The Lallantop

PM मोदी-खरगे विवाद में शाह की एंट्री, कांग्रेस अध्यक्ष की लंबी उम्र क्यों मांगी?

गृह मंत्री Amit Shah ने कांग्रेस अध्यक्ष Mallikarjun Kharge के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने भाषण में अभद्र भाषा के इस्तेमाल में खुद को, अपने नेताओं को और अपनी पार्टी को भी पीछे छोड़ दिया है.

post-main-image
अमित शाह ने मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर हमला किया है. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि खरगे ने बेवजह अपने निजी स्वास्थ्य के मामले में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी (PM Modi Mallikarjun Kharge) को घसीट लिया है. अमित शाह ने एक्स पर लिखा कि खरगे की टिप्पणी यह दिखाती है कि कांग्रेस के मन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कितनी नफरत और डर है. वे लगातार उनके बारे में ही सोचते रहते हैं.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, 29 सितंबर को जम्मू कश्मीर के जसरोटा की चुनावी जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तबीयत बिगड़ गई थी. इसके बाद उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा था, 

 मैं तब तक जीवित रहूंगा, जब तक पीएम मोदी सत्ता से हट नहीं जाते. उनके इस बयान पर सियासी बवाल मच गया है.

गृह मंत्री अमित शाह ने मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक्स पर लिखा, 

कल (29 सितंबर को) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने भाषण में अभद्र भाषा के इस्तेमाल में खुद को , अपने नेताओं को और अपनी पार्टी को भी पीछे छोड़ दिया है. उन्होंने अपने निजी स्वास्थ्य के मामले में अनावश्यक रूप से घसीटते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाकर ही दम लेंगे.

अमित शाह ने आगे लिखा, जहां तक कांग्रेस अध्यक्ष के स्वास्थ्य की बात है. पीएम मोदी, मैं (अमित शाह) और हम सभी प्रार्थना करते हैं कि वे लंबे समय तक स्वस्थ रहें. वे कई वर्षों तक जीवित रहें. और 2047 तक विकसित भारत का निर्माण देखने के लिए जीवित रहें.

ये भी पढ़ें - अमित शाह ने 'एक देश, एक चुनाव' और जाति जनगणना कराए जाने पर क्या कह दिया?

पीएम ने फोन कर जाना हाल

जम्मू कश्मीर के जसरोटा में खरगे एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान खरगे आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर भावुक हो गए. और इस दौरान थोड़ी देर के लिए उनकी तबीयत खराब हो गई. हालांकि, थोड़ी देर आराम करने के बाद फिर से उन्होंने रैली को संबोधित किया. खरगे वापस मंच पर आए. और कहा कि वे 83 साल के हो गए हैं. लेकिन इतनी जल्दी मरने वाले नहीं हैं. जब तक मोदी को हटाएंगे नहीं, वे जिंदा रहेंगे. और जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए बात करते रहेंगे. इस घटना के बाद पीएम मोदी ने फोन कर मल्लिकार्जुन खरगे के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी. और उनका हालचाल जाना था.

वीडियो: अमित शाह का नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना, कहा- 'आरक्षण खत्म करने के लिए...'