The Lallantop

पैसेंजर खड़े थे, पटना रेलवे स्टेशन के टीवी पर पॉर्न चलने लगा, पूरे 3 मिनट तक

टीवी पर ऐड दिखाने का काम किसे मिला हुआ था?

post-main-image
सांकेतिक तस्वीर. (आजतक)

किसी सार्वजनिक जगह पर लगे टीवी पर अचानक पॉर्न मूवी दिखने लग जाए तो क्या हो. बिहार के पटना रेलवे स्टेशन पर ऐसा हुआ. यहां लोग रेल यात्रा के लिए प्लेटफॉर्म पहुंचे थे. अपने-अपने तरीके से टाइमपास कर रहे थे. कोई चाय की चुसकी ले रहा था तो कोई बुक स्टॉल पर किताबें खरीदने का नाटक कर रहा था. कुछ लोग वहां लगा टीवी देख रहे थे. अचानक उस पर अडल्ट वीडियो चलने लगा और हंगामा मच गया (Adult Video Clip Patna Railway Station).

पटना के स्टेशन पर चला पॉर्न वीडियो

इंडिया टुडे से जुड़े रोहित कुमार सिंह की खबर के मुताबिक घटना बीते रविवार 19 मार्च की है. सुबह करीब 9:30 बजे. पटना जंक्शन के एक प्लेटफॉर्म पर अचानक वीडियो ऐड दिखाने वाली कई टीवी स्क्रीन्स पर एडल्ट वीडियो चलने लगा. ये दावा तो नहीं कर सकते कि वीडियो देख सबको शर्मिंदगी महसूस हुई, लेकिन रेलवे के लिए ये वाकया जरूर शर्मसार करने वाला रहा. उस वक्त प्लेटफॉर्म पर कई वयस्क यात्रियों के साथ नाबालिग और छोटे बच्चे भी थे.

ख़बर के मुताबिक, वीडियो कुछ सेकंड के लिए नहीं, बल्कि लगभग 3 मिनट तक चला. बाद में पता चला कि कोई एजेंसी रेलवे स्टेशन की टीवी स्क्रीन्स पर विज्ञापन दिखाने का काम संभालती है. अब उसे ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक यात्रियों ने आनन-फानन में पहले रेलवे पुलिस (GRP) से इसकी शिकायत की थी. लेकिन जब GRP ने एक्शन ले पाने में देरी की तो यात्रियों ने RPF (रेलवे सुरक्षा बल) से कहा. इसके बाद उस एजेंसी से संपर्क किया गया जो इन टीवी स्क्रीन्स पर ऐड चलाने का काम देखती है. एजेंसी के ऑपरेटर से फ़ौरन प्रसारण रोकने को कहा गया. जैसे-तैसे वीडियो चलना बंद हुआ. लेकिन तब तक वो 3 मिनट चल चुका था.

सूत्रों के मुताबिक़ जो ऐड एजेंसी स्टेशन पर ऐड दिखाने का काम संभालती है उसका नाम है दत्ता कम्युनिकेशन. इस मामले में दत्ता कम्युनिकेशन के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. वहीं रेलवे डिपार्टमेंट ने भी एजेंसी पर फाइन लगाकर उसे ब्लैकलिस्ट कर दिया है. रेलवे के साथ एजेंसी का जो ऐड दिखाने का कॉन्ट्रैक्ट था उसे ख़त्म कर दिया गया है. 

हालांकि एडल्ट वीडियो कैसे प्ले हुआ, इसके पीछे किसी की गलती थी या शरारत, ये फिलहाल साफ नहीं है. रेलवे मामले की जांच कर रहा है.

वीडियो: तारीख: रेलवे में जब छिड़ी इंच और मीटर की लड़ाई!