The Lallantop

16 हजार फीट पर फ्लाइट का दरवाजा उखड़ कर गायब हो गया, वीडियो देख दंग रह जाएंगे!

हादसे के दौरान प्लेन में 174 यात्री सवार थे. और छह क्रू मेंबर्स भी. राहत की बात है कि सभी सुरक्षित हैं.

post-main-image
अलास्का एयरलाइन के विमान का दरवाजा उड़ गया (फोटो- इंडिया टुडे)

अमेरिका के पोर्टलैंड में एक फ्लाइट बड़े हादसे का शिकार होते-होते बच गई. एक ऐसा हादसा जिसकी आप कल्पना भी नहीं करना चाहते. उड़ान के दौरान विमान का दरवाजा उखड़कर अलग हो गया. हालांकि विमान को सुरक्षित लैंड करा लिया गया. ये हादसा 16,000 फीट की ऊंचाई पर हवा में हुआ. प्लेन में 174 यात्री सवार थे. और छह क्रू मेंबर्स भी. इस बात का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि हादसे से यात्रियों के बीच कितना ज्यादा पैनिक हुआ होगा. राहत की बात है कि सभी यात्री और क्रू मेंबर्स सेफ हैं.

घटना 5 जनवरी की है. अलास्का एयरलाइन्स की फ्लाइट 1282 पोर्टलैंड से कैलिफोर्निया में ओन्टारियो की तरफ जा रही थी. टेक ऑफ के कुछ देर बाद ही यह हादसा हुआ. फ्लाइट का एक तरफ का दरवाजा और उसके पास लगी खाली सीट अचानक उखड़ कर हवा में उड़ गए. अलास्का एयरलाइन ने बताया कि विमान को इमरजेंसी लैंडिंग के लिए वापस पोर्टलैंड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतारा गया.

Image
फोटो-X

हादसे के बाद सोशल मीडिया पर प्लेन की तस्वीर और वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं. यूजर्स घटना के बारे में जानकर हैरान हैं. 

विमान में सवार यात्रियों ने इसे बुरा सपना बताया और अपना दर्दनाक अनुभव शेयर किया है. प्लेन में सवार 22 साल के एक यात्री ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि उन्होंने नींद से जागकर देखा कि प्लेन का साइड वाला दरवाजा गायब है, सामने ऑक्सीजन मास्क है. उन्हें लगा कि वो मरने वाले हैं.

हवाई सुरक्षा विशेषज्ञ, एंथोनी ब्रिकहाउस ने बताया कि यात्रियों के लिए ये स्थिति बहुत हिंसक और डरावनी रही होगी.

एयरलाइन ने क्या कहा?

अलास्का एयरलाइन का कहना है कि इस तरह की घटना बहुत रेयर है. एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि फ्लाइट क्रू को इस तरह की स्थिति में मैनज करने के लिए ट्रेन किया गया था. घटना की जांच की जा रही है. इसके पीछे की वजह का अब तक पता नहीं चला है. ज्यादा जानकारी मिलने पर एयरलाइन जानकारी साझा करेगी.

वहीं, विमान बनाने वाली कंपनी बोइंग ने कहा कि वो मामले को लेकर जानकारी इकट्ठा कर रही हैं और बोइंग की एक तकनीकी टीम जांच में सहयोग के लिए तैयार है.

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- एयर टर्बुलेंस की हदें पार, प्लेन की ऐसी खतरनाक लैंडिंग पहले नहीं देखी होगी,वीडियो VIRAL

खबर है कि ये बिल्कुल नया विमान था, जो दो महीने पहले ही असेंबली लाइन से शुरू हुआ था. नवंबर 2023 में इसे सर्टिफिकेशन मिला था.

लल्लनटॉप सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

वीडियो: MS धोनी को फ्लाइट में चाहिए थी विंडो सीट जिस पर एक पैसेंजर था