The Lallantop

क्या शाहरुख खान की 'जवान' पोस्टपोन हो गई?

ऐसी ख़बरों से सोशल मीडिया गुलज़ार है. अगर ऐसा हुआ तो इससे शाहरुख की 'डंकी' पर भी असर पड़ेगा. प्रभास की 'आदिपुरुष' की चांदी हो सकती है.

post-main-image
आदिपुरुष की चांदी हो सकती है

शाहरुख की 'पठान' अब भी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है. इस बरस उनकी दो फ़िल्में और आनी थीं. पहली 'जवान' और दूसरी 'डंकी'. आपको लग रहा होगा हम 'हैं' की जगह 'थीं' क्यों इस्तेमाल कर रहे हैं? कारण है, अब मामला गड़बड़ाता नज़र आ रहा है. सोशल मीडिया पर खबरें चल रही हैं, कि 'जवान' पोस्टपोन हो गई है. हालांकि अभी इस पर रेड चिलीज का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

जब से शाहरुख ने 2023 के लिए तीन फिल्में अनाउंस की थीं. उनके फैन काफ़ी उत्साहित थे. 'पठान' की सफलता के बाद 'जवान' का और ज़्यादा बेसब्री से इंतज़ार हो रहा है. ऐसा कहा जा रहा है, इसमें शाहरुख के 'पठान' से भी ज़्यादा तगड़े ऐक्शन सीक्वेंस होने वाले हैं. ये प्रोजेक्ट और ज़्यादा स्पेशल इसलिए भी हैं, क्योंकि इसे शाहरुख का पहला पैन इंडिया प्रोजेक्ट कहा जा रहा है. इसमें शाहरुख के अलावा कई साउथ के ऐक्टर भी काम कर रहे हैं. विजय सेतुपति, नयनतारा और योगी बाबू तो कन्फर्म हैं. खबरे हैं अल्लू अर्जुन भी 'जवान' का हिस्सा हो सकते हैं.

कोइमोई में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, जो भी अफवाहें उड़ रही हैं, उसमें 'जवान' की रिलीज डेट आगे खिसकना तय माना जा रहा है. पहले इसकी रिलीज डेट दो जून 2023 होने वाली थी. अब कहा जा रहा है फिल्म दिसंबर तक खिसक सकती है. चूंकि फिल्म में हेवी VFX होने वाला है और अभी फिल्म की शूटिंग ही नहीं पूरी हुई है. ऐसे में पोस्ट प्रोडक्शन में और ज़्यादा समय लगेगा.

अभी 15 दिन पहले ही शाहरुख की 'जवान' के सेट से तस्वीरें वायरल हुई थीं. ये शूट शेड्यूल 31 जनवरी को शुरू हुआ था. ऐसा कहा जा रहा था, शाहरुख 1 फरवरी से क्रू के साथ जुड़ेंगे. पीपिंग मून के अनुसार ये एक हफ्ते लंबा शेड्यूल होने वाला था. इसमें शाहरुख फिल्म के बचे हुए भारी-भरकम एक्शन ब्लॉक्स शूट करने वाले थे. इस शेड्यूल के बाद फिल्म का अगला शेड्यूल फरवरी के ही दूसरे-तीसरे हफ्ते में शुरू होने वाला था. इसमें विजय सेतुपति और प्रियमणी अपने सीन्स शूट करते. ऐसे में ये तो साफ है फिल्म का शूट ही अभी पूरा नहीं हुआ है.

'जवान' का VFX खुद शाहरुख की कंपनी रेड चिलीज कर रही है. कहा जा रहा है, शाहरुख इसमें कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. अभी कुछ समय पहले ही 'जवान' में VFX आर्टिस्ट के लिए कंपनी ने वॉक-इन इन्टरव्यूज किए थे. इसीलिए ख़बरें हैं कि फिल्म को दिसंबर तक खिसकाया जा रहा है. हालांकि ये अभी अफवाह टाइप मामला ही है. किसी तरह का औपचारिक बयान अभी नहीं आया है. 

कहा जा रहा है कि 'जवान' की वजह से 'डंकी' की रिलीज डेट भी आगे बढ़ सकती है. चूंकि राजकुमार हिरानी की फिल्म 22 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी. और अफवाहों की माने तो अब 'जवान' दिसंबर में रिलीज होगी. ऐसे में 'डंकी' अगले साल के लिए टल सकती है. यदि 'जवान' दिसंबर में न रिलीज होकर जुलाई-अगस्त में भी रिलीज होती है, तो शाहरुख अपनी अगली फिल्म के लिए सिर्फ तीन से चार महीने का गैप नहीं देना चाहेंगे.

फिल्मीफोकस नाम की वेबसाइट के अनुसार यदि ‘जवान’ आगे बढ़ती है, तो प्रभास की 'आदिपुरुष' दो जून को ही रिलीज कर दी जाएगी. अभी 'आदिपुरुष' 16 जून को रिलीज होनी है.

वीडियो: शाहरुख खान की पठान अच्छी लगी, तो इन तमिल फिल्मों की रिलीज डेट नोट कर लें