The Lallantop

जितने में 'कांतारा' बनी, उससे ज़्यादा पैसे अल्लू अर्जुन के पिता ने प्रभास के इंटरव्यू पर खर्च कर दिए

Unstoppable with NBK 2 के नए गेस्ट थे प्रभास. इस एपिसोड को बचाने के लिए मेकर्स कोर्ट पहुंच गए.

post-main-image
'अनस्टॉपेबल विद NBK' एपिसोड के दौरान प्रभास और नंदमुरी बालकृष्णा.

Aha नाम का एक स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म है. Allu Arjun के पिता Allu Aravind की कंपनी है. इस प्लैटफॉर्म पर एक शो आता है Unstoppable with NBK. इसका दूसरा सीज़न चल रहा है. इस चैट शो को सुपरस्टार Nandamuri Balakrishna उर्फ NBK होस्ट करते हैं. इस शो के नए एपिसोड में गेस्ट थे Prabhas. इस इंटरव्यू को दो हिस्सों में रिलीज़ किया जाना है. पहला एपिसोड आ चुका है. इसमें प्रभास ने अपने पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल मसलों पर बात की है. इस इंटरव्यू के लिए Aha ने दिल्ली हाई कोर्ट से John Doe ऑर्डर पास करवाया है.

होता ये है कि किसी भी पेड या अनपेड ओटीटी प्लैटफॉर्म पर कोई शो, इंटरव्यू या फिल्म रिलीज़ किया जाता है. बहुत सारे लोग उस प्रॉपर्टी को इल्लीगल तरीके से यूट्यूब या अन्य सोशल मीडिया पर फैला देते हैं. इससे जनता सब्सक्रिप्शन खरीदे बिना, फ्री में वो कॉन्टेंट देख लेती है. इससे ओटीटी प्लैटफॉर्म की व्यूअरशिप गिर जाती है. व्यूअरशिप का सीधा फर्क उस कॉन्टेंट से आने वाली कमाई पर पड़ता है.

Unstoppable with NBK 2 का प्रभास वाले एपिसोड का लंबे समय से इंतज़ार चल रहा था. क्योंकि ये रेगुलर इंटरव्यू से अलग होता है. दो सुपरस्टार्स बैठकर बात करते हैं. इसमें लोगों की ज़्यादा दिलचस्पी होती है. इसलिए इस एपिसोड को काफी बड़े लेवल पर प्रोड्यूस किया गया. बताया जा रहा है कि प्रभास वाले एपिसोड के प्रोडक्शन और प्रमोशन पर Aha ने 17 करोड़ रुपए खर्च किए हैं. क्योंकि उन्हें इस एपिसोड से भारी व्यूअरशिप की उम्मीद थी. ये रकम ‘कांतारा’ के बजट से भी एक करोड़ रुपए ज़्यादा है. 

अगर ऐसे में लोग उस एपिसोड को फ्री में देखने के लिए उपलब्ध करवा देंगे, तो कोई पेड सब्सक्रिप्शन लेकर वो एपिसोड देखने क्यों आएगा. इससे बचने के लिए मेकर्स ने जॉन डो नाम का ऑर्डर पास करवाया है. जॉन डो एक कोर्ट ऑर्डर होता है, जो इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स यानी फिल्मों, गानों या किसी भी आर्ट वर्क को इल्लीगल तरीके से इस्तेमाल होने से बचाने का काम करता है.  

जॉन डो ऑर्डर के तहत Aha ने 92 वेबसाइट्स और 225 ट्विटर लिंक की पहचान की है. इन जगहों पर उनके कॉपीराइट यानी मालिकाना हक़ वाले कॉन्टेंट को फ्री में देखने के लिए मुहैया करवाया गया है. जिससे उनका सीधे तौर पर आर्थिक नुकसान हो रहा है. इसलिए अब इन वेबसाइट्स और ट्विटर लिंक्स पर नकेल कसी जाएगी, ताकि वो Aha का कॉन्टेंट कॉपी न कर सकें.

खैर, इस इंटरव्यू के पहले पार्ट में प्रभास से NBK ने तमाम तरह के सवाल पूछे. इसमें एक सवाल प्रभास की शादी से जुड़ा हुआ था. NBK ने पूछा कि प्रभास शादी कब करेंगे. जवाब में प्रभास ने कहा कि जब सलमान खान कर लेंगे. फॉलो अप सवाल आया कि वो अपनी मां के प्रेशर से कैसे बचते हैं. इस पर प्रभास ने कहा कि वो ज़रूर शादी करेंगे. मगर अभी ऐसा कुछ सीन नहीं है. जहां तक उनकी मां के प्रेशर से बचने वाली बात, तो इसमें उनकी बहन और भाभी उनकी मदद करती हैं. क्योंकि वो लोग मां के पास ही रहती हैं. इसी एपिसोड के दौरान प्रभास ने राम चरण को फोन लगा दिया. प्रभास के साथ गेस्ट गोपीचंद की टांग खींची गई. बताया जा रहा है कि अब तक ये चैट शो काफी डल चल रहा था. प्रभास वाले एपिसोड ने माहौल सेट कर दिया है. 

प्रभास आने वाले दिनों में 'आदिपुरुष' में नज़र आने वाले हैं. इसके बाद उनकी 'सालार' आनी है. फिलहाल वो मारुती के डायरेक्शन में बनने वाली फिल्म 'डिलक्स राजा' में काम कर रहे हैं. इसके अलावा वो दो और फिल्मों को लेकर भी बातचीत कर रहे हैं. मगर अब तक उन प्रोजेक्ट्स के लिए डायरेक्टर तय नहीं किए जा सके हैं. 

वीडियो: कहा गया कि प्रभास पुष्पा फेम सुकुमार की फिल्म करेंगे,विवेक अग्निहोत्री प्रोड्यूस करेंगे, सच जानिए