The Lallantop

फ्लाइट में 200 ट्रैवेल, लाखों के गहने की चोरी, दिल्ली के इस शातिर चोर की कहानी जान विश्वास नहीं होगा!

एयरपोर्ट पर चोरी करने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. शख्स पर लाखों रुपये के आभूषण चोरी करने का आरोप है.

post-main-image
दिल्ली पुलिस ने ज्वेलरी चोरी के आरोपी को किया गिरफ्तार. (सांकेतिक फोटो: AI)

200 से ज्यादा हवाई यात्रा...110 दिन का सफर...और लाखों रुपये के आभूषण की चोरी. वैसे तो एयरपोर्ट को सबसे सुरक्षित जगहों में से एक माना जाता है. लेकिन जिस इंसान के बारे में हम बताने जा रहे हैं, उसने वहां की सिक्योरिटी को चकमा देकर लोगों को चूना लगा दिया. हालांकि, अब वो शख्स दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया है .

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हाई प्रोफाइल चोरी के आरोपी का नाम राजेश कपूर है. जो दिल्ली के पहाड़गंज इलाके का रहने वाला बताया है.  40 साल के राजेश कपूर पर आरोप है कि वो यात्रा के दौरान बाकी यात्रियों के हैंडबैग से गहने और कीमती सामान को चुरा लेता था. उसने कई बार इस तरह की चोरियों को अंजाम दिया. लेकिन एक  यात्री की शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने बताया, 11 अप्रैल को हैदराबाद से दिल्ली की यात्रा के दौरान एक यात्री के 7 लाख रुपये की जूलरी गायब हो गई थी. जबकि 2 फरवरी को भी पुलिस को इस तरह की चोरी की सूचना मिली थी. जहां एक यात्री ने अमृतसर से दिल्ली की यात्रा के दौरान 20 लाख रुपये के आभूषण गायब होने की बात कही थी. इसके बाद पुलिस ने एक स्पेशल टीम का गठन कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

स्पेशल टीम का गठन

IGI हवाईअड्डे पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस उपायुक्त (IGI) उषा रंगनानी ने बताया कि राजेश कपूर को पहाड़गंज से गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान चोरी के आभूषण भी पुलिस ने बरामद किए. उन्होंने कहा, 

“आरोपी राजेश कपूर इन आभूषणों को शरद जैन को बेचने की योजना बना रहा था, जिसे करोल बाग से गिरफ्तार किया गया है. पिछले तीन महीनों में अलग-अलग फ्लाइट में चोरी के दो अलग-अलग मामले सामने आए. जिसके बाद अपराधियों को पकड़ने के लिए IGI हवाई अड्डे से एक स्पेशल टीम का गठन किया गया और आरोपी को गिरफ्तार किया गया.”

रंगनानी के मुताबिक, जांच के दौरान दिल्ली और अमृतसर हवाई अड्डों के CCTV फुटेज चेक किए गए. जहां एक संदिग्ध को शॉर्टलिस्ट किया गया, क्योंकि वो उन दोनों फ्लाइट्स में देखा गया, जिनमें चोरी की घटनाएं दर्ज की गई थीं. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, संदिग्ध यात्री का फोन नंबर संबंधित एयरलाइंस से लिया गया, लेकिन ये नंबर फर्जी निकला. हालांकि, पुलिस टीम ने तमाम कोशिशों के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधिकारी के मुताबिक कपूर खासकर इंटरनेशनल लेवल पर यात्रा करने वालीं बुजुर्ग महिलाओं को निशाना बनाता था. न्यूज 18 में छपी खबर में पुलिस के हवाले से राजेश को पहाड़गंज में एक गेस्ट हाउस ‘रिकी डीलक्स’ का मालिक बताया गया है.

वीडियो: IIT कानपुर के लड़के-लड़कियों ने पढ़ाई से लेकर गाली पर खुलकर चर्चा कर डाली