The Lallantop

थलपति विजय की आने वाली ये 4 धांसू फिल्में, सिनेमाघरों को त्यौहार का अड्डा बना डालेंगी

विजय की फ़िल्में ऐसी होती हैं कि उनके फैन्स उन्हें सेलिब्रेट करते हैं, उन्हें फेस्टिवल में बदल डालते हैं.

post-main-image
थलपति विजय की आने वाली चार भूचाल लाने वाली फिल्में.

11 जनवरी को Thalapathy Vijay की फिल्म Varisu रिलीज़ हुई. विजय की फिल्में तमिलनाडु में रिलीज़ होना किसी त्यौहार से कम नहीं. उनके फैन्स भीड़ में टिकट बुक कर लेते हैं. विजय के लंबे-लंबे होर्डिंग लगाते हैं. सिनेमाघरों के आगे नाचते हैं, बेतहाशा सेलिब्रेट करते हैं. उनका स्टारडम और उनके प्रति फैन्स का दीवानापन सिर्फ तमिलनाडु तक सीमित नहीं. हमारी साथी ज़ीशा ने नोएडा में ‘वारिसु’ देखी. फिल्म का ‘रंजीते’ गाना आया और एकाएक लोग परदे के सामने पहुंच गए. स्क्रीन पर चल रहे विजय के साथ ताल से ताल मिलाकर, उसी जोश के साथ नाचने लगे. 

सिनेमा का ऐसा जश्न सिर्फ ‘वारिसु’ पर आकर खत्म नहीं होने वाला. न ही ये पहला मौका है जब विजय की फिल्मों पर जनता ने इस कदर प्यार लुटाया है. आगे भी ऐसी फिल्में और ऐसे मौके आने वाले हैं, जब सिनेमाघरों में जोश का उफान आने वाला है. आज हम ‘वारिसु’ या विजय की पहले आई फिल्मों की बात नहीं करेंगे. बात करेंगे उनकी आने वाली फिल्मों के बारे में, वो फिल्में जो सिनेमाघर को किसी त्यौहार वाले घर में बदलने का सामर्थ्य रखती हैं. 

#1. थलपति 67 
डायरेक्टर: लोकेश कनगराज 

लोकेश कनगराज ने ‘कैथी’ बनाई, वो फिल्म जिसने उन्हें ‘कैथी’ वाला डायरेक्टर बना दिया. उनके पैर जमा दिए. ‘कैथी’ के यूनिवर्स को आगे ले जाते हुए उन्होंने फिर ‘विक्रम’ बनाई. कमल हासन, विजय सेतुपति और फहद फ़ाज़िल जैसे एक्टिंग के बाहुबलियों को पहली बार साथ लाए. नतीजा ये हुआ कि बॉक्स ऑफिस की खिड़की पर ब्लास्ट हो गया. इस पॉइंट तक लोकेश सिनेमैटिक यूनिवर्स यानी LCU एस्टैब्लिश हो चुका था. अब इसी यूनिवर्स को आगे ले जाते हुए वो एक और फिल्म बना रहे हैं. फिल्म का नाम तय नहीं. अभी के लिए इसे ‘थलपति 67’ बुलाया जा रहा है. 

फिल्म एक एक्शन ड्रामा होगी, जिसका एक बड़ा हिस्सा कश्मीर में शूट किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि विजय के साथ फिल्म में तृषा कृष्णन फीमेल लीड में होंगी. विजय और लोकेश इससे पहले भी साथ काम कर चुके हैं, 2021 में आई फिल्म ‘मास्टर’ के लिए. कोरोना महामारी से जूझ रही फिल्म इंडस्ट्री को इस फिल्म की परफॉरमेंस से बड़ा बल मिला. मीडिया में लिखा जाता है कि विजय की फिल्म ने 250 से 300 करोड़ रुपए के बीच की कमाई की थी. वो भी उस वक्त जब सिनेमाघर अपनी पूरी क्षमता पर नहीं खुले थे. 

