The Lallantop

कुएं में गिरी बिल्ली, बचाने के लिए 6 लोग अंदर गए, केवल एक व्यक्ति जिंदा बाहर आ पाया

ये घटना Maharashtra के अहमदनगर (Ahmednagar) ज़िले की है. जहां एक बिल्ली कुएं में गिर गई. उसे बचाने के दौरान 5 लोगों की मौत हो गई. आखिर कैसे हो गया ये इतना बड़ा हादसा?

post-main-image
बिल्ली को बचाने के दौरान 5 लोगों की मौत. (फ़ोटो - ANI)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के अहमदनगर ज़िले के एक गांव के कुएं में डूबने से 5 लोगों की मौत हो गई. ये घटना एक बिल्ली को बचाने के प्रयास में हुई. बिल्ली को बचाने के लिए एक व्यक्ति कुएं के अंदर गया. जब वो फंस गया तो बाकी लोग भी एक-एक कर उसे बचाने कुएं में उतरे. बताया जाता है कि कुएं की गैस से उनमें से 5 लोगों की मौत हो गई. एक व्यक्ति को बचा लिया गया है, जो कमर में रस्सी बांधकर कुएं के अंदर उतरा था.

अहमदनगर (Ahmednagar) के SP राकेश ओला ने बताया कि ये घटना 9 अप्रैल की शाम की है. नेवासा तालुका के वकाडी गांव में एक बिल्ली एक पुराने कुएं में गिर गई थी. एक व्यक्ति बिल्ली को बचाने कुएं के अंदर घुसा और कीचड़ में फंस गया. उसने मदद के लिए चिल्लाने की कोशिश की. इस पर दूसरा व्यक्ति भी उसे बचाने कुएं में उतर गया, इससे मामला और गंभीर हो गया. दूसरे लोग भी एक के बाद एक बचाने के लिए अंदर उतरते गए.

नेवासा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर धनंजय जाधव ने बताया,

"बचाव दल ने उन 6 लोगों में से 5 के शव बरामद किए, जो एक बिल्ली को बचाने की कोशिश करते रहे थे और एक बायोगैस चेंबर (पुराने कुएं) में कूद गए थे. एक व्यक्ति जो कमर में रस्सी बांधकर कुएं में घुसा था, वो बच गया. पुलिस ने उसे निकाल कर अस्पताल भेज दिया, जहां उसका इलाज चल रहा है.''

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला कि कुएं में 6 लोग गिर थे. जब आसपास के लोगों को ख़बर मिली, तो उन्होंने रेस्क्यू शुरू किया. बाद में पुलिस को इसकी सूचना दी गई. जब इसके बारे में पुलिस को जानकारी मिली, तो एम्बुलेंस और मेडिकल टीमें तैयार की गईं. उनमें से एक व्यक्ति को जिंदा बाहर निकाला गया. उसे अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल उसका इलाज जारी है.

ये भी पढ़ें - बैल कुएं में गिरा, बचाने के लिए 9 लोग गए, 6 की मौत!

नेवासा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर धनंजय जाधव ने बताया कि ये सभी स्थानीय किसान थे. बचाए गए किसान की हालत फिलहाल स्थिर है. जिन 5 लोगों की मौत हो गई, उनकी पहचान माणिक काले (65), माणिक के बेटे संदीप (36), अनिल काले (53), अनिल के बेटे बबलू (28) और बाबासाहेब गायकवाड़ (36) के रूप में हुई है. जबकि बचाए गए व्यक्ति की पहचान माणिक के छोटे बेटे विजय (35) के रूप में हुई है.

वीडियो: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद किसे मिली जान से मारे जाने की धमकी?