The Lallantop

शाहरुख, सलमान, आमिर खान और अमिताभ बच्चन सेट पर कैसे रहते हैं?

अमिताभ बच्चन को बिस्किट खिलाने का बहुत शौक है: जीशान अय्यूब

post-main-image
शाहरुख खान और सलमान खान

ज़ीशान अय्यूब ने हिंदी सिनेमा के चार सबसे बड़े चेहरों के साथ काम किया है. ये चेहरे हैं अमिताभ बच्चन, आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान. चूंकि ज़ीशान तमाम ऐक्टर्स को मिमिक बहुत अच्छा करते हैं. इसलिए लल्लनटॉप के सरपंच सौरभ द्विवेदी ने उनसे इंटरव्यू में ऐसा ही कुछ करने को कहा. पहले तो ज़ीशान हिचके, फिर उन्होंने आवाज़ की मंज़रकशी करते हुए ये बताया कि सभी ऐक्टर्स सेट पर करते क्या हैं? अब उनकी आवाज़ तो हम यहां सुना नहीं सकते. वो आपको इंटरव्यू में सुनने को मिलेगी. हम यहां सिर्फ बता देते हैं कि शाहरुख, आमिर, सलमान और अमिताभ सेट पर रहते कैसे हैं?

शाहरुख के साथ ज़ीशान ने 'ज़ीरो' और 'रईस' में काम किया है. चूंकि ज़ीशान का ऑब्जर्वेश अच्छा है. इसलिए उन्होंने शाहरुख के बारे में बताया:

वो सेट पर फुल एनर्जी से आते हैं. उनका अपना एक तरीका है, गाल पर किस करके हालचाल पूछने का. 'कैसे हो बेटा'? शाहरुख सर शाहरुख की ही तरह रहते हैं.

सलमान खान का नाक पर अंगूठा लगाने वाला ऐक्शन करते हुए ज़ीशान कहते हैं:

वो थोड़ा-सा देखते हुए चलते हुए आते हैं. और आके हाथ मिलाने के लिए बहुत हल्का-सा हाथ निकालते हैं. इसलिए कई बार आपको ढूंढना पड़ता है कि बीच में हाथ दिया हुआ है, उनसे हाथ मिलाना है. सलमान सर अपनी पूरी हवा लेकर आते हैं. उनका है कि वो लोगों को बिठाकर रखते हैं. उनको लगता है कि लोगों को आना चाहिए. उनके साथ बैठना चाहिए.

ज़ीशान ने आमिर को बहुत सीरियस बताया. उन्होंने कहा:

आमिर हमेशा सीरियस रहते हैं. बहुत सारी बर्फ के साथ डाइट कोक पीना उन्हें पसंद है. वो अपना बर्फ डाल-डालकर पीते रहते हैं.

अब आई अमिताभ बच्चन की बारी. ज़ीशान के अनुसार उन्हें बिस्किट खिलाने का बहुत शौक है. ज़ीशान ने कुछ समय पहले एक डॉक्यूमेंट्री देखी थी. ये अमिताभ की फिल्म 'तूफ़ान' और 'जादूगर' के समय की थी. इसमें मनमोहन देसाई आते हैं, उन्हें अमिताभ बिस्किट ऑफर करते हैं. अमिताभ के साथ ज़ीशान ने 'ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान' में काम किया था. इसके सेट पर भी जब ज़ीशान गए, तो उनको भी अमिताभ ने बिस्किट ऑफर किए. ज़ीशान को हंसी आई. पर उन्होंने रोक ली.  

वीडियो: 'तांडव' वेब सीरीज़ कागज़ पर जितनी स्लीक पॉलिटिकल थ्रिलर लग रही थी, स्क्रीन पर वैसी लगती है?