The Lallantop

अरविंद केजरीवाल पर हमले का दावा, BJP बोली- "जनता गंदा पानी पिलाने गई थी"

आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल पर हमले की कोई तस्वीर या वीडियो अब तक शेयर नहीं की है, जिससे ये साबित हो सके कि लाल घेरे में जिस व्यक्ति को दिखाया गया है उसी ने हमला किया.

post-main-image
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फोटो- पीटीआई)

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी समेत आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने अरविंद केजरीवाल पर हमला करवाया है. नेताओं का दावा है कि 25 अक्टूबर को दिल्ली के विकासपुरी में केजरीवाल की पदयात्रा के दौरान उन पर हमला किया गया. सीएम आतिशी ने कहा कि जब कोर्ट ने केजरीवाल को "फर्जी केस" में रिहा कर दिया तो भाजपा अपने गुंडों से उन पर हमला करवा रही है. वहीं, भाजपा ने इन आरोपों पर कहा कि केजरीवाल पर कोई हमला नहीं हुआ है, बल्कि स्थानीय जनता केजरीवाल से पानी की समस्या की शिकायत करने गई थी.

आम आदमी पार्टी ने अपने 'X' हैंडल से एक तस्वीर पोस्ट की. एक व्यक्ति को लाल घेरे में चिह्नित करते हुए पार्टी ने दावा किया है कि विकासपुरी में पदयात्रा के दौरान बीजेपी युवा मोर्चा के गुंडे ने केजरीवाल पर हमला किया. इसी तस्वीर में रोहित सेहरावत नाम के एक व्यक्ति की सोशल मीडिया प्रोफाइल को भी चस्पा किया गया. उस प्रोफाइल के मुताबिक, वह व्यक्ति खुद दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष है.

हालांकि, पार्टी ने केजरीवाल पर हमले की कोई तस्वीर या वीडियो अब तक शेयर नहीं की है, जिससे ये साबित हो सके कि लाल घेरे में जिस व्यक्ति को दिखाया गया है उसी ने हमला किया.

आतिशी ने क्या आरोप लगाए?

हमले के दावों के बीच सीएम आतिशी ने रात को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने इस कथित घटना को चुनाव से जोड़ते हुए कहा कि भाजपा को पता है कि वो आम आदमी पार्टी को चुनाव में हरा नहीं सकती, इसलिए वो गंदी राजनीति पर उतरकर अरविंद केजरीवाल पर हमला करना चाहते हैं और उनकी जान लेना चाहते हैं.

आतिशी ने आगे कहा, 

"भारतीय जनता पार्टी के कुछ कार्यकर्ता माला पहनाने के नाम पर सामने आए. फिर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारे लगाए और उन पर हमला किया. इस हमले में अरविंद केजरीवाल को कुछ भी हो सकता है. अगर उन कार्यकर्ताओं के पास हथियार होते तो अरविंद केजरीवाल की जान भी जा सकती थी. ये बिल्कुल साफ है कि ये हमला भाजपा की तरफ से हुआ है. क्योंकि भाजपा ने ही पहले भी हमले करवाए हैं. और एक बार भी दिल्ली पुलिस ने हमला करने वालों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया है."

दिल्ली की मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल को रोकने की हर साजिश जब नाकाम हो गई तो अब उन पर जानलेवा हमला करवाया जा रहा है. उन्होंने भाजपा से कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल को कुछ भी हुआ तो दिल्ली के लोग उन्हें कभी माफ नहीं करेंगे.

दिल्ली में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसी चुनाव को लेकर केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी के कई नेता विधानसभा क्षेत्रों में पदयात्रा कर रहे हैं. इसी पदयात्रा के लिए 25 अक्टूबर को केजरीवाल पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी इलाके में थे.

बीजेपी ने क्या जवाब दिया?

इन गंभीर आरोपों पर भाजपा ने जवाब दिया कि अरविंद केजरीवाल पर कहीं कोई हमला नहीं हुआ है, यह जनविरोध है जो चुनाव प्रचार शुरू होने से धीरे-धीरे और बढ़ रहा है. दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक वीडियो जारी कर कहा है, 

"आज विकासपुरी में, वहां की स्थानीय जनता केजरीवाल से सिर्फ गंदे पानी की समस्या की शिकायत करने गई थी. उन्होंने केजरीवाल और उनके विधायक को वही गंदा पानी पीने को कहा, जिस पर केजरीवाल बौखला गए. और इस पूरे घटनाक्रम को 'हमला' करार दे दिया. केजरीवाल जी, आपने दिल्ली को सड़क, बिजली, और पानी के नाम पर ठगा और लूटा है. दिल्ली की जनता आपसे सवाल पूछ रही है."

वीरेंद्र सचदेवा ने आगे कहा कि आज जब दिल्ली की जनता केजरीवाल से सवाल पूछ रही है, तो उसे बीजेपी का हमला बताकर अपनी खीझ उतार रहे हैं. उन्होंने कहा कि केजरीवाल को जवाब देना ही पड़ेगा कि आपने दिल्ली की जनता के साथ यह धोखा क्यों किया.

वीडियो: दिल्ली की यमुना में झाग के लिए CM Atishi ने किसपर आरोप लगा दिए?