The Lallantop

'जवान' वालों ने देर रात के शो नहीं रखे, वजह आपका फोन है

मेकर्स को डर है कि स्पॉइलर जीवी लोग सुबह तक लोगों के लिए फिल्म का मज़ा किरकिरा कर देंगे.

post-main-image
'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' और 'अवतार 2' जैसी फिल्मों ने भी आधी रात को शोज़ रखे थे.

जवान 07 सितंबर को रिलीज़ हो रही है. देश में फिल्म का सबसे पहला शो करीब पांच बजे का है. आजकल नया ट्रेंड भी चल रहा है जहां रात ही को पहला शो शुरू हो जाता है. मेकर्स ऐसा भारी डिमांड के चलते करते हैं. आखिर पैसा जितना आए, उतना ही चंगा. खैर ‘जवान’ के लिए रेड चिलीज़ वाले ये स्ट्रैटेजी नहीं अपना रहे. ऐसा आपके फोन की वजह से हुआ है. अगली बार आपकी मम्मी कहें कि तेरे फोन की वजह से ही ये हुआ, तो इस केस में उनका यकीन कर लेना. फिल्म वाले चाहते हैं कि रात को फिल्म देखने वाले लोग सुबह वालों के रंग में भंग ना डाल दें. 

बॉलीवुड हंगामा से बात करते हुए एक करीबी सूत्र ने बताया,   

‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ और ‘ओपनहाइमर’ के दौरान देखा गया कि रिलीज़ वाले दिन थिएटर्स ने रात 12 बजे, एक बजे और दो बजे शोज़ रखे. ऐसा बढ़ती हुई डिमांड के चलते किया गया. ‘जवान’ को लेकर भी भयंकर क्रेज़ है. फिर भी मेकर्स ने फैसला लिया है कि वो 07 सितंबर को सुबह छह बजे से पहले कोई भी शो नहीं रखने वाले. 

सूत्र ने मेकर्स के ऐसा करने की वजह बताई,

‘जवान’ में कुछ रोमांचित कर देने वाले ट्विस्ट हैं. और रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म में कुछ पॉपुलर एक्टर्स की स्पेशल अपीयरेंस भी होने वाली है. अगर आधी रात से ही ‘जवान’ के शो शुरू हो जाएंगे तो आशंका है कि लोग अहम सीन्स की फोटो या वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दें. दिन शुरू होने से पहले ही मज़ा खराब हो जाएगा. ये सही नहीं होगा. इसलिए मेकर्स ने प्रैक्टिकल फैसला लिया कि वो आठ सितंबर से ही दिनभर वाले शोज़ को खोलेंगे. 

बीते कुछ समय में पॉपुलर फिल्मों के पहले दिन वाले शोज़ आधी रात को रखे गए. Spider-Man: No Way Home, Avatar: The Way of Avatar के समय ये क्रेज़ देखने को मिला था. ‘जवान’ के लिए भी ऐसा किया जा सकता था. लेकिन स्पॉइलर आदि के डर से मेकर्स ऐसा नहीं कर रहे हैं. पहले आधी रात को फिल्म रिलीज़ करो. फिर सुबह इंटरनेट से स्पॉइलर वाली फोटोज़ हटवाओ. बहुत काम है रे बाबा! 

07 सितंबर को सुबह पांच बजे से फिल्म खुलेगी. कोलकाता के न्यूटाउन में स्थित मिराज सिनेमाज़ और मोतीहारी के संजय सिनेप्लेक्स में फिल्म के सबसे शुरुआती शोज़ हैं. मेकर्स का स्पॉइलर वाला डर पहले दिन तक ही सीमित है. क्योंकि उसके अगले दिन से आधी रात वाले शोज़ की सुविधा उपलब्ध रहेगी. नोएडा के Moviemax, Gulshan हॉल ने रात 11:55 पर एक शो रखा है. अहमदाबाद के Sanelite Cinemas में भी आधी रात को शो लगे हैं.                  

वीडियो: शाहरुख खान की जवान की भयंकर डिमांड, रिलीज़ के दूसरे दिन कल्याणी मल्टिप्लेक्स में सुबह 2: 15 का शो