The Lallantop

नशे में दादी को पीटा, होश आया तो करतूत पर ऐसा पछताया कि अपनी जान ले ली

Rajasthan के Alwar जिले में नशे में धुत पोते ने अपनी दादी पर हाथ उठा दिया. पोते की उम्र 24 साल थी. वो सब्जी मंडी में काम करता था. 4 महीने पहले ही उसकी शादी हुई थी.

post-main-image
मारचुरी के बाहर विष्णु के शव के लिए इंतजार करते उसके परिजन (तस्वीर: इंडिया टुडे)

नशे के कारण लोगों के घर बर्बाद हो जाते हैं. राजस्थान (Rajasthan) के अलवर की ये खबर इस बात का प्रमाण है. यहां 24 साल के एक युवक विष्णु ने नशे की हालत में अपनी दादी से मारपीट की, जिससे उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराना पड़ गया. युवक मां-बाप के गुजरने के बाद से अपनी दादी के साथ ही रहा करता था. जब उसे होश आया तो उसे अपने किए पर पछतावा हुआ. इतना बुरा लगा कि उसने खुदकुशी कर ली (Commits Suicide After Assaulting Grandmother).

इंंडिया टुडे से जुड़े हिमांशु शर्मा की खबर के मुताबिक बात अलवर जिले के एनईबी थाना क्षेत्र की है. यहीं के रामनगर इलाके में विष्णु रहता था. 24 साल का विष्णु सब्जी मंडी में आढ़तियों के पास काम करता था. उसके माता-पिता की मौत पहले ही हो गई थी, इसलिए अपनी दादी शांति देवी और अपने भाई-बहन के साथ रहता था. करीब 4 महीने पहले ही उसकी शादी हुई थी. यहां तक तो सब ठीक था, लेकिन विष्णु को शराब की लत भी थी.

30 सितंबर की शाम भी विष्णु शराब के नशे में घर आया. किसी बात को लेकर उसकी दादी से बहस हो गई. नशे की हालत में ही उसने अपनी दादी पर हमला कर दिया. पिटाई से दादी की हालत गंभीर हो गई. इलाज के लिए उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल में एडमिट किया गया. परिवार के सभी लोग दादी के साथ अस्पताल चले गए. उधर विष्णु को होश आया, अब उसका नशा उतर चुका था. उसे समझ आया कि नशे की हालत में उसने दादी पर हाथ उठा दिया है.

ये भी पढ़ें - छोटे भाई को फंसाने के लिए खुद पर गोली चलवाई, बेटा ही गिरफ्तार हो गया

रिपोर्ट के मुताबिक विष्णु इस बात से इस कदर ग्लानि में गया कि उसने अपनी जान ले ली. उस वक्त घर में कोई नहीं था. अगली सुबह जब पड़ोसी आंगन में लगे बेल के पेड़ से पत्ते तोड़ने आए तब उनका ध्यान खुले दरवाजे पर गया. कोई हलचल न होने पर लोगों ने अंदर देखा जहां विष्णु की लाश दिखी. लोगों ने तुरंत ही विष्णु की पत्नी और घरवालों को इसकी सूचना दी.

रिपोर्ट के मुताबिक विष्णु के परिवार के ही एक व्यक्ति प्रीतम जोशी ने बताया कि विष्णु के चाचा और पिता की मौत पहले ही हो गई थी.  विष्णु को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. विष्णु के शव को परिवार को सौंप दिया गया. वहीं पुलिस का कहना है कि वो मामले की जांच कर रही है.

वीडियो: सोनम वांगचुक पुलिस हिरासत में, वीडियो सामने आया, राहुल गांधी समेत विपक्षी नेता हमलावर