The Lallantop

शाहरुख को लव स्टोरीज़ से नफरत है - निखिल आडवाणी

Nikkhil Advani ने बताया कि Shah Rukh Khan को दो फिल्मों में Thrills का क्रेडिट क्यों मिला था.

post-main-image
निखिल ने शाहरुख को 'कल हो ना हो' में डायरेक्ट किया था.

नेटफ्लिक्स पर एक डॉक्यू-सीरीज़ आई थी, Romantics. ये यश चोपड़ा की लेगसी को सेलिब्रेट करने के लिए बनाई गई थी. वहां Shah Rukh Khan ने बताया कि वो हमेशा से एक्शन करना चाहते थे. यही वजह है कि उन्होंने DDLJ जैसी फिल्म में भी एक्शन के लिए जगह निकाल ली थी. हाल ही में Nikkhil Advani ने शाहरुख के एक्शन का वाकया सुनाया. निखिल ने शाहरुख को ‘कल हो ना हो’ में डायरेक्ट किया था. उससे पहले वो शाहरुख की तीन फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर भी थे. निखिल ने Cyrus Says से हुई बातचीत में बताया,    

मैंने शाहरुख के साथ तीन फिल्में की – ‘कुछ कुछ होता है’, ‘मोहब्बतें’ और ‘कभी खुशी कभी गम’. शाहरुख और मैं इस बारे में बात करते रहते थे कि करण और आदी सिर्फ लव स्टोरी बनाते रहते हैं. हम एक हार्डकोर एक्शन फिल्म बनाते हैं. शाहरुख खान को लव स्टोरीज़ से नफरत है. उन्हें भले ही ‘किंग ऑफ रोमांस’ कहा जाता है लेकिन उन्हें लव स्टोरीज़ से नफरत है. उनकी फेवरेट फिल्म ‘दिल से’ है. वो ‘हे राम’ और ‘डर’ के एक सीक्वेंस की बात करते रहते हैं. उन्हें ‘राम जाने’ भी बहुत पसंद है. 

आप ‘कुछ कुछ होता है’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ देखेंगे तो पाएंगे कि उन दोनों फिल्मों में शाहरुख को Thrills का क्रेडिट दिया गया है. उन्होंने ‘कुछ कुछ होता है’ का बास्केटबॉल वाला सीन खुद कोरियोग्राफ किया था क्योंकि वो अपने हिस्से का एक्शन करना चाहते थे. फिर उन्हें बताया गया कि ‘कभी खुशी कभी गम’ में उनकी एंट्री हेलिकॉप्टर से होगी. उनको लगा कि वो हेलिकॉप्टर से कूदने वाले हैं. उन्हें बस उससे उतरना था. वो जया बच्चन का सीक्वेंस था. 

बाकी शाहरुख की बात करें तो वो फिलहाल ‘किंग’ पर काम कर रहे हैं. जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली है. इसे सुजॉय घोष बना रहे हैं. अभिषेक बच्चन फिल्म के मुख्य विलन हैं. ‘किंग’ में शाहरुख के साथ सुहाना भी नज़र आएंगी. ये फिल्म ईद 2026 पर रिलीज़ होने वाली है.  
 

वीडियो: डायरेक्टर निखिल आडवाणी ने सलमान खान को 'फिल्म इंडस्ट्री का मसीहा' क्यों कहा?