The Lallantop

Abhinav Arora को स्वामी रामभद्राचार्य ने मंच से उतारा, वीडियो देख लोग क्या बोले?

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि अभिनव एक मंच पर भक्तिमय होकर नृत्य कर रहे हैं. भक्तों से भरी सभा को संबोधित कर रहे हैं तुलसीपीठ के संस्थापक ‘जगद्गुरु’ श्री रामभद्राचार्य. अभिनव अरोड़ा उनके सामने जाकर भगवान के नाम के जयकारे लगाते हैं, या कहें ऐसा करने की कोशिश करते हैं.

post-main-image
धार्मिक बॉय अभिनव अरोड़ा के साथ कांड हो गया. (तस्वीर- सोशल मीडिया)

सोशल मीडिया पर एक बच्चे की रील्स खूब वायरल हैं. नाम है अभिनव अरोड़ा. इंस्टाग्राम पर रील देखते-देखते आपने जरूर इस बच्चे को कृष्ण और अन्य हिंदू देवताओं की भक्ति करते देखा होगा. अभिनव अरोड़ा को लेकर समाज दो खेमों में बंटा है. एक को लगता है बच्चा अभी से अपने धर्म को लेकर कितना समर्पित है. दूसरे समझता है पढ़ने-लिखने की उम्र में लड़का किस काम में लग गया है. वे इसके माता-पिता पर भी सवाल उठाते हैं. ये लोग अभिनव अरोड़ा के एक वीडियो पर उनका खूब मजाक उड़ा रहे हैं. इसमें देश के एक बड़े हिंदू संत ने अभिनव को मंच से नीचे उतरवा दिया था. यहां बता दें कि ये वीडियो पुराना है, वायरल अब हुआ है.

अभिनव अरोड़ा को मंच से उतारा

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि अभिनव एक मंच पर भक्तिमय होकर नृत्य कर रहे हैं. भक्तों से भरी सभा को संबोधित कर रहे हैं तुलसीपीठ के संस्थापक ‘जगद्गुरु’ श्री रामभद्राचार्य. अभिनव अरोड़ा उनके सामने जाकर भगवान के नाम के जयकारे लगाते हैं, या कहें ऐसा करने की कोशिश करते हैं. क्योंकि रामभद्राचार्य के पास जाते हुए वो काफी नर्वस दिखे.

पहले कुछ लोग अभिनव को हटाने की कोशिश करते हैं, पर वो नाचते हुए व्यासपीठ के और करीब पहुंच जाते हैं. रामभद्राचार्य को इसका एहसास होता है कि कोई उनके करीब आ रहा हैं. तभी वो उस शख्स, यानी अभिनव को सीधे शब्दों में मंच से उतरने को कह देते हैं.

"नीचे जाओ, इनको नीचे करो. मर्यादा है मेरी."

अब सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि अभिनव को मंच के सामने से ‘रील बनाने का इशारा’ मिला था. इसके बाद उन्होंने मंच पर अपनी एक्टिविटीज़ शुरु कीं.

अभिनव अरोड़ा को मंच से उतारे जाने के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के रिएक्शन सामने आए हैं.

@Incognito_qfs नाम के एक हैंडल ने लिखा

"स्वामी रामभद्राचार्य जी देख नहीं सकते पर वो इस 'फ्रॉड' को समझ गए और उसे मंच से जाने को कह दिया."

@ShikshakBahali नाम के एक एक्स हैंडल ने अभिनव के साथ उनके माता-पिता पर भी तंज कसा. लिखा-

"अभिनव अरोड़ा को सभी जानते हैं आजकल. लेकिन जो अभी-अभी हुआ है, शायद वो नहीं जानते होंगे अभिनव अरोड़ा के माता-पिता ने अपने बेटे की रील बनाने के लिए महाराज रामभद्राचार्य जी के मंच का फायदा उठाने की कोशिश की, लेकिन महाराज जी ने अपनी अंतर्दृष्टि से उनकी चालाकी को भांप लिया और उन्हें मंच से उतार दिया. इसको अब स्कूल भेजकर ही मानेगी दुनिया."

इस तरह के सैंकड़ो ट्वीट्स और पोस्ट अभिनव अरोड़ा पर किए गए हैं. पर ये पहली बार नहीं है जब वो ट्रोल हुए हों. इससे पहले भी अभिनव के माता-पिता पर अभिनव का वीडियो बनवा कर उससे अपना बिजनेस बढ़ाने के आरोप लग चुके हैं. हालांकि ये वीडियो अक्टूबर 2024 में वायरल हो रहा है, पर असल में यह पुराना है.

कब का है वीडियो?

यूट्यूब पर BhaktiPath नाम का एक चैनल है. इस पर दी गई जानकारी के मुताबिक इसे इंद्रेश उपाध्याय नाम के व्यक्ति चलाते हैं. इस चैनल पर 17 दिसंबर, 2023 को एक वीडियो पोस्ट किया गया. टाइटल के मुताबिक ये वृंदावन में हो रही श्रीमद भागवत कथा के तीसरे दिन का वीडियो है. 

Abhinav Arora Viral Video
अभिनव अरोड़ा की वायरल वीडियो (PHOTO- स्क्रीनशॉट, यूट्यूब)

वीडियो 2 घंटे से ज्यादा लंबा है. इसी वीडियो में जब आप 2 घंटे के ड्यूरेशन पर पहुंचेंगे तो आपको अभिनव अरोड़ा का वो वीडियो दिखेगा. आपका इस पर क्या कहना है, हमें कॉमेंट करके बताएं.

वीडियो: सोशल लिस्ट: अभिनव अरोड़ा और जगद्गुरु रामभद्राचार्य का मंच विवाद क्या है?