The Lallantop

महेश बाबू की SSMB29 के लिए राजामौली वो करेंगे जिसे हॉलीवुड वाले पाप मानते हैं!

SS Rajamouli और Mahesh Babu की SSMB29 इंडियन सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक होगी. राजामौली इस फिल्म के लिए खुद को ट्रेन कर रहे हैं.

post-main-image
SSMB29 2028 में रिलीज़ होने वाली हैyou

SS Rajamouli और Mahesh Babu एक पैन-इंडिया फिल्म बना रहे हैं. अभी के लिए इसका टाइटल SSMB29 रखा गया है. मेकर्स इसे बहुत बड़े स्केल पर बनाने जा रहे हैं, कुछ ऐसा जो आजतक इंडियन सिनेमा में नहीं हुआ है. राजामौली की फिल्मों में VFX का भारी-भरकम इस्तेमाल होता है. यहां उससे एक बिलांग ऊपर जाने का काम किया जा रहा है. 123telugu में छपी नई रिपोर्ट के मुताबिक राजामौली Artificial Intelligence यानी AI की ट्रेनिंग ले रहे हैं. वो SSMB29 में सिर्फ VFX का इस्तेमाल नहीं करने वाले, बल्कि AI का भी इस्तेमाल करेंगे. राजामौली AI का इस्तेमाल कर के कुछ किरदार और जानवर रचेंगे. 

हॉलीवुड में इस बात पर बहुत लंबा प्रोटेस्ट चला था कि फिल्मों में AI का इस्तेमाल कितना सही है. ये कहा जा रहा था कि स्टूडियो वाले AI का इस्तेमाल कर के एक्टरस का काम खा रहे हैं. बीते साल एक फिल्म आई थी, Late Night With The Devil. वहां कुछ शॉट्स के लिए AI का यूज़ किया गया था. इस बात पर बहुत हंगामा मचा. आलम ऐसा था कि फिल्म की रिलीज़ के बाद कोई उस पर बात नहीं करना चाहता था, सब बस मेकर्स को AI के लिए कोस रहे थे. हाल ही में किसी ने X पर AI से बना हुआ सुपरमैन का ट्रेलर शेयर किया था. जेम्स गन ने उसे बेहूदा बताया. बता दें कि जेम्स गन ‘सुपरमैन’ पर फिल्म बना रहे हैं जो 2025 में रिलीज़ होगी. बहुत सारे फिल्ममेकर्स मुखर होकर AI की आलोचना कर चुके हैं. ऐसे में राजामौली इस डिबेट को कैसे बैलेंस करेंगे, ये देखने लायक होगा. 

बाकी SSMB29 की बात करें तो ये एक जंगल एडवेंचर फिल्म होने वाली है. राजामौली ये पहले ही बता चुके हैं. फिल्म के लिए महेश बाबू दाढ़ी और बाल बढ़ा रहे हैं. ये ‘इंडियाना जोन्स’ जैसी फिल्म होगी जहां महेश बाबू का किरदार हनुमान से प्रेरित होगा. राजामौली अपने सिनेमा में पहले भी महाभारत और रामायण के रेफ्रेंस इस्तेमाल करते रहे हैं. उनकी अधिकांश फिल्में उनके पिता के.वी. विजयेंद्र प्रसाद ने ही लिखी हैं. SSMB29 के राइटर भी वही हैं. 

खबर आई थी कि SSMB29 के लिए दुनियाभर से एक्टर्स को कास्ट किया जा रहा है. इंडोनेशिया की एक्ट्रेस चेल्सी इसलान का नाम लगातार फिल्म से जुड़ता रहा है मगर मेकर्स ने कुछ भी कंफर्म नहीं किया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जनवरी 2025 में ये फिल्म फ्लोर पर जाने वाली है. राजामौली का प्लान है कि शूट के साथ-साथ फिल्म के पोस्ट-प्रोडक्शन का काम भी चलता रहे. ताकि फिल्म का कम तय डेडलाइन में पूरा हो जाए. बताया जा रहा है कि ये 2028 में रिलीज़ होगी.                                
 

वीडियो: Bahubali के तीसरे पार्ट पर प्रोड्यूसर ने क्या बताया?