The Lallantop

Jawan: शाहरुख का एक और रिकॉर्ड, अमेरिका में ऐसा करने वाले इकलौते इंडियन ऐक्टर

शाहरुख खान की फिल्म अब तक दुनियाभर से 725 करोड़ कमा चुकी है.

post-main-image
शाहरुख खान की फिल्म बंपर पैसा छाप रही है

Shahrukh Khan की Jawan रोज़ कोई नया रिकॉर्ड बना देती है. इसने अब तक दुनियाभर से 725 करोड़ की कमाई कर ली है. फिल्म ने भारत में भी 400 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. जवान नॉर्थ अमेरिका में भी बढ़िया कमाई कर रही है. इसी कमाई चलते शाहरुख खान ने वहां एक रिकॉर्ड बना दिया है. इसके अनुसार शाहरुख ऐसा करने वाले भारत के इकलौते ऐक्टर बन गए हैं. उन्होंने ऐसा किया क्या है? बताते हैं.

शाहरुख की 'पठान' ने जैसी कमाई की थी. कुछ उसी तरह 'जवान' भी पैसा पीट रही है. सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि भारत के बाहर भी. सैकनिल्क में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़ 'जवान' अपने दूसरे शुक्रवार यानी नौवें दिन नॉर्थ अमेरिका के बॉक्स ऑफिस पर 10 मिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर लेगी. 10 मिलियन डॉलर भारतीय रुपयों में हुआ 83 करोड़. यानी फिल्म 9 दिनों में अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर 83 करोड़ कमा लेगी. हम कमा लेगी इसलिए कह रहे हैं क्योंकि खबर लिखे जाने तक शुक्रवार का आंकड़ा आया नहीं था. सैकनिल्क के अनुसार 8 दिनों में ये आंकड़ा है 9.7 मिलियन डॉलर यानी 80 करोड़ रुपए. सिर्फ एक दिन में फिल्म को सिर्फ 3 करोड़ कमाने थे, जो कमा भी लिए होंगे. हालांकि अनुमान ये है कि फिल्म ने शुक्रवार तक 10.34 मिलियन डॉलर कमा लिए हैं. शाहरुख की एक और फिल्म 'पठान' ने भी 10 मिलियन डॉलर के ऊपर की कमाई नॉर्थ अमेरिका में की थी. इसका कुल कलेक्शन था 17.25 मिलियन डॉलर यानी 143 करोड़ रुपए. कहने का मतलब है शाहरुख की दो फिल्मों 'पठान' और 'जवान' ने 10 मिलियन डॉलर का आंकड़ा छुआ. ऐसा करने वाले शाहरुख इकलौते भारतीय ऐक्टर हैं. इससे पहले किसी भी ऐक्टर की दो फिल्मों ने इतनी कमाई नॉर्थ अमेरिका में नहीं की है.

ये पढ़ें: 'Jawan' के शो में महान मिस्टेक, फ़ैन ने रिफंड मांगा तो लोग बोले- 'सो रहे थे क्या सब!'

फिलहाल, शाहरुख खान की फिल्म ने पहले 9 दिनों में कुल 409 करोड़ के आसपास का कलेक्शन कर लिया है. फिल्म ने नौवें दिन 11 प्रतिशत की गिरावट के साथ 19.1 करोड़ का बिजनेस किया. फिल्म ने हिंदी में अब तक 366 करोड़ कमा लिए हैं. तमिल वर्जन ने कमाए हैं 24.27 करोड़ और तेलुगु वर्जन ने 18.63 करोड़ का कलेक्शन किया.

भारत में 9 दिनों का नेट कलेक्शन

हिंदी : 366.08 करोड़
तमिल :  24.27 करोड़ 
तेलुगु : 18.63 करोड़ 
कुल डोमेस्टिक कलेक्शन (नेट) : 408.98 करोड़

जवान ने दुनियाभर से कुल 725 करोड़ कमा लिए हैं. शाहरुख की फिल्म 'पठान' ने हज़ार करोड़ का आंकड़ा पार किया था. 'जवान' जिस रफ्तार से पैसा पीट रही है, उसके अनुसार ये भी बहुत जल्द इस नम्बर तक पहुंच जाएगी.

कुल डोमेस्टिक कलेक्शन (ग्रॉस) :  491.9 करोड़ 
कुल ओवरसीज कलेक्शन (ग्रॉस) :  233.1  करोड़ 
कुल वर्ल्डवाइड कलेक्शन (ग्रॉस) : 725 करोड़

'जवान' में शाहरुख खान के साथ नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, प्रियमणि, सुनील ग्रोवर, रिधि डोगरा और दीपिका पादुकोण जैसे एक्टर्स ने काम किया है. 'जवान' को एटली ने डायरेक्ट किया है. 

वीडियो: शाहरुख खान ने जवान के सक्सेस इवेंट में ही डंकी की रिलीज डेट बता दी