The Lallantop

जब शाहरुख ने सूजे हुए घुटने के साथ धांसू एक्शन सीन शूट किया

Raees के डायरेक्टर Rahul Dholakia ने बताया कि जिस शॉट में Shah Rukh Khan चोटिल थे, उसी की वजह से फिल्म बिकी थी.

post-main-image
राहुल ढोलकिया ने शाहरुख को 'रईस' में डायरेक्ट किया था.

साल 2017 में Shah Rukh Khan की फिल्म Raees आई थी. फिल्म ने अच्छी कमाई की. हाल ही में फिल्म के डायरेक्टर Rahul Dholakia ने ‘रईस’ पर बात की है. Mashable India के इंटरव्यू में उनसे एक सीन के बारे में पूछा गया, जहां शाहरुख का किरदार धुएं को चीरता हुआ निकलता है. ये एक्शन सीन क्लाइमैक्स का हिस्सा था. राहुल ने इस सीन के बारे में बताया,  

हम फिल्म सिटी में शूट कर रहे थे. शाहरुख के घुटने में दिक्कत थी. उसका घुटना सूज जाता था. अब एक्शन करना है. इस सीन से मेरी अलग यादें जुड़ी हैं. मेरी मां ICU में थीं. मैं रात को हॉस्पिटल में सोता था और दिन में फिल्म की शूटिंग करता था. मेरी तबियत भी खराब चल रही थी. उस वजह से सेट पर हमेशा एक डॉक्टर रहते थे. शाहरुख चोटिल थे. ये उनके लिए बहुत दर्दनाक अनुभव था. इस सीन में वो ज़मीन पर पांव मारते हैं और लोहे की रॉड हाथ में आती है. और मैंने पूछा कि आप ये कैसे करने वाले हो. उन्होंने कहा कि चिंता मत कर, मैं कर लूंगा. मेरे एक पैर में इंजरी है, दूसरे से लैंडिंग कर लूंगा. 

राहुल ने बताया कि शाहरुख से काफी कुछ सीखने को मिला. इंजरी के बावजूद उन्होंने वो शॉट दिया. और उसी शॉट की बदौलत वो फिल्म बिकी थी. राहुल कहते हैं कि शूटिंग के समय ही उन्हें इस बात का एहसास हो गया था कि ये शॉट ट्रेलर में जाएगा, और इसी से फिल्म बिकेगी. बाकी शाहरुख की बात करें तो वो ‘किंग’ की तैयारी में व्यस्त हैं. वो फिल्म में एक असासिन के रोल में नज़र आएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वो सुहाना खान के किरदार को ट्रेन करेंगे. कास्ट में शाहरुख और सुहाना के अलावा अभिषेक बच्चन और अभय वर्मा के नाम भी जुड़े हैं. अभिषेक फिल्म के मुख्य विलन है. 

इसे सुजॉय घोष डायरेक्ट करेंगे. ‘पठान’ और ‘फाइटर’ के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद फिल्म के क्रिएटिव प्रोड्यूसर हैं. उन्होंने फिल्म के एक्शन की ज़िम्मेदारी संभाली हुई है. 2024 के अंत या 2025 के शुरुआती महीनों में ‘किंग’ फ्लोर पर जाने वाली है. इसे ईद 2026 पर रिलीज़ किया जाएगा. ‘किंग’ के अलावा शाहरुख ‘पठान 2’ पर भी काम शुरू करेंगे. कुछ दिन पहले खबर आई थी कि ‘स्त्री’ सीरीज़ के डायरेक्टर अमर कौशिक भी शाहरुख से एक फिल्म के सिलसिले में मिलने वाले हैं. साथ ही राज एंड डीके की जोड़ी भी शाहरुख के साथ एक फिल्म प्लान कर रही है.               
 

वीडियो: दी सिनेमा शो: शाहरुख खान के साथ नॉन एक्शन फिल्म बनाएंगे 'स्त्री 2' के डायरेक्टर अमर कौशिक