The Lallantop

'जवान' को पछाड़ सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनी 'स्त्री 2'

Stree 2 सिंगल रिलीज़ नहीं थी. इसके साथ Akshay Kumar की मल्टीस्टारर फिल्म Khel Khel Mein और John की फिल्म Vedaa बड़े पर्दे पर आई थी.

post-main-image
'स्त्री 2' इस साल 15 अगस्त पर दो और फिल्मों के साथ रिलीज़ हुई थी.

Rajkummar Rao, Shradhha Kapoor की Stree 2 ने इतिहास रच दिया है. साल 2023 में आई Shahrukh Khan की फिल्म Jawan का रिकॉर्ड तोड़कर 'स्त्री 2' सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन चुकी है. Maddock Films ने ऑफिशियल अनाउंस किया कि 'स्त्री 2' टॉप 5 सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्मों में से एक बन चुकी है.

15 अगस्त को 'स्त्री 2' देशभर में रिलीज़ हुई थी. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श की रिपोर्ट के मुताबिक 'स्त्री 2' ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कुल 586 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. वहीं शाहरुख की 'जवान' ने इंडिया में 582 करोड़ रुपए की लाइफटाइम कमाई की थी. अब 'स्त्री 2' इससे ज़्यादा कमाई करके अभी तक की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है.

हालांकि अभी भी 'जवान' का ओवरऑल कलेक्शन 'स्त्री 2' से ज़्यादा है. सैकनिल्क के मुताबिक 'स्त्री 2' ने वर्ल्डवाइड 798.7 करोड़ रुपये कमाए हैं. जबकि 'जवान' का लाइफटाइम वर्ल्ड वाइड कलेक्शन एक हज़ार 160 करोड़ रुपये है. 'जवान' ने सिर्फ ओवरसीज़ मार्केट से 400 करोड़ रुपए कमाए थे. जबकि 'स्त्री 2' ने ओवरसीज़ मार्केट से सिर्फ 130 करोड़ रुपए कमाए हैं.

मेकर्स ने भले ही क्लेम किया हो कि 'स्त्री 2' घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 'जवान' को पछाड़ चुकी है. मगर सैकनिल्क के मुताबिक अभी भी 'स्त्री 2' से 'जवान' आगे चल रही है. सैकनिल्क के मुताबिक 'स्त्री 2' ने इंडिया में 560 करोड़ रुपये कमाया है. 'जवान' के हिंदी वर्जन ने 582 करोड़ रुपए. इस लिहाज से 'स्त्री 2' अभी भी 'जवान' से 22 करोड़ रुपये पीछे चल रही है.

वैसे 'स्त्री 2' सिंगल रिलीज़ नहीं थी. इसके साथ अक्षय कुमार की मल्टीस्टारर फिल्म 'खेल-खेल में' और जॉन अब्राहम की फिल्म 'वेदा' बड़े पर्दे पर आई थी. मगर इन दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखाया. दोनों ही फिल्म फ्लॉप हो गई. ख़ैर, 'स्त्री 2' लगातार अच्छा परफॉर्म कर रही है. चौथे वीक में इसने 36 करोड़ रुपयों का कलेक्शन किया.

हमने 'स्त्री 2' का रिव्यू किया है, आप चाहें तो हमारे चैनल पर जाकर उसका रिव्यू देख सकते हैं. बाकी आपको कैसी लगी फिल्म हमें कॉमेंट सेक्शन में ज़रूर बताएं.

वीडियो: दी सिनेमा शो: श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव की 'स्त्री 2' ने शाहरुख की 'पठान' और 'सनी देओल' की 'गदर 2' को पीछे छोड़ा