The Lallantop

Miss Universe Korea के फिनाले में पहुंची 80 साल की मॉडल, फिर जो कहा वो सबको जानना चाहिए

चोई सून-ह्वा (Choi Soon-hwa) नाम की इस महिला का मानना है कि उम्र सिर्फ एक संख्या है. वह यह साबित करना चाहती हैं कि सुंदरता, आकर्षण और दृढ़ संकल्प की कोई उम्र सीमा नहीं होती.

post-main-image
इस महिला का मानना है कि उम्र सिर्फ एक संख्या है. (Photo: Choi Soon-hwa/Instagram)

काम कोई मुश्किल नहीं, बस मन में आत्मविश्वास होना चाहिए उसे कर जाने का. Miss Universe Korea प्रतियोगिता में कम्पीट करने वाली एक 80 साल की मॉडल ने ये साबित कर दिखाया है. इवेंट में पार्टिसिपेट करने के बाद दक्षिण कोरिया की रहने वाली यह महिला दुनियाभर में चर्चा में हैं. बताया गया कि मिस यूनिवर्स कोरिया में भाग लेने वाली वह सबसे बुजुर्ग प्रतियोगी हैं. इसमें वह अपनी पोतियों की उम्र के लोगों को चुनौती दे रही हैं.

चोई सून-ह्वा (Choi Soon-hwa) नाम की इस महिला का मानना है कि उम्र सिर्फ एक संख्या है. वह यह साबित करना चाहती हैं कि सुंदरता, आकर्षण और दृढ़ संकल्प की कोई उम्र सीमा नहीं होती. प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले से पहले CNN से बात करते हुए चोई ने कहा,

"मैं दुनिया को चौंकाना चाहती हूं. लोग पूछेंगे कि 80 साल की महिला इतनी स्वस्थ कैसे है? उसने ऐसा शरीर कैसे बनाए रखा? उसका रहस्य क्या है?"

चोई के सिल्वर बाल हैं. वो कहती हैं कि 80 साल में भी लोग अपने जीवन को खूबसूरत तरीके से जी सकते हैं. उन्होंने कहा,

"बाहर से सुंदर दिखना जरूरी हो सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि आपको मानसिक रूप से भी सहज होना चाहिए और दूसरों का सम्मान करना आना चाहिए. इसके अलावा, आपको पॉज़िटिव सोच रखने की ज़रूरत है. आजकल बहुत से लोग नेगेटिग सोच रखते हैं."

1952 में पहली मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता हुई थी. इससे करीब एक दशक पहले चोई का जन्म हुआ था. अगर चोई मिस यूनिवर्स कोरिया में ताज जीत जातीं तो वह इतिहास रच देतीं. चोई ने 72 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू की थी. वो भी कर्ज़ चुकाने के लिए. उन्होंने उम्र के बारे में नहीं सोचा.

यह भी पढ़ें: 60 साल की ये महिला बन सकती है मिस यूनिवर्स, प्रांतीय ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीती, अब नेशनल की बारी

रिपोर्ट के मुताबिक किम चाए-वोन को 24 सितंबर को मिस यूनिवर्स कोरिया का ताज पहनाया गया. यह साल मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के लिए बड़ा टर्निंग प्वाइंट है. क्योंकि इस प्रतियोगिता में पहली बार आयु संबंधी प्रतिबंध हटा दिए गए हैं. और सभी आयु वर्ग की महिलाओं के लिए दरवाजे खोल दिए गए हैं. यह फैसला पिछले साल गर्भवती, विवाहित और तलाकशुदा प्रतियोगियों पर लगे प्रतिबंध को हटाने के बाद लिया गया.

इस नियम को बदलने के बाद चोई ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया. उन्होंने कहा कि जब नियम बदला गया है तो वो भी अपनी किस्मत आजमाना चाहती थीं. चाहे जीतें या हारें.

वीडियो: मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन को दुनिया की तीसरी सबसे अमीर ट्रांसजेंडर वुमन ने कितने में खरीदा?