The Lallantop

हापुड़ में टोल प्लाजा को बुलडोजर से तोड़ने वाला मोहम्मद साजिद नहीं था, असली नाम जान लें

हापुड़ में टोल टैक्स मांग जाने पर एक बुलडोज़र चालक ने तोड़फोड़ मचा दी. पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया.

post-main-image
हापुड़ में टोल बुथ पर उत्पात मचाने वाले के नाम को लेकर दावा किया जा रहा. (तस्वीर:सोशल मीडिया)

यूपी के हापुड़ में टोल टैक्स मांग जाने पर एक बुलडोज़र चालक ने तोड़फोड़ मचा दी. उसने टोल बूथ को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया. पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करके कहा जा रहा कि आरोपी ड्राइवर का नाम मोहम्मद साजिद अली है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक यूजर ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “इनसे मिलिए, ये हैं मोहम्मद साजिद अली. उत्तर प्रदेश में बुलडोज़र लेकर खुद को भगवान समझ रहे थे. टोल के पैसे मांगने पर टोल गेट के दो बूथ तोड़ दिए. अब इनकी गुंडई देखते ही ओरिजिनल बुलडोजर बाबा की पुलिस एक्शन में आई और भगवान से सीधा इनका भूत बना दिया है, चलने में दिक्कत आ रही है.”

इसी तरह के दावे कई अन्य यूजर्स ने भी शेयर किए हैं जिनमें ड्राइवर का नाम साजिद अली बताया गया है. इन ट्वीट्स को आप यहां और यहां देख सकते हैं.

पड़ताल

क्या हापुड़ के टोल प्लाजा पर बुलडोज़र से उत्पात मचाने वाले का नाम साजिद अली है? गूगल सर्च करने पर कई मीडिया रिपोर्ट्स मिलीं जिनमें आरोपी ड्राइवर का नाम धीरज बताया गया है. एक रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ने टोल प्लाजा में तोड़फोड़ मचाने के बाद एक कार और दो मोटरसाइकिल में भी टक्कर मारी थी. इस दौरान दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर एक घंटे के लिए जाम लग गया.

हमने इंडिया टुडे से जुड़े हापुड़ के संवाददाता देवेंद्र से संपर्क किया. उन्होंने भी बताया कि आरोपी ड्राइवर को लेकर किया जा रहा दावा गलत है. देवेंद्र ने कहा,

“आरोपी ड्राइवर का नाम धीरज और उसके पिता का नाम विद्याराम है. धीरज यूपी के बदायूं जिले का रहने वाला है. बुलडोज़र के मालिक का नाम मोहम्मद साजिद अली है जो मंसूरी के रहने वाले हैं. लेकिन उनका इस घटना से कोई लेना देना नहीं है.”

इस घटना को लेकर हापुड़ पुलिस ने अपने एक्स हैंडल से ट्वीट किया है. इसमें भी आरोपी का नाम धीरज बताया गया है. लिखा है कि उसके खिलाफ पिलखुवा और गढ़मुक्तेश्वर थाने में मामला दर्ज़ कराया गया है. हापुड़ जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि बुलडोज़र चालक नशे में धुत था. जेसीबी चालक जब तोड़फोड़ करने के बाद भाग रहा था तब उसने कई अन्य गाड़ियों को टक्कर मार दी. उन वाहन चालकों की भी तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज़ किया गया है.

नतीजा

कुल मिलाकर, यूपी के हापुड़ में टोल प्लाजा पर बुलडोज़र से तोड़फोड़ करने वाले ड्राइवर का नाम धीरज है. उसे साजिद अली बताकर भ्रामक दावे के साथ पोस्ट शेयर किया जा रहा है. 

पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.
ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें.

वीडियो: UP चुनाव: हापुड़ के इस गांव में लोग BJP को वोट देंगे, पर एक शर्त है!