The Lallantop

कौन हैं रॉकी मित्तल? जो राहुल गांधी पर बनाते थे विवादित गाने, अब कांग्रेस में आ गए

रॉकी मित्तल पहले खुद को सबसे बड़ा 'मोदी भक्त' बताते थे. इन्होंने 14 सालों में BJP, PM मोदी और यूपी के CM योगी आदित्यनाथ के पक्ष में 200 से ज्यादा गाने लिखे और गाए हैं. वही रॉकी मित्तल अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

post-main-image
रॉकी मित्तल ने 1 अगस्त को BJP से इस्तीफा दे दिया और 26 अगस्त को कांग्रेस में शामिल हो गए. (फोटो: इंडिया टुडे)

सिंगर Rocky Mittal. पहले  BJP में थे. पीएम मोदी के लिए गाने गाते थे. पब्लिसिटी एडवाइजर थे. इन्होंने 14 सालों में भाजपा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गुणगात करते हुए 200 से ज्यादा गाने लिखे और गाए हैं. इस दौरान वो कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमलावर रहे. उनके खिलाफ कई विवादित गाने बना चुके हैं. लेकिन अब वही रॉकी मित्तल कांग्रेस में आ गए हैं. रॉकी ने राहुल गांधी से माफी मांगते हुए कांग्रेस ज्वॉइन की. 

लेकिन पहले राहुल गांधी के लिए रॉकी मित्तल के सुर अलग ही थे. Rahul Gandhi पर पहले बनाए उनके एक गाने के बोल थे,

"सोनिया का बच्चा 
अक्ल का कच्चा 
संसद में आंख मारे
फुकरा है राहुल गांधी 
करता रहे इशारे"

रॉकी मित्तल ने 1 अगस्त को BJP से इस्तीफा दे दिया. और 26 अगस्त को कांग्रेस में शामिल हो गए. उन्होंने हरियाणा के कैथल में पार्टी के राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला की उपस्थिति में कांग्रेस ज्वॉइन की. पार्टी ज्वॉइन करने के बाद रॉकी ने राहुल गांधी के लिए एक और गाना बनाया. इस गाने के बोल कुछ इस तरह हैं- 

''यारों में अंधा था अंधभक्ति में...ठोक मैंने खाई. राहुल मेरे भाई, मुझे माफ करना... राहुल मेरे भाई..." 

वीडियो में अफसोस जाहिर करते हुए रॉकी ने कहा कि 14 साल तक उन्होंने राहुल गांधी और कांग्रेस के खिलाफ गीत गाए. लेकिन उन्होंने कुछ नहीं कहा, कोई केस दर्ज नहीं कराया. इसलिए उन्हें अब लगा है कि वो गलत कर रहे थे.

2014 के चुनाव में मोदी के लिए 40 गाने लिखे थे

रॉकी मित्तल बीजेपी के पब्लिसिटी एडवाइजर थे. गाना लिखते हैं. खुद गाते हैं. Rocky Mittal नाम का यूट्यूब चैनल है. हालांकि, उनके गानों के ट्यून कभी ऑरिजनल नहीं होते. असली नाम भगवान मित्तल है. कैथल के रहने वाले हैं. 

2014 की बात है, बीजेपी ने चुनाव जीता. 20 हजार लोगों के लिए उन्होंने शानदार दावत दी. चुनावों के दौरान नरेंद्र मोदी के लिए 40 गाने लिखे थे. खुद के पैसे से इन गानों की 3 लाख सीडी बांटी थी. इसका इनाम भी मिला. पहले ये खुद को सबसे बड़ा ‘मोदी भक्त’ बताते थे. खुद को ‘हिंदुस्तान का शेर’ भी कहते थे. 

फरवरी 2016 की बात है. मनोहर लाल खट्टर सरकार ने उन्हें हरियाणा कला परिषद का चीफ एडवाइजर बनाया. लेकिन वो नाराज हो गए थे. इस पद को कद से छोटा बताया था. 1 मई, 2019 को रॉकी ने एक वीडियो अपलोड किया. ‘मैं कट्टर हिंदू ना कटने दूंगा मेरी गाय माता’ नाम से. 5 मिनट से ज्यादा के इस वीडियो में वो कहते हैं-

"अब हम वो हिंदू नहीं कि तुम गो हत्या करते रहोगे और हम सहन करते रहेंगे. चढ़ा है गो भक्तों में जुनून गो हत्या करने वालों से हिंदू लेगा खून का बदला खून."

इसके अलावा उन्होंने राहुल गांधी के लिए एक और गाना लिखा और गाया था. इस गाने के बोल थे,

“इटली चले मम्मी-नानी के घर, मोदी-शाह से लगने लगा डर, अमेठी भी हमरा हमसे छीना, हो गए मम्मी घर से बेघर, काम न आए बहना के जीजू घोटालों में जाएगा अंदर, मुझे मोदी का चेला बना दो मम्मी, सीखूं मैं जीत का मंतर...”

ये गाना 16 जून, 2019 को यूट्यूब पर अपलोड किया गया था. लेकिन इसे बाद में हटा दिया गया. 

यह भी पढ़ें: कौन है मोदी भक्त रॉकी मित्तल, जिसका जॉब प्रोफाइल अपने गानों में राहुल गांधी को कोसना है

साल 2019 में रॉकी को सरकार की पब्लिसिटी सेल का चेयरमैन बनाया गया था. इसके बाद वो फिर से चर्चा में आए थे. वजह ये थी कि उन्होंने 2019 के चुनावों में कांग्रेस, राहुल गांधी, सोनिया गांधी और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर विवादित गाने बनाए थे. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने इन गानों में अपशब्दों का इस्तेमाल किया था. 

इस समय वो 'एक और सुधार' कार्यक्रम के डायरेक्टर भी थे. लेकिन वो सरकारी ऑफिस से गायब ही रहते थे. बाद में आचार संहिता खत्म होने के बाद उन्होंने कहा कि वो चुनावों में पीएम मोदी के लिए प्रचार कर रहे थे. कई गाने बना रहे थे. इसलिए वो अपने सरकारी ऑफिस से दूर थे.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक इस गाने के बाद हरियाणा कांग्रेस ने रॉकी को चेतावनी दी थी. कहा था कि अगर रॉकी मित्तल ने एक हफ्ते के अंदर इस गाने के बोल को लेकर माफी नहीं मांगी, तो रॉकी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया जाएगा. पार्टी ने कहा था कि इस गाने में राहुल गांधी की पर्सनल लाइफ का जिक्र किया गया. वहीं रॉकी ने इस पर जवाब दिया था कि राहुल गांधी की कोई पर्सनल लाइफ नहीं है. कहा था कि राहुल एक पब्लिक पर्सनैलिटी हैं. ऐसे में उनके ऊपर कोई भी टिप्पणी कर सकता है.

अब BJP पर क्या आरोप लगाए हैं?

1 अगस्त को BJP छोड़ते हुए रॉकी मित्तल ने आरोप लगाया कि उन्होंने BJP के लिए निःस्वार्थ काम किया. लेकिन पार्टी ने उनके काम को अनदेखा किया. रॉकी ने आरोप लगाया कि पिछले चार सालों में उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए गए हैं.

खुद को ‘मोदी भक्त’ बताने वाले रॉकी मित्तल अब पीएम मोदी और बीजेपी के खिलाफ कैसे गाने बनाएंगे. ये देखने लायक होगा.

वीडियो: कौन है मोदी भक्त रॉकी मित्तल, जिसका काम ही अपने गानों में राहुल गांधी को कोसना है