The Lallantop

Tiger 3 Trailer: सलमान खान की घर वापसी

'टाइगर 3' के ट्रेलर में वो सीन भी दिखता है, जहां शाहरुख खान का कैमियो बताया जा रहा है. बाकी बताया जा रहा है कि इसके एंड से 'टाइगर वर्सेज़ पठान' की नींव पड़ने वाली है.

post-main-image
लंबे समय से खबरें चल रही थीं कि इमरान हाशमी फिल्म के विलन हैं. अब ट्रेलर से ये कनफर्म हो गया.

Tiger 3 का ट्रेलर आ गया है. इससे पहले Tiger Ka Message रिलीज़ हुआ था. वहां टाइगर सवाल पूछता है कि उसके बेटे को देश बताएगा कि पिता गद्दार था या नहीं. ट्रेलर में वो दुश्मन भी रिवील कर दिया, जिसकी वजह से टाइगर की ऐसी हालत हुई है. हीरो तभी अच्छा है जब उसके सामने उससे ज़्यादा मज़बूत विलन हो. मिसाल के लिए सैम रैमी वाली ‘स्पाइडर-मैन’ याद कीजिए. ग्रीन गॉब्लिन किसी भी पॉइंट पर स्पाइडर-मैन को आगे नहीं जाने देता. उसकी हर कमज़ोर नस को कुचलता है. एक सीन है, जहां वो स्पाइडर-मैन के सामने उसकी प्रेमिका और दूसरी तरफ कुछ आम लोगों के बीच चुनने को कहता है. स्पॉइलर अलर्ट लेकिन अपना हीरो दोनों को बचा लेता है. 

‘टाइगर 3’ में सलमान खान के कैरेक्टर के सामने भी ऐसी ही स्थिति रहेगी. देश और फैमिली में से किसी एक को बचाओ. ये सिचुएशन विलन बने इमरान हाशमी की वजह से आई है. शायद वो एक पाकिस्तानी एजेंट है. एक जगह वो बताता है कि टाइगर की वजह से उसका परिवार खत्म हो गया. ‘पठान’ और ‘टाइगर 3’ की सही बात ये है कि उनके विलन के पास लड़ने के लिए मोटिव था. वो बस ऐसे ही दुनिया फतेह करने नहीं निकल पड़े थे. मुझे नहीं लगता कि ‘इमरान हाशमी सलमान के सामने नहीं टिकेंगे’ वाला तर्क सही बैठेगा. इमरान भले ही टॉप एक्शन स्टार नहीं, लेकिन उनके पास इमोशनल रेंज है. परिवार को खोने का दुख वो सलमान से बेहतर एक्सप्रेस कर पाएंगे. 

मेकर्स ने इमरान को सीक्रेट रखा हुआ था. ट्रेलर के भी एंड में जाकर उनका चेहरा दिखाया जाता है. उनके और सलमान के अलावा सबसे ज़्यादा स्क्रीन टाइम मिला कटरीना कैफ को. वो एक्शन करते हुए नज़र आती हैं. स्पा या सॉना किस्म की सेटिंग में उनका एक एक्शन सीन है, जिसे दसियों बार अलग-अलग ढंग से इस्तेमाल किया जा चुका है. ‘टाइगर 3’ ठीक फिल्म लग रही है. मतलब मेकर्स उम्मीदों पर तो खरे उतरे ही हैं. ये भी मुमकिन है कि एक्शन फिल्मों से हमारी उम्मीदें ही कम चुकी हैं. बहरहाल ‘टाइगर 3’ 12 नवंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही है. मेकर्स ने अब तक बनाया हुआ था कि फिल्म दिवाली पर आएगी. उस हिसाब से छुट्टियों का तिकड़म बैठाया जा रहा था. लेकिन अब सारा गणित ज़ीरो हो चुका है. ‘टाइगर 3’ में सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी के अलावा शाहरुख खान भी होने वाले हैं. बताया जा रहा है कि फिल्म के प्रमोशन से उन्हें दूर रखा जाएगा. वो सिर्फ टाइगर को बचाने पाकिस्तान पहुंचेंगे.