The Lallantop

मनोज बाजपेयी ने 'सपने में मिलती है' के रीक्रिएट वर्जन में काम किया, राम गोपाल वर्मा ने डांट लगा दी

मनोज बाजपेयी ने ये भी बताया कि कभी-कभी राम गोपाल वर्मा उन्हें सिर्फ गाली देने के लिए कॉल करते हैं.

post-main-image
राम गोपाल वर्मा ने मनोज बाजपेयी को क्यों डांटा?

मनोज बाजपेयी के करियर का पहला बड़ा रोल उन्हें राम गोपाल वर्मा ने दिया. 'सत्या' के भीखू मात्रे ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया. "मुंबई का किंग कौन? भीखू मात्रे..." 'सत्या' का ये डायलॉग तो सुना ही होगा. अगर नहीं सुना तो फिल्म का गाना 'सपने में मिलती है' तो ज़रूर सुना होगा. कुछ समय पहले ही इसे रीक्रिएट किया गया है. इसमें कुछ सेकंड के लिए मनोज बाजपेयी भी दिखते हैं. चूंकि ये राम गोपाल वर्मा की फिल्म का गाना है, तो ज़ाहिर है रामू को ये पसंद नहीं आएगा कि उनकी फिल्म के साथ छेड़छाड़ हो. शायद ऐसा ही हुआ और रामू ने मनोज बाजपेयी को फोन करके डांटा कि उन्होंने इस रीमिक्स वर्जन में काम क्यों किया? ऐसा सुचित्रा त्यागी को दिए इंटरव्यू में मनोज ने खुद बताया है.

उन्होंने कहा कि वो अब भी उनको पहला बड़ा ब्रेक देने वाले रामू के टच में हैं. 

मैं उन्हें अपने करियर का श्रेय देता हूं. हम अब भी टच में हैं. कई बार वो मुझे सिर्फ गाली देने के लिए कॉल करते हैं. मैंने अभी एक 'सपनों में मिलती है' गाने का म्यूजिक वीडियो किया है. मैंने ये सिर्फ भलमनसाहत में एक फ़ेवर के तौर पर किया. रामू ने मुझे कॉल किया और कहा कि ये तुमने क्या किया है, ये अच्छा नहीं है. मैंने कहा कि रामू, कभी-कभी आपको दोस्तों के लिए कुछ चीजें करनी पड़ती हैं.

रामू ने कहा कि वो ये सब वो समझते हैं कि कुछ काम दोस्तों के लिए करने पड़ते हैं. फिर भी उन्होंने मनोज को डांटा.

जिस 'सपने में मिलती है' गाने को रीक्रिएट किया गया है, उसे गुलज़ार ने लिखा और विशाल भारद्वाज ने संगीत दिया. आशा भोसले और सुरेश वाडेकर ने इसे गाया है. जब वो इसे गाते हैं, नाचने का मन करता है. जैसे ही ढोल के साथ सीटी बजते हुए गाना शुरू होता है, पैर थिरकने लगते हैं. ऊपर से सभी कलाकारों का डांस, मेरा तो ये लिखते-लिखते नाचने का मन हो गया. जादू है उस गाने में.

'कुड़ी मेरी' गाने को रीक्रिएट किया है, विनोद भानुशाली की कंपनी Hitz Music ने. नए लिरिक्स लिखे हैं कुमार ने और म्यूजिक दिया है Lijo George और DJ Chetas ने. गाया है ध्वनि भानुशाली और यश नार्वेकर ने. इसे डायरेक्ट किया है कोरियोग्राफर गणेश आचार्या ने. इसमें डांस करते हुए नज़र आ रहे हैं ध्वनि भानुशाली और अभिमन्यु दसानी. साथ ही अपने मुंबई के किंग मनोज बाजपेयी भी आखिर में कुछ सेकंड के लिए आते हैं. पर ये गाना ओरिजनल गाने के करीब भी नहीं ठहरता. इस पर मनोज बाजपेयी को डांट पड़ना स्वाभाविक था. रामू ने ठीक ही किया. जोक्स अपार्ट. आप जाकर 'सत्या' का ओरिजनल गाना सुनिए. 

वीडियो: मैटिनी शो: अक्षय और मनोज बाजपेयी समेत ये 10 एक्टर्स कोरोना में भी हिट रहे