#2. जवान 
डायरेक्टर: एटली 

तमिल सिनेमा के नए और प्रभावशाली डायरेक्टर्स में से एक हैं एटली. विजय के साथ उन्होंने ‘मर्सल’ और ‘बीगिल’ जैसी फिल्में बनाई हैं. दोनों ऐसी फिल्में जो विजय के करियर के ऊंचे पॉइंट्स में रही. 2023 में एटली की नई फिल्म आ रही है, लेकिन विजय के साथ नहीं. उसी कैलिबर के एक दूसरे स्टार के साथ. इस साल शाहरुख खान की तीन फिल्में आ रही हैं, ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’. इनमें से ‘जवान’ को बनाया है एटली ने. जैसी फिल्में एटली बनाते हैं, उस लिहाज़ से ‘जवान’ मासी एंटरटेनर होने वाली है. फुल मसाला फिल्म. करीब चार साल बाद कमबैक कर रहे शाहरुख को ऐसी फिल्म की ज़रूरत भी है. 

vijay shah rukh khan atlee
विजय, शाहरुख और एटली मिले और सुर्खियों का बाज़ार गर्म हो गया है.  

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से लिखा गया कि शाहरुख के सामने यहां विलेन के रूप में विजय सेतुपति होंगे. फीमेल लीड में नयनतारा होंगी, और ये कंफर्म किया जा चुका है. विजय सेतुपति और नयनतारा तमिल सिनेमा में रिस्पेक्टेड नाम हैं. हालांकि बताया जा रहा है कि इन दोनों के अलावा थलपति विजय भी ‘जवान’ में नज़र आएंगे. उनका रोल बड़ा नहीं लेकिन वैल्यू ऐड करने वाला होगा. विजय को फिल्म में लाने का एक फायदा ये भी है कि आप एक बड़ा मार्केट अपने आप कवर कर लेंगे. अपने आप ये फिल्म विजय के फैन्स के बीच पहुंच जाएगी. शाहरुख और विजय ट्विटर पर एक-दूसरे की फिल्मों पर बधाई देते रहे हैं. फैन्स का मानना है कि ये भी एक हिंट है, कि दोनों साथ आने वाले हैं.      

#3. विजय–जीवा फिल्म (नाम अभी तय नहीं)

तमिल सिनेमा के एक्टर हैं जीवा. आपने उन्हें कबीर खान की फिल्म 83 में भी देखा है. फिल्म में उन्होंने श्रीकांत का किरदार निभाया था. उनके पिता हैं RB चौधरी, फिल्में बनाते हैं. मतलब एक प्रोडक्शन कंपनी है सुपर गुड फिल्म्स नाम की, जिसके ज़रिए फिल्मों पर पैसा लगाते हैं. सुपर गुड फिल्म्स ने सितंबर 2022 में अनाउंस किया था कि वो अपने बैनर तले बनने वाली 100वीं फिल्म में थलपति विजय के साथ काम करेंगे. जीवा ने बताया कि उन्होंने अपने पिता से रिक्वेस्ट की है कि उन्हें भी फिल्म में छोटा सा रोल दिया जाए. फिलहाल इससे ज़्यादा इस प्रोजेक्ट को लेकर कोई और अपडेट बाहर नहीं आया है.   

#4. थलपति 68
डायरेक्टर: एटली

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक ‘थेरी’, ‘बीगिल’ और ‘मर्सल’ के बाद फिर एक बार विजय और एटली साथ आएंगे. इस बार विजय कैमियो नहीं करेंगे, बल्कि कहानी के नायक होंगे. बताया जा रहा है कि शुरुआती तौर पर इस फिल्म को ‘थलपति 68’ के नाम से बनाया जाएगा. फिल्म पर करीब 300 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसका करीब आधा हिस्सा विजय की फीस में जाएगा. फिल्म के लिए उनकी फीस 100 से 150 करोड़ रुपए के बीच हो सकती है. ‘वारिसु’ के समय भी ये बात उठी थी कि विजय ने फिल्म के लिए 150 करोड़ रुपए की फीस ली है. 

विजय ने ‘थलपति 67’ की शूटिंग शुरू कर दी है. उसके पूरा हो जाने के बाद ही ‘थलपति 68’ पर काम शुरू किया जाएगा. 

'वारिसु' के लिए थलपति विजय ने इतनी फीस ली कि ज़ीरो गिनते रह जाएंगे