The Lallantop

SSMB29: राजामौली की फिल्म पर ऐसा अपडेट आया कि महेश बाबू फैन्स का दिल टोटे-टोटे हो जाएगा!

लंबे समय से Mahesh Babu के फैन्स SSMB29 के किसी अपडेट का इंतज़ार कर रहे हैं. उनके लिए ही बड़ी गुड न्यूज़ आई है.

post-main-image
फिल्म को 1,000 करोड़ रुपये के बजट पर बनाया जा रहा है.

RRR के बाद SS Rajamouli ने अपना सारा समय और एनर्जी SSMB29 में झोंक दी है. ये फिल्म Mahesh Babu के साथ बन रही है. इसे एक पैन-वर्ल्ड फिल्म बताया जा रहा है. कुछ जगह पढ़ने को मिलता है कि फिल्म का बजट 1000 करोड़ रुपये होगा. इंटरनेशनल स्टूडियोज़ ने भी फिल्म पर पैसा लगाने के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं. वो बात अलग है कि फिल्म को अभी तक ऑफिशियली अनाउंस नहीं किया गया है. राजामौली ने बस ये बताया था कि वो जंगल एडवेंचर फिल्म बना रहे हैं. ये ‘इंडियाना जोन्स’ जैसी फिल्म होगी जहां महेश बाबू का किरदार हनुमान से प्रेरित होगा. राजामौली अपने सिनेमा में पहले भी महाभारत और रामायण के रेफ्रेंस इस्तेमाल करते रहे हैं.

खैर ये फिल्म भले ही बड़े स्केल पर बन रही है. मगर महेश बाबू के फैन्स की शिकायत ये है कि फिल्म पर कोई मेजर अपडेट क्यों नहीं आ रहा. साउथ में ये ट्रेंड रहा है कि वहां कट्टर फैन्स फिल्म के अपडेट के लिए प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और एक्टर्स को परेशान तक कर के रख देते हैं. जूनियर NTR ने एक बार इस सिलसिले में बात भी की थी. बहरहाल SSMB29 पर एक अपडेट आया है. Cinejosh नाम की वेबसाइट के मुताबिक ये फिल्म अब 2027 में रिलीज़ हो सकती है. पहले मेकर्स का प्लान था कि इसे 2028 में रिलीज़ किया जाए.      

फिल्म की शूटिंग के लिए हैदराबाद में सेट तैयार किए जा रहे हैं. अधिकांश फिल्म को वहीं शूट किया जाएगा. हालांकि राजामौली लोकेशन पर जाकर भी शूट करना चाहते हैं. इस वजह से वो पूरी दुनिया में लोकेशन्स के लिए रेकी कर रहे हैं. SSMB29 को ग्लोबल लेवल पर शूट किया जाएगा. खबर आई थी कि SSMB29 के लिए दुनियाभर से एक्टर्स को कास्ट किया जा रहा है. इंडोनेशिया की एक्ट्रेस चेल्सी इसलान का नाम लगातार फिल्म से जुड़ता रहा है. फिर खबर आई कि पृथ्वीराज सुकुमारन फिल्म में मुख्य विलन होंगे. लेकिन मेकर्स ने कुछ भी कंफर्म नहीं किया. हालांकि अब बताया जा रहा है कि राजामौली ने फिल्म की मेन कास्ट को लॉक कर लिया है.

साथ ही उन्होंने फैसला लिया है कि वो पहले VFX वाले सीन शूट करेंगे. ये एक VFX हेवी फिल्म होने वाली है. इसलिए राजामौली का प्लान है कि पहले VFX वाले तमाम बड़े एक्शन सीन्स पूरे कर लिए जाएं. ताकि जब बाद में बचे हुए सीन शूट हो रहे हों, तब तक ये VFX वाले सीन एडिट टेबल पर चले जाएं. VFX के पोस्ट-प्रोडक्शन में अच्छा-खासा वक्त लगता है. उसी को ध्यान में रखकर ये प्लान बनाया गया है.  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जनवरी 2025 में ये फिल्म फ्लोर पर जाने वाली है. राजामौली का प्लान है कि शूट के साथ-साथ फिल्म के पोस्ट-प्रोडक्शन का काम भी चलता रहे. ताकि फिल्म का काम तय डेडलाइन में पूरा हो जाए. 

बाकी 123telugu में छपी नई रिपोर्ट के मुताबिक राजामौली Artificial Intelligence यानी AI की ट्रेनिंग ले रहे हैं. वो SSMB29 में सिर्फ VFX का इस्तेमाल नहीं करने वाले, बल्कि AI का भी इस्तेमाल करेंगे. राजामौली AI का इस्तेमाल कर के कुछ किरदार और जानवर रचेंगे.


 

वीडियो: महेश बाबू की SSMB29 में होगा AI का इस्तेमाल, हॉलीवुड वाले इसे पाप मानते हैं!