The Lallantop

KBC क्विज़: इन 15 सवालों का जवाब देकर बना था पहला करोड़पति, तुम भी खेलकर देखो

आज से KBC ग्यारहवां सीज़न शुरू हो रहा है. अगर इन सारे सवालों के जवाब सही दिए तो खुद को करोड़पति मान सकते हो बिंदास!

post-main-image
कौन बनेगा करोडपति के लोगो के साथ शो के होस्ट अमिताभ बच्चन.
अमिताभ बच्चन के टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' का दसवां सीजन शुरू हो गया है. सोनी टीवी पर सोमवार से शुक्रवार हर रात नौ बजे आएगा. ये क्विज शो अपने डिफरेंट कांसेप्ट और कमाल के होस्ट दोनों के चलते ही देखा जाता है. साल 2000 में शुरू हुए इस शो की आज भी मार्केट में वैसी ही डिमांड है.
शो का कांसेप्ट बताने की ज़रूरत तो है नहीं, क्योंकि सबने अपने घरों में टीवी के सामने बैठकर बच्चन साहब के साथ इसे खेला ही है. लेकिन चंद लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने ये शो बच्चन साहब के साथ हॉटसीट पर बैठकर खेला और जीता है. जैसे सबके लिए अपनी पहली चीज़ हमेशा स्पेशल रहती है. इसलिए बच्चन साहब के लिए केबीसी और हर्षवर्धन भी रहे होंगे. क्योंकि कौन बनेगा करोड़पति अमिताभ बच्चन का पहला टीवी शो था.
हमारे लिए तो सरप्राइज था कि टीवी पर भी कोई इतनी बड़ी रकम जीत सकता है. वो भी सिर्फ कुछ सवालों के सही जवाब देकर. ऊपर से पापा मम्मी का टेंशन अलग. नॉलेज वाला शो है सबको देखना चाहिए कहकर हम भी बैठा दिए जाते थे. स्टार प्लस पर आता था. 'कौन बनेगा करोड़पति' में 1 करोड़ रुपए जीतने वाले पहले शख्स थे हर्षवर्धन विनायक नवाथे. तो आज ऐसा है कि जो सवाल उनसे बच्चन साहब ने पूछे थे, वही आपसे हम पूछेंगे. लेकिन भ्रम न पालना कि कुछ देंगे सिवाय शाबाशी के! तो शुरू करते हैं :-