The Lallantop

अब सांभर में मिला 'मरा चूहा', जांच हुई तो रेस्टोरेंट की हालत देख अधिकारी भी हिल गए, ताला लगा दिया

घटना अहमदाबाद के निकोल की है, जहां एक कपल ने 'देवी डोसा पैलेस' में डोसा ऑर्डर किया था. डोसे से पहले उन्हें सांभर और चटनी परोसी गई थी. इस दौरान सांभर में 'मरा चूहा' दिखा.

post-main-image
अहमदाबाद के निकोल का मामला (फोटो: इंडिया टुडे)
author-image
ब्रिजेश दोशी

गुजरात के अहमदाबाद में डोसा बेचने वाले एक रेस्टोरेंट के सांभर में ‘मरा चूहा’ (Dead Rat in Sambhar) निकलने की खबर है. एक कस्टमर ने इसकी शिकायत अहमदाबाद नगर निगम से की. चेकिंग के बाद इस रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया है. अहमदाबाद नगर निगम के खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि होटल में साफ-सफाई नहीं थी. 

सांभर में चूहा कैसे निकला?

आजतक के ब्रिजेश दोशी की रिपोर्ट के मुताबिक सांभर में चूहा निकलने का ये मामला अहमदाबाद के निकोल का है. अहमदाबाद के रहने वाले अविनाश अपनी पत्नी के साथ निकोल के एक रेस्टोरेंट देवी डोसा पैलेस पहुंचे थे. यहां उन्होंने डोसा ऑर्डर किया. डोसा आने से पहले उन्हें चटनी और सांभर परोसा गया. सांभर खाते समय अविनाश ने कथित तौर पर उसमें एक 'मरा हुआ चूहा' पाया. 

सांभर में चूहा (फोटो: आजतक)

ये भी पढ़ें- चॉकलेट सिरप में मरा चूहा निकला, महिला ने इंस्टाग्राम पर वीडियो डाल कर जांच की मांग की

अविनाश ने तुरंत इसकी सूचना रेस्टोरेंट के कर्मचारियों को दी. साथ ही, उन्होंने अहमदाबाद नगर निगम में शिकायत की. अहमदाबाद नगर निगम के खाद्य सुरक्षा अधिकारी भाविन जोशी ने न्यूज एजेंसी ANI से बताया,

“सांभर में चूहा निकलने की शिकायत पर तुरंत एक टीम होटल की चेकिंग के लिए पहुंची. टीम ने पाया कि होटल अन हाइजिनिक कंडिशन में चल रहा है.”

जांच के बाद सील किया गया रेस्टोरेंट

निरीक्षण के बाद रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया है. अगली नोटिस तक ये रेस्टोरेंट बंद रहेगा. खाद्य सुरक्षा अधिकारी भाविन जोशी ने कहा,

"मेरी अहमदाबाद के सभी व्यवसाय संचालकों से अपील है कि वे कस्टमर को जो भी खाना दें, उसमें ज्यादा ध्यान रखा जाए ताकि भविष्य में ऐसी कोई घटना ना हो."

सील किया गया रेस्टोरेंट (फोटो: ANI)

हाल ही में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं, जिनसे भारत में फूड सेफ्टी को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं. मसलन एक महिला ने Hershey चॉकलेट सिरप की बोतल में एक 'मरा हुआ चूहा' निकलने का दावा किया था. इसके अलावा में जूस में कॉकरोच, चिप्स के पैकेट में मेंढक और आइसक्रीम में कटी उंगली निकलने की खबरें भी सामने आई हैं.

वीडियो: Blinkit से मंगाए ब्रेड के पैकेट में चूहा निकला, लोगों ने मीम बनाकर कंपनी की मौज ले डाली