The Lallantop

आने वाले दिनों में बॉक्स ऑफिस पर टकराएंगी बड़े स्टार्स की ये 7 बड़ी फ़िल्में

इन फिल्मों में शाहरुख, सलमान, रणबीर कपूर, अक्षय और सनी देओल की फ़िल्में शामिल हैं

post-main-image
एनिमल, जवान और टाइगर ३ बड़ी फिल्मों से टकराने वाली हैं

आने वाले कुछ समय में कई बड़ी फ़िल्में एक साथ आ रही हैं. इस वजह से इनके क्लैशेस की सम्भावना भी बढ़ गई है. हालांकि मेकर्स हमेशा अपनी फिल्म के लिए एक सुरक्षित रिलीज डेट ढूंढने की कोशिश करते हैं. लेकिन कहीं न कहीं फ़िल्में एक-दूसरे से टकरा ही जाती हैं. अगले कुछ महीनों में शाहरुख, सलमान, कार्तिक आर्यन और अक्षय कुमार की फ़िल्में कुछ बड़े स्टार्स के साथ टकरा रही हैं. आइए बताते हैं, ये कौन-सी फ़िल्में हैं.  

1. गदर 2 - OMG 2

11 अगस्त 2023 को दो बड़ी फ़िल्में रिलीज हो रही हैं. 'गदर 2' का भयानक क्रेज है. सम्भवतः इसका OMG 2 को नुकसान हो. हालांकि आज के दौर में अक्षय कुमार की कमर्शियल वैल्यू सनी देओल से ज़्यादा है. लेकिन Gadar 2 से लोगों की भावनाएं जुड़ी हुई हैं. इसी नॉस्टैल्जिया को मेकर्स भुना भी रहे हैं. ऐसे में OMG 2 का घाटा होगा. 'गदर 2' के लिए 11 अगस्त फाइनल डेट है. क्योंकि खुद डायरेक्टर इसे पोस्टपोन करने से मना कर चुके हैं. OMG 2 का भी टीजर 11 जुलाई को आ गया है. और इसमें भी फिल्म की रिलीज डेट 11 अगस्त ही बताई गई है.

2. जवान - नन

शाहरुख खान की 'जवान' पहले 02 जून 2023 को रिलीज़ होने वाली थी. फिर VFX का काम पूरा न हो पाने के चलते रिलीज़ डेट को खिसकाकर 07 सितंबर कर दिया गया. इसी वजह से  ‘फुकरे 3’ की रिलीज डेट 07 सितंबर की जगह 01 दिसंबर कर दी गई. ऐसे में जब हिंदी फिल्में ‘जवान’ से भिड़ना नहीं चाहती, तो एक हॉलीवुड फिल्म सीधा टक्कर लेने जा रही है. हॉरर फिल्म 'द नन' 08 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी. ऐसा फिल्म बनाने वाली कंपनी वॉर्नर ब्रदर्स ने अनाउंस किया है. उन्हें अपनी फिल्म पर बहुत ज़्यादा भरोसा है. तभी ये साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक ‘जवान’ से भिड़ने जा रही है. हालांकि ये पहला मौका नहीं, जब कोई हॉरर फिल्म किसी इंडियन स्टार की फिल्म के साथ क्लैश कर रही हो. सलमान खान की ‘किसी का भाई किसी की जान’ के साथ ‘एविल डेड राइज’ रिलीज़ हुई थी.

3. बार्बी-ओपेनहाइमर

डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'ओपेनहाइमर' 21 जुलाई 2023 को रिलीज होने वाली है. इसमें 'पिकी ब्लाइंडर्स' वाले किलियन मर्फी होंगे. इस फिल्म के लिए भारत समेत पूरी दुनिया पागल है. ऐसे में इसी दिन एक और हॉलीवुड फिल्म 'बार्बी' रिलीज हो रही है. देखते हैं कौन-सी फिल्म बाज़ी मारती है. हालांकि 'बार्बी' से 'ओपेनहाइमर' को कुछ ख़ास नुकसान होने वाला नहीं है.

4. तेजस - गणपत

20 अक्टूबर 2023 को भी दो बड़े स्टार्स की फिल्में टकराएंगी. पहली है कंगना रनौत की 'तेजस' और दूसरी है टाइगर श्रॉफ की 'गणपत पार्ट 1'. चूंकि हाल ही में टाइगर बॉलीवुड के बड़े ऐक्शन स्टार के तौर पर उभरे हैं, ऐसे में इस टक्कर में उन्हें ही एज मिलता दिखाई दे रहा है. कंगना की आखिरी फिल्म 'धाकड़' कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई थी. इसलिए 'गणपत' उनके लिए बहुत ज़्यादा टफ कम्पटीशन होने वाली है.

5. एनिमल - सैम बहादुर - फुकरे 3

पहले रणबीर कपूर की 'एनिमल' 11 अगस्त को रिलीज होनी थी. लेकिन 'गदर 2' के चक्कर में इसकी डेट आगे बढ़ाकर 01 दिसंबर 2023 कर दी गई. यहां भी इसके सामने दो ठीकठाक फ़िल्में हैं. पहली है विकी कौशल की 'सैम बहादुर'. दूसरी है 'फुकरे 3', जिसे 'जवान' की वजह से आग बढ़ाया गया. चूंकि 'सैम बहादुर' को मेघना गुलज़ार बना रही हैं. साथ ही इसके साथ आर्मी का सेंटिमेंट भी जुड़ा है. ऐसे में ये फिल्म 'एनिमल' को बढ़िया टक्कर देने का माद्दा रखती है. 'फुकरे' फ्रेंचाइज की पहली दो फ़िल्मों की अपनी अलग ऑडियंस है. ऐसे में ये फिल्म भी बहुत नहीं पर थोड़ा बहुत 'एनिमल' का नुकसान ज़रूर करेगी.

6. दी मार्वल्स - टाइगर 3

10 नवंबर 2023 को सलमान खान की फिल्म आ रही है, 'टाइगर 3'. उनके सामने फिल्म रिलीज करने के लिए दो बार सोचना पड़ता है. क्योंकि सलमान का मतलब बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 100 करोड़ तो कमाएगी ही. ऐसे में हॉलीवुड की एक बड़ी फिल्म 'दी मार्वल्स' भी इसी दिन रिलीज हो रही है. ये एक अमेरिकन सुपर हीरो फिल्म है. ये मार्वल कॉमिक्स पर ही आधारित है. हालांकि 'टाइगर 3' और 'दी मार्वल्स' की ऑडियंस बिलकुल अलग है. ऐसे में दोनों फ़िल्में एक-दूसरे का ख़ास नुकसान नहीं करेंगी.

7. भूल भुलैया 3 - हाउसफुल 5

2024 में दीवाली के समय कार्तिक आर्यन और अक्षय कुमार एक बार फिर आमने-सामने होंगे. इस बार 'भूल भुलैया 3' और 'हाउसफुल 5' के लिए उनकी टक्कर होगी. गौर करने वाली बात ये है कि 'भूल भुलैया' की पहली किश्त में अक्षय ही थे. दूसरी किश्त में उनके सामने कार्तिक आए. इसलिए ये देखना और दिलचस्प होगा कि 'भूल भुलैया 3' के सामने अक्षय कुमार की 'हाउसफुल 5' कैसा परफॉर्म करती है?

वीडियो: 2022 में नेटफ्लिक्स पर आई ये 5 फ़िल्में, आपका दिन बना देंगी