The Lallantop
Logo

नेतानगरी: विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल, BJP में सिर फुटव्वल, अंदरखाने क्या माहौल है, पता चला

Haryana Elections में सत्ता विरोधी लहर के बीच BJP तीसरी बार सरकार बनाने की कोशिश कर रही है. लेकिन पहली लिस्ट के बाद ही विरोध तेज़ हो गया है. वहीं, Congress में मुख्यमंत्री के लिए Bhupender Hooda के अलावा Kumari Selja और Randeep Surjewala भी अपनी उम्मीदवारी पेश कर रहे हैं. पार्टियों के अंदर और क्या गहमागहमी चल रही है, जानने के लिए देखिए नेतानगरी.

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव नजदीक आ रहे हैं. ऐसे में हरियाणा चुनाव की रणनीति, टिकट मिलने और कटने के पीछे का गणित, INDIA और NDA की कहानी दिलचस्प हो गई है. हरियाणा विधानसभा चुनाव (elections in Haryana) में सत्ता विरोधी लहर के बीच बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाने की कोशिश में लगी है. लेकिन पहली लिस्ट के बाद ही विरोध तेज़ हो गया है, नाराज नेता पार्टी छोड़ रहे हैं. कांग्रेस में सीएम पद के लिए कई दावेदार हैं, भूपेंदर हुड्डा (Bhupender Hooda) के अलावा कुमारी शैलजा (Kumari Selja) और रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) भी सीएम बनने की चाहत नहीं छिपा रहे हैं. हालांकि इस बीच कांग्रेस ने पहलवान विनेश फोगाट को टिकट देकर एक दांव खेला है.  

वहीं, एक तरफ जहां विपक्ष जाति जनगणना और अन्य मुद्दों पर सरकार को घेर रहा है, तो दूसरी तरफ एनडीए सरकार सहयोगी पार्टी के उन नेताओं पर लगाम लगा रही है जिनके बयान उसे असहज कर रहे हैं (Narrative of NDA and India alliance). इन सब पर विस्तार से बात हुई नेतानगरी में.