The Lallantop

'पठान' के डायरेक्टर बोले, एक स्क्रिप्ट लेके शाहरुख के पीछे दौड़ता रहा

Pathaan के डायरेक्टर Siddharth Anand ने बताया, Shahrukh Khan संग कैसी फिल्म बनाना चाहते थे?

post-main-image
शाहरुख खान ने सिद्धार्थ आनंद की फिल्म 'पठान' की और उनका तगड़ा कमबैक हुआ.

साल 2023 में Shahrukh Khan की फिल्म आई Pathaan. इसी फिल्म से शाहरुख ने तगड़ा कमबैक किया. 1000 करोड़ी इस पिक्चर को बनाया था Siddharth Anand ने. 'पठान' सिर्फ शाहरुख के करियर की पहली सबसे बड़ी फिल्म बन गई बल्कि सिद्धार्थ के करियर की भी ये पहली बड़ी फिल्म थी. रिसेंटली सिद्धार्थ ने बताया कि 'पठान' से पहले वो एक स्क्रिप्ट लेकर शाहरुख के पीछे दौड़ते रहे.

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक जब सिद्धार्थ आनंद से पूछा गया कि क्या वो कोई हॉरर फिल्म बनाना पसंद करेंगे? तो उन्होंने कहा,

''मैं ज़रूर हॉरर फिल्म बनाना चाहूंगा. सिर्फ इसलिए नहीं कि ये जॉनर आजकल पसंद किया जा रहा है. बल्कि एक फिल्म है मेरे पास जिसे मैं बहुत दिनों से बनाना चाह रहा हूं. ये एक कोर्टरूम ड्रामा फिल्म है. मैं 2011-12 में शाहरुख के पीछे पड़ा था कि उन्हीं के साथ ये पिक्चर बनाऊंगा. मगर उस वक्त उन्होंने ना तो हां कहा ना ही ये फिल्म करने के लिए तैयार हुए.''

सिद्धार्थ ने आगे कहा,

''मेरे पास अभी भी वो स्क्रिप्ट है और मैं उसके बारे में अक्सर बताता भी रहता हूं. मैं अभी भी वो फिल्म बनाना चाहता हूं.''

दरअसल, बीते दिनों खबर आई कि शाहरुख इन दिनों दिनेश विजन और अमर कौशिश के साथ मीटिंग्स कर रहे हैं. पिंकविला ने सूत्रों के हवाले से खबर छापी कि शाहरुख न्यू-ऐज कमर्शियल फिल्म करना चाहते हैं. इसलिए वो कई तरह की स्क्रिपट्स सुन चुके हैं. शायद उन्हें अमर-दिनेश की स्क्रिप्ट अच्छी लगी है. इसलिए इस नई फिल्म को फाइनल करने से पहले वो उनके साथ कुछ मीटिंग्स कर रहे हैं. ये फिल्म 'स्त्री' यूनिवर्स जैसी हॉरर कॉमेडी का हिस्सा तो नहीं होगी. मगर एक नए यूनिवर्स की नींव ज़रूर रख सकती है.

हालांकि, शाहरुख ने अभी तक किसी भी नए प्रोजेक्ट की या फिल्म की अनाउंसमेंट नहीं की है. इसलिए दी लल्लनटॉप इन खबरों की पुष्टि नहीं करता. शाहरुख, फिलहाल 'किंग' पर काम करेंगे. ये उनकी और उनकी बेटी सुहाना खान की फिल्म है. जिसे शाहरुख की रेड चिलीज़ और सिद्धार्थ आनंद मिलकर प्रोड्यूस करेंगे. फिल्म को कहानी बनाने वाले सुजॉय घोष डायरेक्ट करेंगे. सिद्धार्थ आनंद ने इसके अलावा 'ज्वैल थीफ' पर भी पैसा लगाया है. जिसमें जयदीप अलहावत और सैफ अली खान नज़र आएंगे.

वीडियो: दी सिनेमा शो: शाहरुख खान के साथ नॉन एक्शन फिल्म बनाएंगे 'स्त्री 2' के डायरेक्टर अमर कौशिक