The Lallantop

'पठान' को पछाड़कर यूके में सबसे बड़ी ओपनिंग पाने जा रही है थलपति विजय की 'लियो'

मेकर्स ने 'लियो' की अडवांस बुकिंग रिलीज़ से 6 हफ्ते पहले ही खोल दी थी. जिसका उन्हें भयंकर फायदा मिला. 'लियो' ने अडवांस बुकिंग के मामले में आग लगा दी है.

post-main-image
'लियो' के शुरुआती पोस्टर्स में थलपति विजय.

Thalapathy Vijay की फिल्म आ रही है Leo. अमूमन फिल्मों की अडवांस बुकिंग एक हफ्ते या दो हफ्ते पहले से शुरू होती है. इस फिल्म के मेकर्स ने अनूठा कदम उठाते हुए रिलीज़ से 6 हफ्ते पहले ही विदेशों में अडवांस बुकिंग खोल दी. इससे उन्हें भयंकर फायदा मिल रहा है. यूके में 'लियो' के टिकट्स धड़ल्ले से बिक रहे हैं. अगर यही रफ्तार बनी रही, तो 'लियो' यूके में पहले दिन सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्म बन जाएगी. फिलहाल ये रिकॉर्ड Shahrukh Khan की Pathaan के नाम है.

थलपति विजय स्टारर 'लियो' की रिलीज़ में अभी 29 दिन बाकी है. बावजूद इसके फिल्म ने पहले दिन की अडवांस बुकिंग से 2 लाख 4 हज़ार पौंड(£204k) कमा लिए हैं. अगर रुपए में तब्दील करें, तो ये रकम बनती है 2 करोड़ 9 लाख 61 हज़ार रुपए. उम्मीद जताई जा रही है कि रिलीज़ तक ये फिल्म अडवांस बुकिंग से £400k यानी 4.10 करोड़ रुपए से ज़्यादा कमा सकती है. जो कि किसी भी भारतीय फिल्म के लिए यूके की टिकट खिड़की पर अडवांस बुकिंग से रिकॉर्ड कमाई होगी.

यूके में पहले दिन सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली टॉप 3 इंडियन फिल्में हैं-

1) पठान- 3.27 करोड़ रुपए  (£319k) 
2) जवान- 3.15 करोड़ रुपए (£307k) 
3) सुल्तान- 2.78 करोड़ रुपए (£271k)

यूके में सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली तमिल फिल्म है PS1. मणिरत्नम डायरेक्टेड इस फिल्म ने पहले दिन 2.56 करोड़ रुपए कलेक्ट किए थे. ये रिकॉर्ड 'लियो' अगले कुछ दिनों में ही तोड़ देगी. संभावनाएं हैं कि थलपति विजय की इस फिल्म को लेकर जैसा क्रेज़ है, ये फिल्म £500k यानी 5 करोड़ रुपए के पार भी जा सकती है.

'लियो' का मार्केट में इतना बज़ इसलिए है क्योंकि इस फिल्म पर थलपति विजय और लोकेश कनगराज साथ काम कर रहे हैं. इससे पहले इन दोनों लोगों ने 2021 में आई फिल्म 'मास्टर' पर साथ काम किया था. पैंडेमिक की वजह से देश के पूरे थिएटर्स खुले नहीं होने के बावजूद इस फिल्म ने दुनियाभर से 250 करोड़ रुपए के आसपास कमाई की थी. पैंडेमिक के बाद ये इंडिया की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. बाद में इसका रिकॉर्ड अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' ने तोड़ा. रोहित शेट्टी डायरेक्टेड इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 295 करोड़ रुपए की कमाई की थी. 

लोकेश कनगराज अभी साउथ के सबसे माने हुए कमर्शियल फिल्ममेकर माने जाते हैं. उन्होंने अपनी फिल्मों का यूनिवर्स शुरू किया है, जिसे LCU यानी लोकेश सिनेमैटिक यूनिवर्स बुलाया जाता है. इस यूनिवर्स की पिछली फिल्म थी 'विक्रम', जिसने दुनियाभर से 450 करोड़ रुपए से ज़्यादा का बिज़नेस किया था. हालांकि अब तक ये साफ नहीं हो पाया है कि 'लियो' LCU का हिस्सा है या स्टैंड अलोन फिल्म. 'लियो' में थलपति विजय के साथ संजय दत्त, तृषा कृष्णन, अर्जुन सरजा, मिस्किन, गौतम वासुदेव मेनन और प्रिया आनंद जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. ये फिल्म 19 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है. 

वीडियो: थलपति विजय की वारिसु के बाद ये बम्पर फिल्में आने वाली हैं