The Lallantop

शाहरुख खान ने अपने 4 मिनट लंबे वीडियो के बारे में बताया, जिसका उनके बच्चे मज़ाक उड़ाते हैं

Shah Rukh Khan ने बताया कि उनके बच्चे भले उस वीडियो का मज़ाक उड़ाते हैं. मगर उन्हें अपना वो वीडियो बहुत कूल लगता है.

post-main-image
शाहरुख खान ने बताया कि उनका एक कंपाइलेशन वीडियो है, जिसका उनके बच्चे बहुत मज़ाक उड़ाते हैं.

Dubai में हुए World Government Summit में Shah Rukh Khan भी पहुंचे. इस इवेंट में ब्रिटिश जर्नलिस्ट Richard Quest के साथ उन्होंने तकरीबन 15 मिनट की बातचीत की. यहीं पर शाहरुख ने बताया कि उनके बच्चे उनका मज़ाक उड़ाते हैं. खास तौर पर फिल्मों में उनकी हीरो वाली एंट्री पर. उन्होंने ये भी बताया कि उनकी टीम ने चार मिनट का एक कंपाइलेशन वीडियो बनाया है. जिसमें उनकी कई फिल्मों की एंट्री वाले सीन्स शामिल हैं. बच्चे भले उनके इस वीडियो का मज़ाक उड़ाएं. मगर शाहरुख को वो वीडियो बहुत ‘कूल’ लगता है.    

बातचीत के दौरान रिचर्ड ने एक यूट्यूब वीडियो का जिक्र किया. उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर शाहरुख की फिल्मी एंट्री वाले सीन्स का एक वीडियो खूब चलता हैं. इस पर शाहरुख ने कहा,

"हां सिर्फ एंट्री, कोई एग्जिट नहीं. मेरे तीन बच्चे हैं. मैं बता दूं कि उस वीडियो को हमने ऑफिस में कंपाइल किया है. उसे किसी और ने नहीं बनाया है. जिसमें मैं कुछ जगहों पर फुल ड्रामे के साथ, बड़े रोमैंटिक एंट्री कर रहा हूं. लेकिन मेरे बच्चे इसका खूब मजाक उड़ाते हैं. कई बार जब मैं उनसे सीरियसली कुछ बात करना चाहता हूं तो वो कहते हैं- 'हे भगवान. अब ये एंट्री कर रहे हैं. उन वीडियोज की तरह. SRK बोलते हुए.' "  

इसके बाद शाहरुख ने स्टेज पर ही अपनी सिग्नेचर वॉक की और बाहें फैलाने वाला स्टेप भी करके दिखाया. उन्होंने अपनी बातचीत में आगे जोड़ा, 

“जब भी मुझे किसी इवेंट में बुलाया जाता है और अगर मुझे मौका मिलता है, तो मैं अपने इंट्रोडक्शन में वही कंपाइलेशन वीडियो इस्तेमाल करता हूं.”

शाहरुख ने इस इंटरव्यू के दौरान कहा कि उनकी इच्छा कभी रोमैंटिक हीरो बनने की नहीं थी. वो एक्शन हीरो बनना चाहते थे. जो सफेद बनियान पहनकर गुंडों को पीटता है. शाहरुख कहते हैं- 

“जब मैंने काम करना शुरू किया, तो लोगों ने मुझे एक ऐसे शख्स के तौर पर देखना शुरू कर दिया, जो उन्हें उम्मीदें देने का वादा करता है. जो अपनी बांहे फैलाकर प्यार बांटता है. इसलिए मैं बार-बार अपनी बांहें फैलाता हूं. इसलिए मुझे ऐसा लगता है कि मेरी रेगुलर फिल्म वो होगी, जो आपको उम्मीद दे. आपके भीतर अच्छाई जगाए. आपको खुशी दे. और जिसमें ढेर अच्छे गाने हों.”   

रिचर्ड ने पूछा कि शाहरुख चार साल के ब्रेक में क्या कर रहे थे. इस पर शाहरुख ने कहा कि उन्होंने दुनिया का सबसे अच्छा पिज्ज़ा बनाना सीखा. इससे उन्हें ये सीख मिली कि एक गोल पिज्ज़ा बनाने के लिए कई चौकोर पिज्ज़ा बनाने पड़ते हैं. शाहरुख ने ये भी बताया कि उन्हें अहसास हुआ कि उनकी फिल्में फ्लॉप क्यों हो रही थीं. क्योंकि फैन्स उनकी फिल्मों से उम्मीद चाहते थे. मगर शाहरुख फैन्स की बात सुन नहीं पा रहे थे.