The Lallantop

प्रोड्यूसर ने अक्षय कुमार की फिल्म का बैनर नहीं लगाया, कहा, "तुम्हारी औकात क्या है..."

Akshay Kumar की इतनी फिल्में फ्लॉप हो रही थीं कि Hera Pheri को भी बंद कर दिया गया था.

post-main-image
अक्षय और सुनील दर्शन ने 'जानवर' में साथ काम किया था.

Hera Pheri Akshay Kumar के करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है. लेकिन एक समय था जब ये फिल्म बनने के बाद बंद कर दी गई थी. अक्षय के साथ काम कर चुके डायरेक्टर Suneel Darshan ने हाल ही में को इंटरव्यू दिया है. वहां उन्होंने ये वाकया सुनाया कि अक्षय की इतनी फिल्में फ्लॉप हो रही थीं कि ‘हेरा फेरी’ को 90% पूरा करने के बाद बंद कर दिया गया था.   

सुनील ने बताया कि वो ‘जानवर’ नाम की फिल्म बना रहे थे. उस सिलसिले में वो अजय देवगन से मिले. अजय को कहानी सुनाई. वो शनिवार का दिन था. अजय ने अपनी हामी भर दी. कहा कि सोमवार को मिलकर सारा पेपरवर्क कर लेंगे, बाकी मैं आपकी ये फिल्म कर रहा हूं. फिर रविवार को अक्षय ने सुनील को फोन किया. वो उनसे मिलना चाहते थे. अक्षय और सुनील मिले. वो इस बारे में बताते हैं,

अक्षय का एक रेप्युटेशन था कि वो वक्त का बहुत पाबंद था. सात बजे की शिफ्ट में वो पौने सात बजे पहुंच जाता था. हां एक बहुत बड़ा प्रॉब्लम था. उसकी इतनी फिल्में फ्लॉप हो गई थी कि उसकी कुछ बड़ी फिल्में बनकर बंद हो गई थी. जैसे ‘हेरा फेरी’ थी, वो 90% शूट होकर ब्लॉक हो गई थी. जैसे ‘धड़कन’ की चार रील बनकर बंद हो गई थी. मुझे ये महसूस हुआ कि इस लड़के में कुछ बात तो है. मैंने अक्षय से कहा कि साथ में फिल्म कर लेते हैं, लेकिन काम मेरी शर्तों पर होगा. उसने कहा कि आप जो बोलेंगे वो मैं करूंगा. उसने कहा कि मैं आपके लिए 101% परफॉर्म करूंगा. उसकी हीरोइन कास्ट करनी थी. मैंने करिश्मा कपूर से बात की. मैंने जाकर उनसे मुलाकात की. उन्होंने कहा कि आपकी फिल्म ज़रूर करूंगी. मैंने कहा कि करिश्मा इसमें दो प्रॉब्लम हैं. एक तो मैं तुमहैं उतना पैसा नहीं दे पाऊंगा जितना तुम्हें बाहर मिल रहा है. दूसरा ये कि अक्षय कुमार हीरो है. उसने कहा कि उससे क्या फर्क पड़ता है. 

‘जानवर’ में अजय देवगन की जगह अक्षय कुमार को फाइनल कर लिया गया. 15 महीने तक फिल्म की शूटिंग चली. सुनील बताते हैं कि ‘जानवर’ के प्रमोशन चल रहे थे. उससे कुछ दिन पहले अक्षय की एक और फिल्म रिलीज़ हुई. अक्षय सुनील से मिलने उनके ऑफिस पहुंचे. सुनील ने आगे बताया,

अक्षय कुमार मेरे ऑफिस आया. वो बुरी तरह रो रहा था. उसने कहा कि मैं अभी एक प्रोड्यूसर से मिलकर आया हूं और मैंने उससे पूछा कि आपने फिल्म का बैनर नहीं लगाया. प्रोड्यूसर ने कहा कि तुम्हारी औकात नहीं है कि तुम्हारा बैनर लगाया जाए. अक्षय के चेहरे पर जो घबराहट थी, उसे देखकर मैं नर्वस हो गया. 

सुनील बताते हैं कि फिर उन्होंने जुहू की सबसे ऊंची बिल्डिंग ढूंढी. वहां ‘जानवर’ का बैनर बनाया. उस बैनर में करिश्मा कपूर और शिल्पा शेट्टी नहीं थे. सिर्फ अक्षय कुमार दिख रहे थे. ‘जानवर’ रिलीज़ हुई और मास सर्किट्स में खूब चली. उसके बाद सुनील और अक्षय ने ‘एक रिश्ता’ नाम की फिल्म भी बनाई थी.                 
 

वीडियो: अक्षय ने 'हेरा फेरी 3' बनाने की रिक्वेस्ट की, राज शांडिल्य ने मना कर दी