The Lallantop

फर्जी IPS बन शादी की, दहेज में 40 लाख रुपये, गाड़ी और सोना लिया, कैसे हुआ खुलासा?

शादी के बाद आरोपी पत्नी को छोड़ गर्लफ्रेंड के साथ रहने लगा था.

post-main-image
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी संजय (फोटो- ट्विटर)

उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक फर्जी IPS अधिकारी को नोएडा से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जिस शख्स को गिरफ्तार किया है, वो फर्जीवाड़ा करने के लिए IPS अधिकारी बना था. शख्स पर आरोप हैं कि उसने फर्जी IPS बन एक लड़की से शादी रचाई और दहेज लिया और उसके बाद वो फरार हो गया.

पुलिस पहुंची तो बाथरूम में घुसा आरोपी

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, फर्जी IPS बनकर शादी करने वाले संजय नाम के शख्स को पुलिस ने नोएडा की आदित्य वर्ल्ड सिटी से गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, संजय पुलिस को देखते ही बाथरूम में जा छिपा. संजय यहां अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रह रहा था. पुलिस ने बताया कि आरोपी संजय मथुरा के रिफाइनरी थाना क्षेत्र का रहने वाला है.

दहेज के लिए की शादी, बाद में फरार

दरअसल, आगरा के कालिंदी विहार इलाके के रहने वाले श्रीनिवास ने अपनी बेटी खुशबू की शादी संजय से 15 मार्च 2021 को कराई थी. रिपोर्ट के अनुसार, शादी में खुशबू के परिवार ने 40 लाख नगद, 22 लाख रुपये की कार और 350 ग्राम सोना भी दिया था. शादी के समय संजय ने खुद को ट्रेनी IPS बताया था. रिपोर्ट के अनुसार, संजय ने फर्जी पहचान पत्र भी दिखाया था. इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी उसने अपने आप को IPS बना रखा था.

शादी होने के बाद खुशबू का ससुराल में उत्पीड़न शुरू हो गया. संजय खुशबू के परिवार से नोएडा में फ्लैट लेने के लिए पैसे की मांग करने लगा. रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी संजय ने खुशबू का जबरन गर्भपात भी कराया. इसके बाद संजय ने खुशबू को छोड़ दिया. वो नोएडा जाकर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहने लगा. खुशबू के पिता श्रीनिवास ने 30 जुलाई, 2022 को एत्माद्दौला थाने में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया.

आगरा के मंटोला थाना पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 11 जनवरी को संजय को गिरफ्तार कर लिया. एसपी सिटी आगरा विकास कुमार ने बताया कि इस मामले की जांच में जुटी पुलिस ने संजय को फर्जी IPS पाया है. सोशल मीडिया और अन्य जगहों पर शख्स अपने आप को IPS बताता था. लेकिन पुलिस की जांच में ये सब फर्जी निकला है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

वीडियो: अग्निवीर योजना: किस आधार पर अग्निवीरों को मिलेगी पक्की नौकरी?