The Lallantop

"शाहरुख के लिए कभी कड़वाहट नहीं हो सकती, मैं जानता हूं, वो कहां था और कहां पहुंच गया": मनोज बाजपेयी

मनोज ने बताया कि मैं शाहरुख की सफलता पर बहुत खुश होता हूं, क्योंकि उसने 26 की उम्र में सब खो दिया था.

post-main-image
शाहरुख और मनोज का पुराना याराना है

बैरी जॉन से मनोज बाजपेयी और शाहरुख खान दोनों ने ऐक्टिंग सीखी. कैमरे पर पहली बार जिस टीवी सीरीज में मनोज दिखे, उसमें शाहरुख ने भी काम किया था. उस टीवी सीरीज़ का नाम था In which annie gives it those ones. 'वीर-ज़ारा' इकलौती बॉलीवुड पिक्चर है, जिसमें दोनों ने साथ काम किया. दोनों का दिल्ली में थिएटर के दिनों का परिचय है. इसी पर उनसे गेस्ट इन द न्यूजरूम में सवाल किया गया. सवाल था कि जब शाहरुख और मनोज 'वीर-ज़ारा' के सेट पर मिलते थे, तो क्या दिल्ली के दिनों की बातें करते थे? मनोज का जवाब था:

मैं और शाहरुख ज़्यादा नहीं मिलते हैं, क्योंकि हम दोनों की दुनिया बिल्कुल अलग है. हम दोनों एकदम अलग तरह की फिल्में करते हैं. हम जब 19-20 साल के थे, तब एक साथ काम किया था. उस समय की जान-पहचान है हमारी. हम एक-दूसरे की इज़्ज़त करते हैं.

मनोज ने आगे शाहरुख की सफलता पर बात की. उन्होंने बताया कि उन्हें शाहरुख की यात्रा देखकर बहुत खुशी होती है.

मुझे शाहरुख को इस मुकाम पर देखकर बहुत खुशी होती है, उसने जिस तरह की दुनिया अपने लिए खड़ी की. वो भी तब, जब 26 साल की उम्र में उसने सब खो दिया था. एक पूरा परिवार जा चुका था. उसने अपना पूरा एक नया परिवार ही बना लिया.

मनोज ने आगे कहा:

मैं शाहरुख की इज़्ज़त इसलिए करता हूं, क्योंकि मैं उसके कुछ उन दोस्तों में से था, जिसने उसके साथ ये सबकुछ होते हुए देखा है. जाहिर-सी बात है कि जब एक व्यक्ति, जो बहुत नीचे चला गया हो और बहुत ऊपर पहुंच जाए, उसकी तारीफ तो बनती है. मेरे मन में शाहरुख के लिए कभी कोई कड़वाहट नहीं हो सकती, क्योंकि मैं जानता हूं, वो कहां था और कहां पहुंचा. 

ऐसे ही कई मज़ेदार किस्से आप मनोज बाजपेयी के गेस्ट इन द न्यूजरूम में सुन सकते हैं.

वीडियो: मनोज बाजपेयी के पास प्रोड्यूसर्स सूटकेस भरकर पैसे लाते, वो दुश्मनी मोल ले लेते