The Lallantop

शाहरुख ने शाहरुख को पछाड़ा, एडवांस बुकिंग में 'जवान' ने 'पठान' को किनारे लगा दिया

नैशनल चेन में 'बाहुबली 2' और KGF 2 अभी भी 'जवान' से आगे हैं.

post-main-image
विदेशों में 'जवान' की स्क्रीन संख्या बढ़ा दी गई है.

बीते 01 सितंबर को Jawan Advance Booking की खिड़की खुली. कुछ सिनेमाघरों ने रात 12 बजे से ही बुकिंग का ऑप्शन खोल दिया था. लेकिन पूरी तरह से ये खिड़की सुबह 10 बजे के बाद खुली. ऑडियंस की तरफ से ऐसा बाजाफाड़ रिस्पॉन्स मिला कि चंद घंटों में ही 50,000 से ज़्यादा टिकट बिक गए. ‘जवान’ के पहले दिन के लिए दनादन बुकिंग होने वाली लगी. फिल्म की रिलीज़ कुछ घंटे दूर है. लेकिन बुकिंग में कोई गिरावट देखने को नहीं मिली. यहां तक कि शाहरुख की इस फिल्म ने ‘पठान’ तक को पछाड़ दिया है. 

ट्रेड वेबसाइट Sacnilk ने 06 सितंबर को दोपहर एक बजे ट्वीट कर बताया कि ‘जवान’ अपने पहले दिन के लिए करीब 11 लाख टिकट बेच चुकी है. दूसरे नंबर पर ‘पठान है’. उसके ओपनिंग डे के लिए 10.81 लाख टिकट बिके थे. वहीं तीसरे नंबर पर रही ‘आदिपुरुष’ ने 10.74 लाख टिकट बेचे थे. ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग किस स्पीड पर हो रही है, उसका अंदाज़ा आप जल्दी लगा लेंगे. पहले बताया आंकड़ा दोपहर एक बजे तक का है. पिंकविला के मुताबिक 06 सितंबर की शाम चार बजे तक ‘जवान’ 12 लाख टिकट क्लियर कर चुकी है. 

ये आंकड़ा देशभर से है. नैशनल चेन से लेकर सिंगल स्क्रीन वाले सिनेमाघर इसमें शामिल हैं. नैशनल चेन की बात करें तो ‘जवान’ शाम 04:30 बजे तक 4.48 लाख टिकट बेच चुकी है. नैशनल चेन में PVR, INOX और Cinepolis के हॉल गिने जाते हैं. ओवरऑल गिनती में भले ही ‘जवान’ ‘पठान’ से आगे निकल गई है. लेकिन पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक नैशनल चेन में अभी भी ‘पठान’ ऊपर ही है. एडवांस बुकिंग के मामले में आंकड़े कुछ इस प्रकार हैं:

     #1. बाहुबली 2 – 6.5 लाख 
#2. पठान – 5.56 लाख 
 #3. KGF 2 – 5.15 लाख 
#4. जवान – 4.16 लाख 
#5. वॉर – 4.10 लाख 

बता दें कि ये सभी फिल्मों के हिंदी वर्ज़न का आंकड़ा है. ‘जवान’ को सिर्फ इंडिया में ही बड़े लेवल पर रिलीज़ नहीं किया जा रहा. विदेशों में भी भारी भरकम प्लैनिंग की गई है. 06 सितंबर की सुबह खबर आई थी कि विदेशों में ‘जवान’ को 3500 स्क्रीन्स पर दिखाया जाएगा. कुछ घंटे बाद ये नंबर बढ़कर 4000 तक पहुंच गया. बताया जा रहा है कि बढ़ती मांग देखते हुए विदेशों में स्क्रीन संख्या और बढ़ाई जाएगी. यशराज फिल्म्स (YRF) ‘जवान’ को विदेशों में डिस्ट्रिब्यूट कर रही है. इसी कंपनी ने ‘पठान’ भी बनाई थी. ‘पठान’ ने अपने पहले दिन 57 करोड़ की ओपनिंग ली थी. ‘जवान’ को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि ये 65 से 70 करोड़ रुपए के बीच खुलेगी. बाकी पूरा नंबर रिलीज़ के बाद ही साफ होगा.  

वीडियो: जवान ट्रेलर के कौन से सीन की वजह से यूट्यूब ने मुश्किल खड़ी कर दी