The Lallantop

'वैक्सीन वॉर' की तीसरे दिन की कमाई सुन विवेक अग्निहोत्री माथा पकड़ लेंगे!

'वैक्सीन वॉर' ने तीन दिनों में जितने रुपए कमाए, उससे ज़्यादा 'कश्मीर फाइल्स' ने पहले दिन ही कमा लिए थे.

post-main-image
नाना पाटेकर को देखने भी जनता थिएटर में नहीं जा रही है

बीते गुरुवार यानी 28 सितम्बर को दो बड़ी फ़िल्में रिलीज हुई. पहली 'फुकरे 3' और दूसरी 'द वैक्सीन वॉर'. 'फुकरे 3' इसलिए बड़ी है क्योंकि पिछली दोनों फिल्मों को लोगों ने देखा था. ये सफल भी रही थीं. 'वैक्सीन वॉर' इसलिए बड़ी है क्योंकि विवेक अग्निहोत्री की पिछली फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' ने बढ़िया पैसा छापा था. तीन दिनों की कमाई में 'फुकरे 3' 'वैक्सीन वॉर' से काफी आगे है. 'फुकरे 3' ने पहले तीन दिनों में कमाए हैं 28.3 करोड़. 'वैक्सीन वॉर' ने कमाए हैं सिर्फ 3.3 करोड़ रुपए.

पहले विवेक अग्निहोत्री की फिल्म के कलेक्शन पर बात कर लेते हैं. 'वैक्सीन वॉर' का काफी हल्ला था. ऐसा कहा गया कि इसे देखने के लिए दर्शक भारी मात्रा में जाएंगे. लेकिन ऐसा हुआ नहीं इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के मुताबिक़ इसने पहले दिन सिर्फ 85 लाख का नेट डोमेस्टिक कलेक्शन किया. दूसरे दिन इस कलेक्शन में 5 लाख की बढ़ोतरी हुई और ये पहुंच गया 90 लाख. तीसरे दिन फिल्म ने कमाए 1.3 करोड़. यानी दूसरे दिन से 40 लाख ज़्यादा. लेकिन ये भी ठीक-ठाक कमाई ही रही. हालांकि कमाई में 72 प्रतिशत का उछाल है. लेकिन फिल्म ने दूसरे दिन इतने कम पैसे कमाए थे कि इस उछाल का कोई ख़ास मतलब है नहीं.

'वैक्सीन वॉर' का डोमेस्टिक कलेक्शन

पहला दिन - 0.85  करोड़
दूसरा दिन - 0.90  करोड़
तीसरा दिन - 1.55 करोड़
कुल कमाई - 3.30 करोड़

'वैक्सीन वॉर' जैसा कलेक्शन कर रही है. इसकी उम्मीद खुद विवेक अग्निहोत्री ने भी नहीं की होगी. विवेक की पिछली फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' ने भी बहुत अच्छी ओपनिंग नहीं ली थी. लेकिन 'वैक्सीन वॉर' से काफी बेहतर ओपनिंग थी. इसका पहले दिन का कलेक्शन था 3.55 करोड़. शायद विवेक को अपनी नई फिल्म से 3 करोड़ की ओपनिंग की उम्मीद रही हो. लेकिन यहां तीन दिन में फिल्म ने कमाए ही कुल 3.3 करोड़ हैं. 'कश्मीर फाइल्स' ने दूसरे दिन से रफ्तार पकड़नी शुरू की थी, जो आगे भी जारी रही. 'वैक्सीन वॉर' के साथ ऐसा होता दिख नहीं रहा है, क्योंकि इसका 'कश्मीर फाइल्स' जैसा माहौल नहीं है. नाना पाटेकर को भी लोग थिएटर में देखने नहीं जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें : मूवी रिव्यू: द वैक्सीन वॉर

'फुकरे 3' को अच्छी ओपनिंग मिली. सैकनिल्क के अनुसार पहले दिन फिल्म ने 8.82 करोड़ का डॉमेस्टिक कलेक्शन किया. दूसरे दिन कमाए 7.81 करोड़. तीसरे दिन 49 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 'फुकरे 3' ने 11.67 करोड़ का बिजनेस किया. और जिस तरह से फिल्म को देखने लोग जा रहे हैं, संडे को इसकी कमाई और बढ़ने की उम्मीद है.

'फुकरे 3' का डोमेस्टिक कलेक्शन

पहला दिन - 8.82 करोड़
दूसरा दिन - 7.81 करोड़
तीसरा दिन - 11.67 करोड़
कुल कमाई - 28.3 करोड़

चूंकि 'फुकरे 3' के पास पिछली दो फिल्मों की विरासत है. इसलिए लोग पहले तीन दिन फिल्म देखने गए. कलेक्शन में चौथे दिन बढ़ोतरी का अनुमान है. 'वैक्सीन वॉर' और 'फुकरे 3' दोनों फिल्मों को अब दो लगातार छुट्टी के दिन मिलेंगे. जो शनिवार फिल्म नहीं देखने जा सके, वो रविवार और सोमवार यानी गांधी जयंती के दिन जा सकते हैं. बाक़ी देखते हैं भविष्य के गर्भ में क्या कैद है!

वीडियो: विवेक अग्निहोत्री ने दी वैक्सीन वॉर में भारत की कोरोना वैक्सीन बनने की कहानी दिखाई है