The Lallantop

आगरा: सरकारी मीटिंग में DM और BDO भिड़े, एक ने फेंका पेपर वेट तो दूसरे ने मारा जूता

Agra DM and BDO News: सरकारी मीटिंग के बीच में DM और BDO के बीच पहले कहासुनी हुई, फिर बात मारपीट तक पहुंच गई.

post-main-image
आगरा के DM भानु गोस्वामी (बाएं, फाइल फोटो) और उनकी तरफ से दर्ज कराई गई FIR की कॉपी (दाएं)

एक सरकारी मीटिंग चल रही है. डीएम बैठे हैं. और भी कई अधिकारी बैठे हैं. अचानक किसी बात पर डीएम और एक बीडीओ के बीच झक्क-झाएं होने लगती है. लोग भईया-बाबू करके समझाने की कोशिश करते, इससे पहले इधर से चलता है पेपर वेट. फिर क्रिया की प्रतिक्रिया कैसे न होती. उधर से चलता है पुराना हथियार- जूता. सरकारी मीटिंग सम्पन्न होती है.

पूरा मामला क्या है?

9 फरवरी सुबह 10 बजे की बात है. आगरा के डीएम ऑफिस में एक सरकारी मीटिंग चल रही थी. मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे थे डीएम भानचंद्र गोस्वामी. उनके अलावा बरौली अहीर के बीडीओ अनिरुद्ध सिंह चौहान, एत्मादपुर के बीडीओ अमित कुमार, अकोला की बीडीओ सुष्मिता यादव और कुछ अधिकारी मौजूद थे. FIR के मुताबिक मीटिंग में डीएम गोस्वामी और अनिरुद्ध चौहान के बीच बरौली अहीर के कुछ कामों को लेकर बात शुरू हुई. धीरे-धीरे माहौल गरमाने लगा और आरोप है कि इसी बीच अनिरुद्ध चौहान ने पहले तो डीएम को गाली देनी शुरू की, फिर चोट पहुंचाने की भी कोशिश की. ये बातें FIR में हैं, जो डीएम की तरफ से खंदौली के सहायक विकास अधिकारी पंकज कुमार ने दर्ज कराई है. 

FIR से इतर इसी मीटिंग के दौरान की ये भी बात बताई जा रही है कि बीडीओ और डीएम के बीच जमकर फेंका-फेंकी चली. इधर से डीएम ने बीडीओ को पेपर वेट फेंककर मारा तो उधर से बीडीओ ने जूता उतारा और डीएम को फेंककर मार दिया.

सरकारी दफ़्तर में चली इस जूतम-पैजार में फिलहाल बीडीओ पर 323, 504, 506 और 332 में FIR कराई गई है. ये धाराएं किसी को चोट पहुंचाने, पब्लिक सर्वेंट के काम में बाधा डालने से जुड़ी हुई हैं. अभी इस मामले में बीडीओ अनिरुद्ध चौहान की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. 

वीडियो: उत्तर प्रदेश के आगरा में उपद्रवियों का बवाल, पत्रकारों और जवानों को मारा, पुलिस की जवाबी कार्रवाई