The Lallantop

अलीगढ़ में मॉब लिचिंग, चोरी के शक में कर दी पीट-पीटकर हत्या

UP Police ने 4 आरोपियों को गिरफ़्तार किया है. बताया जा रहा है कि मृतक के घरवालों ने हंगामा शुरू कर दिया. घरवालों के साथ समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) के नेता भी प्रदर्शन मेंं शामिल हो गए.

post-main-image
अलीगढ़ में मॉब लिंचिंग. (फ़ोटो - सोशल मीडिया)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ से मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि लोगों ने एक शख़्स को चोर समझ लिया. इसके बाद उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई (beaten to death on suspicion of theft). पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ़्तार किया है. सोशल मीडिया पर इसका वीडिया भी वायरल हो रहा (Aligarh mob lynching) है . वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़ एक शख़्स को घेरे हुए है. उसकी डंडों और लातों से पिटाई की जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़, मृतक का नाम मोहम्मद फरीद उर्फ औरंगजेब है. उसकी उम्र 35 साल थी. ख़बर मिलने पर पुलिस पहुंची. फरीद को तुरंत मलखान सिंह ज़िला अस्पताल पहुंचाया गया. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मामला गांधीपार्क थाना क्षेत्र के मामू भांजा इलाक़े का है. घटना के बाद इलाक़े में तनाव है. फरीद के घरवालों ने हंगामा शुरू कर दिया है. घरवालों के साथ SP और BSP के नेता भी प्रदर्शन कर रहे हैं. अफ़सरों ने बताया कि 4 आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है. बाक़ी लोगों की तलाश की जा रही है. SP सिटी मृगांक शेखर ने बताया कि IPC की धारा 302 (हत्या के लिए सज़ा) के तहत FIR दर्ज की गई है. वीडियो के फ़ुटेज तलाशे जा रहे हैं, जिससे सभी आरोपियों की पहचान की जा सके.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक़, मामू भांजा इलाक़े में रहने वाले कपड़ा कारोबारी के बेटे रोहित से मिलने उसका दोस्त पहुंचा था. जब वो वापस लौट रहा था, तो अंदर से फरीद बाहर की तरफ जाता दिखा. इस पर रोहित और उसके दोस्त ने शोर मचाया. फरीद भागा, लेकिन लड़खड़ाकर गिर गया. शोर सुनने के बाद रोहित के परिवार और आसपास के लोग भी आ गए. फिर उन लोगों ने चोरी के शक में फरीद को पीटना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें - धुले मॉब लिंचिंग केस में आया फैसला, बच्चा चोर समझकर 5 लोगों की हुई थी हत्या

बीते दिनों छत्तीसगढ़ के आरंग में  ‘मॉब लिंचिंग’ की घटना हुई थी. इसमें गाय तस्करी के आरोप में कथित तौर पर 3 लोगों को पीटा गया था. इसमें तीनों की मौत हो गई. दो युवकों की पहले ही मौत हो चुकी थी. तीसरे युवक की मौत बीते दिन यानी 18 जून को हुई.  तीनों लोग यूपी के सहारनपुर के रहने वाले बताए गए. उनके नाम सद्दाम कुरैशी, चांद मियां और गुड्डू खां थे.

वीडियो: BJP की जीत पर बाबर ने लड्डू बांटे, कुशीनगर में मॉब लिंचिंग हो गई