The Lallantop

जंगल में गई महिला हुई लापता, 3 दिन बाद 16 फीट लंबे अजगर के पेट में मिला शव

महिला किसी काम से जंगल की तरफ गई थी. जब वह रात तक नहीं लौटी तो उसके पति और परिवार वालों ने उसे खोजना शुरू किया. तलाशी के दौरान महिला के पति को उसका कुछ सामान जंगल में मिला. इसी के चलते पति को अनहोनी का शक हुआ.

post-main-image
इंडोनेशिया में एक 45 साल की महिला को अजगर ने समूचा निगल लिया. (तस्वीर-इंडिया टुडे)

इंडोनेशिया में एक 45 साल की महिला को विशालकाय अजगर ने निगल लिया. बाद में महिला का शव अजगर के पेट को फाड़ कर निकाला गया. इंडोनेशिया के दक्षिण सुलावेसी प्रांत के कलेमपांग गांव की फरीदा शुक्रवार 7 जून को लापता हो गई थी. काफी खोजबीन के बाद जब नहीं मिली तो गांव के लोगों ने भी उसकी खोज शुरू की. इसी दौरान पास के जंगल में दिखाई दिए अजगर पर शक हुआ जिसे देख कर लग रहा था कि उसने कोई बड़ी चीज निगली है. लोगों ने शक के आधार पर पाइथन का पेट फाड़ा तो अंदर फरीदा मृत मिली. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में डर का माहौल फैल गया.

फॉक्स न्यूज के मुताबिक महिला किसी काम से जंगल की तरफ गई थी. जब वह रात तक नहीं लौटी तो उसके पति और परिवार वालों ने उसे खोजना शुरू किया. तलाशी के दौरान महिला के पति को उसका कुछ सामान जंगल में मिला. इसी के चलते पति को अनहोनी का शक हुआ. ग्रामीणों ने इलाके की खोजबीन शुरू की तो एक अजगर दिखाई दिया, जिसका पेट बहुत अधिक फूला हुआ था. बताया गया कि अजगर की लंबाई करीब 16 फीट थी जिसका वीडियो भी वायरल है.

अजगर के पेट के अंदर निकला शव

गांव के मुखिया सुआर्डी रोसी ने इस भयावह खोज के बारे में बताते हुए न्यूज एजेंसी AFP को बताया कि उन्हें जल्द ही एक बड़े पेट वाला अजगर दिखाई दिया. गांव वालों ने अजगर को पकड़कर उसका पेट काटने का फैसला किया. जैसे ही उन्होंने पेट काटना शुरू किया उन्हें सबसे पहले फरीदा का सिर दिखाई दिया. इसके बाद अजगर के पेट के अंदर से महिला को निकाला गया.

ये भी पढ़ें- कनाडा में भारतीय मूल के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, कुछ ही देर पहले मां को 'गुडनाइट' कहा था

अजगर के हमले की घटनाएं बढ़ीं

इंडोनेशिया में अजगरों द्वारा इंसानों को निगले जाने की घटनाएं कोई नई नहीं हैं. हाल के वर्षों में इंडोनेशिया में कई लोगों की मौत इस तरह से हुई है. पिछले साल दक्षिण पूर्व सुलावेसी के तिनंगगिया जिले के निवासियों ने आठ मीटर के अजगर को मार डाला था, जब उसने गांव में एक किसान को मारकर निगल लिया था. साल 2018 में दक्षिण पूर्व सुलावेसी के मुना शहर में एक 54 वर्षीय महिला को अजगर ने अपना शिकार बना लिया था. महिला का शव सात मीटर लंबे अजगर के पेट के अंदर पाया गया था.

वीडियो: तारीख: ये सांपों वाली मस्जिद क्या है?