The Lallantop

शाहरुख खान स्टारर 'डंकी' की रिलीज़ डेट बदली

प्रभास की 'सालार' के साथ 'डंकी' के क्लैश की खबरों के बीच शाहरुख-हिरानी का मास्टरप्लान.

post-main-image
'डंकी' के अनाउंसमेंट टीज़र में राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान.

Shahrukh Khan की Dunki की रिलीज़ डेट बदल गई. पहले Rajkumar Hirani डायरेक्टेड ये फिल्म 22 दिसंबर इंडिया समेत दुनियाभर में रिलीज़ होने वाली थी. मगर पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक अब 'डंकी' ओवरसीज़ मार्केट में एक दिन पहले यानी 21 दिसंबर को रिलीज़ होगी. ये फैसला Prabhas की Salaar के साथ क्लैश की घोषणा के बाद लिया गया है. हालांकि अभी तक इंडिया में फिल्म को तय तारीख पर ही रिलीज़ करने की तैयारी है. 'डंकी' की फाइनल रिलीज़ डेट नवंबर में अनाउंस की जाएगी.

पिंकविला की रिपोर्ट में बताया गया कि 'डंकी' विदेशों में 21 दिसंबर को रिलीज़ होगी. इंटरनेशनल मार्केट्स में इस फिल्म को यशराज फिल्म्स की डिस्ट्रिब्यूशन विंग रिलीज़ कर रही है. मेकर्स चाहते हैं कि क्रिसमस वाले हॉलीडे से पहले ही 'डंकी' विदेशों में चार दिन के एक्सटेंडेड वीकेंड से तगड़ी कमाई कर ले. बताया जा रहा है कि मेकर्स ने 'डंकी' की टेस्ट स्क्रीनिंग करवाई है. यानी ये फिल्म कुछ लोगों को दिखाई गई है. उनसे काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. इसलिए मेकर्स अपने प्रोडक्ट को लेकर कॉन्फिडेंट हैं.

दूसरी बात ये कि 'डंकी' इल्लीगल इमिग्रेशन जैसे ग्लोबल मसले पर बेस्ड फिल्म है. दुनिया में ऐसा कोई देश नहीं है, जहां लोग अवैध तरीके से न पहुंचते हों. इसलिए विदेशी जनता भी इस टॉपिक से रिलेट करेगी. 'जवान' से शाहरुख का इरादा साउथ इंडिया में अपनी पहुंच बढ़ाने का था. 'डंकी' से वो इंटरनेशनल सिनेमा सर्किट में जगह बनाना चाहते हैं.  

ऐसा नहीं है कि 21 दिसंबर को विदेशों में 'डंकी' के देर रात से शोज़ शुरू होंगे. या पेड प्रीमियर जैसा कुछ माहौल होगा. इस फिल्म के शो सुबह से शुरू होंगे. यानी फुल फ्लेज्ड रिलीज़. इंटरनेशनल मार्केट में 'डंकी' को 21 दिसंबर को रिलीज़ किए जाने के पीछे एक और वजह है. वो ये कि हिरानी और शाहरुख चाहते हैं कि उनकी फिल्म का वर्ड ऑफ माउथ जल्दी फैले. ताकि पिक्चर शुक्र-शनि और रवि को धुआंधार कमाई कर सके.

'सालार' 22 को रिलीज़ होगी. वर्ड ऑफ माउथ 23 दिसंबर से काम करना शुरू करेगा. तब तक 'डंकी' दो दिन का फुल पावर रिलीज़ एंजॉय कर लेगी. वैसे भी इंटरनेशनल मार्केट में शाहरुख इंडिया के सबसे चर्चित नाम हैं. लोग उनके नाम पर पिक्चर देखने आएंगे. प्लस राजकुमार हिरानी अपने आप में एक ब्रांड हैं. इन दोनों का कॉम्बो टिकट खिड़की पर बवाल काट देगा. ऐसी मेकर्स को उम्मीद है.

जहां तक फिल्म की इंडिया रिलीज़ का सवाल है, तो उसे भी 21 दिसंबर को प्रीपोन किया जा सकता है. मगर अभी फिल्म की इंडिया रिलीज़ 22 दिसंबर ही है. नवंबर में अपने को फाइनल पता चलेगा कि 'डंकी' अपने देश में किस तारीख को रिलीज़ होगी. 'डंकी' में शाहरुख खान के साथ तापसी पन्नू, सतीष शाह और विकी कौशल जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. 

वीडियो: शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी की डंकी के लिए जियो सिनेमा ने रिकॉर्ड कीमत चुकाई है