The Lallantop

शाहरुख की 'डंकी' पर नया अपडेट, क्या फिल्म की रिलीज़ डेट आगे खिसकेगी?

दिसंबर में रिलीज होने वाली फिल्म की शूटिंग ही अभी पूरी नहीं हुई है.

post-main-image
कुछ समय पहले 'डंकी' के सेट से एक फुटेज भी लीक हुई थी.

शाहरुख खान की 2023 में तीन फ़िल्में शेड्यूल थीं. 'पठान' रिलीज हो चुकी है. 'जवान' की रिलीज डेट है 7 सितम्बर. 'डंकी' भी इसी साल के आखिर में रिलीज होनी है. पर इसका काम कब पूरा होगा? ये अभी तक किसी को नहीं पता है. यहां तक कि फिल्म में काम कर रही तापसी पन्नू को भी इसका अंदाज़ा नहीं है. उन्होंने इन्स्टाग्राम पर 'आस्क मी ऐनीथिंग सेशन' किया. यहां तमाम सवालों के जवाब दिए. इन्हीं में से एक जवाब था 'डंकी' से जुड़ा हुआ.

चूंकि 'डंकी' को लेकर SRK फैन्स उत्साहित हैं. ऐसे में कहीं किसी को उससे जुड़ा कुछ सवाल पूछने का मौका मिल जाए, तो वो कैसे छोड़ सकता है. तापसी पन्नू ने इन्स्टाग्राम पर ये मौका दिया. फैन्स ने उनसे 'डंकी' का अपडेट पूछ लिया. इस पर उन्होंने बताया कि उन्हें कुछ ख़ास आइडिया है नहीं. असली बात जाननी है, तो जाकर डायरेक्टर राजकुमार हिरानी से पूछिए. उन्होंने ये भी कहा कि अभी उनका कुछ दिन का शूट बाक़ी है. तापसी के शब्द थे:

बस इतना पता है कि मुझे अब भी फिल्म का कुछ दिनों के लिए शूट करना है. उससे ज़्यादा डिटेल आपको फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ही बता सकते हैं. उनसे ही पूछिए. सिर्फ वही जानते हैं कि फिल्म का फर्स्ट लुक कब आएगा? मैं बस जाती हूं, शूट करती हूं और लौट आती हूं. इस फिल्म का हिस्सा बनकर ही मैं बहुत खुश हूं.

अब तापसी के इस स्टेटमेंट से कई अंदाज़े लगाए जा सकते हैं. सबसे पहली बात तो ये कि फिल्म अभी बनकर तैयार नहीं है. और 'डंकी' का अच्छा-ख़ासा सीक्वेंस अभी शूट होने को ही बचा है. क्योंकि तापसी ने एकाध सीन की बात नहीं की है. बल्कि उनके अनुसार कुछ दिनों का शूट बचा है. फिल्म की रिलीज डेट बताई जा रही है 22 दिसंबर 2023. अगर आज से जोड़ें तो बचे हैं सिर्फ 5 महीने. ऊपर से शाहरुख खान की एक और फिल्म 'जवान' भी 7 सितम्बर को रिलीज होनी है. ऐसे में सिर्फ 2 से 3 महीने के अंतराल पर शाहरुख शायद ही अपनी दूसरी फिल्म रिलीज करें. क्योंकि दो महीने तक तो एक बड़ी फिल्म चलती ही है. अलग-अलग देशों में इसे रिलीज किया जाता है. इसके बाद फिल्म ओटीटी पर आती है. इन सबमें तीन-चार महीने तो लग ही जाते हैं. इसलिए सम्भव है कि 'डंकी' को जनवरी में गणतंत्र दिवस के आसपास खिसका दिया जाए. हालांकि ये सब तो हमारा तुक्का है. असलियत में जो कुछ भी होगा, वो सब भविष्य के गर्भ में कैद है. 

वीडियो: शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी की डंकी के लिए जियो सिनेमा ने रिकॉर्ड कीमत चुकाई है