The Lallantop

अमेरिका में नेपाली महिला 3 हफ्ते से थी गायब, अब पुलिस ने सुनाई पूरी कहानी, कहा- पति ही कातिल

Mamta Kafle Bhatt, 1 और 2 अगस्त को अस्पताल नहीं पहुंचीं. इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने पुलिस में शिकायत दर्ज की. अब जांच करने वाली टीम ने कई खुलासे किए हैं.

post-main-image
पति नरेश भट्ट पर उनके शव को छिपाने का भी आरोप है. (प्रतीकात्मक तस्वीर - इंडिया टुडे)

अमेरिका के वर्जीनिया में रहने वाली 28 साल की ममता काफले भट्ट बीते तीन हफ़्तों से लापता हैं. अब इस मामले में उनके पति नरेश भट्ट पर ही घर के अंदर उनकी हत्या करने और शव को गायब करने का आरोप लगा है (Mamta Kafle Bhatt’s husband Naresh Bhatt accused of murdering her). 23 अगस्त को अधिकारियों ने नरेश को कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने उन्हें ज़मानत देने से मना कर दिया और हिरासत में भेज दिया. हालांकि कोर्ट में नरेश भट्ट के वकील ने बताया कि उनके क्लाइंट का कोई पुराना आपराधिक इतिहास नहीं है और अभी भी पर्याप्त मजबूत सबूत उनके खिलाफ पेश नहीं किए गए हैं. लेकिन, अदालत में ये दलीलें काम नहीं आईं. अब इस मामले की सुनवाई 26 अगस्त को होगी. 

फ़ॉक्स 5 न्यूज़ एजेंसी की ख़बर के मुताबिक़, ममता भट्ट का शव अब तक नहीं मिला है, इसलिए फिलहाल पुलिस शव को ढूंढने के लिए जांच पड़ताल कर रही है. अदालती दस्तावेजों से पता चला है कि जांच करने वाली टीम ने इस हफ़्ते भट्टे के घर की तलाशी ली. जांच के दौरान मिले सबूतों से पता चला है कि ममता का शव घर के अंदर ही था और फिर उसे घसीटकर बाहर ले जाया गया. जब जांच करने वाली टीम बेडरूम में गई, तो देखा कि बेड को आगे की तरफ़ खिसकाया गया था. बेड के पास ही खून का धब्बा भी मिला. बाथरूम में बाथटब को हटाने पर, वहां भी खून के दाग दिखे. अधिकारियों का मानना है कि हत्या 30 जुलाई या उसके आसपास की गई थी.

नरेश भट्ट पर शक क्यों हुआ?

1 अगस्त को नरेश भट्ट ने अपनी पत्नी के लापता होने की रिपोर्ट करने से मना कर दिया था. उसने दावा किया कि ममता टेक्सास या न्यूयॉर्क में अपने परिवार से मिलने गई थीं. हालांकि, जांच करने वाली टीम ने बताया कि ममता का उन जगहों पर कोई परिवार ही नहीं था, क्योंकि वो सभी नेपाल में रहते हैं. इसके बाद नरेश ने 6 अगस्त को ममता के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई. नरेश ने कहा कि 31 जुलाई को उनकी और ममता की मुलाक़ात हुई थी.

हालांकि, बाद में उन्होंने कहा कि उन्होंने ममता को आख़िरी बार 1 अगस्त की सुबह देखा था. जांच टीम ने बताया कि ममता के फोन पर 29 जुलाई तक का डेटा पता चला. 1 अगस्त तक फोन पूरी तरह से बंद हो गया था. नरेश ने दावा किया कि वो उस दिन वर्जीनिया के लाउडाउन काउंटी के एक कैफे में था और उसी दिन ममता के मोबाईल की लोकेशन भी वहीं की आ रही थी.

ये भी पढ़ें - सुबह-सुबह क्राइम सीन पर ले जा रही थी पुलिस, आरोपी भागा, तालाब में कूदा, मौत

ये भी बताया गया कि 30 जुलाई को नरेश ने चैंटिली के वॉलमार्ट में तीन चाकुओं का एक पैकेट खरीदा था. लेकिन उसके घर की तलाशी के दौरान सिर्फ़ एक ही चाकू मिला. वॉलमार्ट की सर्विलांस फुटेज में कथित तौर पर नरेश को सफाई का सामान खरीदते भी देखा गया. जांच करने वाली टीम ने ये भी खुलासा किया कि घटना के दो दिन पहले ही नरेश ने अपनी टेस्ला कार बेच दी थी. और जिस तरह की उनकी तैयारी थी, उससे लगा रहा था कि वो बेटी को साथ लेकर भागने वाले थे.

कौन हैं ममता और नरेश भट्ट?

ममता और नरेश की तीन साल पहले शादी हुई थी. उनकी एक 11 महीने की बेटी नीमा है. अधिकारियों ने बताया है कि उनकी बेटी नीमा सुरक्षित है और इस समय सोशल सर्विस डिपार्टमेंट की देखरेख में है. ममता UVA हेल्थ प्रिंस विलियम मेडिकल सेंटर में नर्स का काम करती थीं. आम तौर पर उन्हें हफ़्ते में 2 दिन अस्पताल जाना होता था. 1 और 2 अगस्त को वो काम पर नहीं पहुंचीं. इस पर अस्पताल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

वहीं, नरेश भट्ट अमेरिकी सेना में रिजर्व ऑटोमेटेड लॉजिस्टिक्स विशेषज्ञ रह चुके हैं. वो जून 2017 से फ़रवरी 2024 तक सेवा में रहे.

वीडियो: बांग्लादेशी क्रिकेटर शाकिब अल हसन पर दर्ज हुआ हत्या का केस