The Lallantop

Jawan वाले इवेंट से पहले शाहरुख कब-कब बुर्ज खलीफा पर दिखाए गए?

शाहरुख लगातार 5 सालों से बुर्ज खलीफा पर फीचर हो रहे.

post-main-image
'जवान' का ट्रेलर 31 अगस्त को बुर्ज खलीफा पर दिखाया गया था

गुरुवार को बुर्ज खलीफा पर Shahrukh Khan की फिल्म Jawan का ट्रेलर दिखाया गया. यहां एक बड़ा इवेंट भी होस्ट किया गया. शाहरुख ने एकाध डायलॉग भी बोले. 'पठान' का ट्रेलर भी बुर्ज खलीफा पर चला था. इससे पहले भी शाहरुख खान को कई बार बुर्ज खलीफा पर किसी न किसी बहाने से दिखाया चुका है. चूंकि शाहरुख खान दुबई के ब्रांड एम्बेसडर रहे हैं. ऐसे में बुर्ज खलीफा पर दिखना उनके लिए आम बात है. ऐसा कब-कब हुआ आइए हम बताते हैं.

1. सबसे पहली बार शाहरुख खान को 2019 में बुर्ज खलीफा पर जगह मिली. ये उनके जन्मदिन का मौका था. इस मौके पर बुर्ज खलीफा पर लिखा गया: Happy Birthday to The King of Bollywood. इस पर शाहरुख ने ट्वीट भी किया था.

 इसमें उन्होंने बुर्ज खलीफा बनाने वाली एमार प्रॉपर्टीज के फाउंडर Mohamed Alabbar को शुक्रिया करते हुए लिखा:

मुझे इतना चमकने का मौका देने के लिए शुक्रिया. आपका प्यार अतुलनीय है.

2. एक बार फिर 2020 में शाहरुख खान के बर्थडे पर बुर्ज खलीफा पर उनका नाम जगमग हुआ. इस बार फिर उन्होंने ट्वीट किया था:

खुद को दुनिया की सबसे बड़ी और ऊंची स्क्रीन पर देखना अच्छा लगता है. मेरे दोस्त Mohamed Alabbar ने मेरी अगली फिल्म से पहले ही मुझे सबसे बड़ी स्क्रीन पर ला दिया है.

3. 2021  में भी शाहरुख के 56वें जन्मदिन के मौके पर उन्हें बुर्ज खलीफा पर उन्हें बधाई दी गई. यानी एक बार फिर SRK को दुनिया की सबसे ऊंची इमारत पर जगह मिली.

4. सितम्बर 2022 में एक बार फिर ऐसा हुआ. इस बार बुर्जील होल्डिंग्स का कैम्पेन वीडियो बुर्ज खलीफा पर चलाया गया. बुर्जील होल्डिंग्स एक प्राइवेट हेल्थकेयर कम्पनी है. ये अलग-अलग जगहों पर करीब 39 अस्पताल चलाती है. दरअसल शाहरुख ने इस कम्पनी के लिए ही एक कैम्पेन किया था. अरेबियन बिजनेस की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि इसके लिए SRK ने लगभग 33 करोड़ रुपए चार्ज किए थे.

5. नवम्बर का महीना आया और एक बार फिर शाहरुख को बुर्ज खलीफा पर बर्थडे विश किया गया. इस पर उनसे एक बार #AskSRK में पूछा भी गया था. उन्होंने जवाब दिया था:

बुर्ज खलीफा की टीम हमेशा से बहुत प्यार करने वाली रही है. जब भी मैं वहां होता हूं मुझे घर जैसा महसूस होता है और  जन्मदिन पर भी.

6. 25 जनवरी 2023 को 'पठान' आनी थी. उससे पहले 14 जनवरी को बुर्ज खलीफ़ा पर 'पठान' का ट्रेलर चलाया गया. शाहरुख इन्टरनेशनल लीग टी20 के लिए UAE में पहले से ही थे. इसलिए बुर्ज खलीफ़ा पर 'पठान' का ट्रेलर उनकी मौजूदगी में ही दिखाया गया.

7. 31 अगस्त को Jawan का ट्रेलर रिलीज़ हुआ. Red Chillies Entertainment ने अनाउंस किया था कि वो उसी रात को बुर्ज खलीफा पर भी ट्रेलर दिखाएंगे, ऐसा हुआ भी. इस दौरान शाहरुख समेत फिल्म के डायरेक्टर एटली और कम्पोजर अनिरुद्ध रविचंदर भी यहां मौजूद थे. बाक़ी विस्तार से आप यहां पढ़ सकते हैं.

वीडियो: दुबई के जवान ट्रेलर इवेंट से शाहरुख खान की स्पीच वायरल, पूरे इवेंट में क्या हुआ