The Lallantop

बुलंदशहर: सिलेंडर विस्फोट में 3 महिलाएं, 2 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत, DM ने क्या बताया?

Sikandrabad Cylinder Blast: घटना सिकंदराबाद थाना क्षेत्र की Ashapuri Colony की है. सिलेंडर का विस्फोट इतना जोरदार था कि घर का एक हिस्सा ढह गया. घर के अंदर लगभग 18-19 लोग मौजूद थे.

post-main-image
सिलेंडर के विस्फोट से घर का एक हिस्सा ढह गया. (फ़ोटो - PTI)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर ज़िले में हुए एक सिलेंडर हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 3 महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं. बताया गया कि शटरिंग का कारोबार करने वाले रियाजुद्दीन के घर अचानक सिलेंडर फट गया. सिलेंडर का विस्फोट इतना जोरदार था कि घर का एक हिस्सा ढह गया. JCB की मदद से मलबे को हटाने की कोशिश की जा रही है. ख़बर मिलते ही SP सिटी समेत सीनियर अधिकारी और दमकल की गाड़ियां मौक़े पर पहुंचे हुए हैं.

पुलिस के मुताबिक़, घटना 21 अक्टूबर की रात 8:30 से 9:00 बजे के बीच सिकंदराबाद इलाक़े में घटी. बुलंदशहर के DM चंद्र प्रकाश सिंह का कहना है कि विस्फोट के समय घर में करीब 18 से 19 लोग मौजूद थे. न्यूज़ एजेंसी ANI के साथ बातचीत में DM ने बताया,

अब तक 8 लोगों को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. इनमें से कुछ की हालत गंभीर है. उनका इलाज किया जा रहा है. फायर ब्रिगेड टीम, पुलिस विभाग की टीम, नगर निगम की टीम, मेडिकल टीम, NDRF की टीम घटनास्थल पर मौजूद हैं. मुख्यमंत्री ने घटना का संज्ञान लेते हुए हमें तुरंत मौक़े पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य करने का निर्देश दिया. विस्फोट के कारणों की जांच की जाएगी.

वहीं, बुलंदशहर के सिटी मजिस्ट्रेट चंद्र प्रकाश पार्यदर्शी ने बताया कि ज़िला अस्पताल में कुल 6 शव पोस्टमार्टम के लिए पहुंचे हैं. इनमें 3 पुरुष और 3 महिलाओं के शव हैं. उन्होंने कहा,

फिलहाल, कुल कितनी मौतें हुई हैं, ये मैं सटीक नहीं बता सकता. ज़िला अस्पताल में मेरी ड्यूटी है. यहां अभी तक 6 शव पहुंचे हैं.

DM चंद्र प्रकाश सिंह ने आगे बताया कि घर की छत के लोहे के बीम को गैस कटर की मदद से खोला गया. साथ ही, मलबा हटाने के लिए खुदाई करने वाली मशीन भी लगाई गई है. वहीं, बुलंदशहर के SSP श्लोक कुमार ने बताया कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है. बचे हुए परिवार के सदस्यों का कहना है कि मलबे में अब कोई नहीं फंसा.

ये भी पढ़ें - जयपुर में फटा सिलेंडर, पूरे परिवार की मौत! तीन बच्चे भी आग की ज़द में आ गए

(ख़बर अपडेट हो रही है.)

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: रेल की पटरियों पर सिलेंडर और पेट्रोल बम रखने वाले कौन?