The Lallantop

शाहरुख की फिल्म ने वीकेंड पर तो खूब हंगामा मचाया, लेकिन मंडे टेस्ट में पास हुई या फेल?

'जवान' के नाम नया रिकॉर्ड! साल 2023 में 300 करोड़ पार करने वाली तीसरी फिल्म बनी.

post-main-image
'जवान' ने सिर्फ चार दिनों में 250 करोड़ रुपए कमा लिए थे.

Shah Rukh Khan और Sunny Deol ने साल 2023 में हिंदी फिल्मों की भयंकर वापसी करवाई है. ऐसा सिर्फ हम नहीं कह रहे. अक्षय कुमार ने भी ट्वीट कर शाहरुख को बधाई दी. कहा कि हमारी फिल्में तगड़े तरीके से लौट आई हैं. इस साल सिर्फ तीन हिंदी फिल्में रही हैं, जिन्होंने 300 करोड़ से ज़्यादा रुपए छापे हैं और वो भी इंडिया में. ‘पठान’ और ‘गदर 2’ के बाद अब Jawan भी 300 करोड़ क्रॉस कर चुकी है. शाहरुख की नई फिल्म ने एक हफ्ता पूरा करने से पहले ये कारनामा किया है. ट्रेड वेबसाइट Sacnilk के मुताबिक ‘जवान’ के अब तक के कलेक्शन का ब्रेकडाउन बताते हैं:

07 सितंबर75 करोड़
08 सितंबर53.23 करोड़
09 सितंबर77.83 करोड़ 
10 सितंबर80.1 करोड़
11 सितंबरकरीब 30 करोड़*

ये खबर लिखे जाने तक 11 सितंबर का पुख्ता डेटा बाहर नहीं आया था. हालांकि बताया जा रहा है कि फिल्म ने अपने पहले सोमवार को करीब 30 करोड़ रुपए कमाए हैं. कुछ जगह ये आंकड़ा 25 करोड़ रुपए भी पढ़ने को मिल रहा है. ‘जवान’ लगातार पुराने रिकॉर्ड्स को तोड़कर नए बना रही है. 11 सितंबर को फिल्म ने 80 करोड़ रुपए की पहाड़नुमा कमाई की. अब तक किसी भी फिल्म ने एक दिन में इतना पैसा नहीं बनाया था. इससे पहले एक दिन में सबसे ज़्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड ‘पठान’ के नाम था. 26 जनवरी को ‘पठान’ ने 70 करोड़ रूपए जोड़े थे. फिल्म को गणतंत्र दिवस की छुट्टी का भी फायदा मिला था. ‘जवान’ के केस में ये आंकड़ा पहले रविवार को देखने को मिला. 

उसके अगले दिन नंबर ज़रूर गिरा. लेकिन फिर भी ये मंडे टेस्ट में फेल नहीं हुई. सोमवार के दिन स्कूल, कॉलेज से लेकर ऑफिस खुले रहते हैं. इसके अलावा इंडिया-पाकिस्तान का मैच भी था. उसके बावजूद भी फिल्म 25 से 30 करोड़ रुपए के बीच जोड़ पाई है. हफ्ते के बाकी दिन भी ऐसा ही मोमेंटम जारी रखने की कोशिश करेगी. बाकी बड़ा उछाल वीकेंड पर ही देखने को मिल सकता है. उसकी वजह है कि 15 सितंबर को पड़ने वाले शुक्रवार को कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है. ‘जवान’ की स्क्रीन्स में कमी नहीं आएगी. 22 सितंबर वाले हफ्ते में ‘द ग्रेट इंडियन फैमिली’ और ‘सुखी’ जैसी फिल्में आएंगी. लेकिन वो ‘जवान’ के बिज़नेस को ज़्यादा नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगी. ऊपर से तब तक ‘जवान’ अच्छा-खासा कलेक्शन कर चुकी होगी. 

बता दें कि ‘जवान’ ने इंडिया में अब तक करीब 316 करोड़ रुपए कमा लिए हैं. दुनियाभर में हुई कमाई की बात करें तो मामला 550 करोड़ से ऊपर पहुंच चुका है.             

वीडियो: दी सिनेमा शो: शाहरुख खान की जवान और एटली को लेकर अब आया एक नया अपडेट