The Lallantop

अक्षय की वो 7 फिल्में, जिन्होंने फ्लॉप होने बावजूद 'सेल्फी' से ज़्यादा पैसा कमाया

अक्षय की फिल्म 'सेल्फी' की ओपनिंग पिछले 12-13 सालों में सबसे बुरी ओपनिंग है.

post-main-image
आजकल अक्षय लगातार फ्लॉप फिल्में दे रहे हैं

सनी देओल का एक डायलॉग है: "सातों को साथ मारूंगा, एक साथ मारूंगा". इस डायलॉग का आगे आने वाले शब्दों से कोई लेना-देना नहीं है. बस अपना काम तो माहौल बनाने का है. पर इस माहौल के बीच 'सात' का अंक याद रखिएगा. आजकल मार्केट में अक्षय कुमार की नई पिक्चर आई है, 'सेल्फी'. इसका ओपनिंग डे कलेक्शन सिर्फ 2.55 करोड़ रहा. पिछले 12-13 सालों में अक्षय की ये सबसे बुरी ओपनिंग है. पहले वीकेंड फिल्म भारत में 10.30 करोड़ ही कमा सकी. वीकेंड की कमाई इतनी कम है कि अक्षय की कुछ फ्लॉप फिल्मों ने भी इससे ज़्यादा पैसे छापे हैं. माहौल के बीच हमने जो 'सात' की संख्या याद की थी. उसका अब काम आ गया है. हम आपको अक्षय की सात फ्लॉप फिल्मों के बारे में बताएंगे, जिनका पहले वीकेंड का कलेक्शन 'सेल्फी' से ज़्यादा रहा.

1. बेल बॉटम

पहले वीकेंड में 'बेल बॉटम' ने कुल 12.75 करोड़ रुपए कमाए थे. पर फिल्म शुक्रवार की बजाय गुरुवार को रिलीज हुई थी. यानी इसके पास एक्सटेंडेड वीकेंड का एज था. जबकि 'सेल्फी' शुक्रवार को रिलीज हुई थी. इसके पास सिर्फ तीन दिन थे. शायद इसके पास भी चार दिन होते, तो ये 'बेल बॉटम' से नेक टू नेक होती. इंडस्ट्री ट्रैकर साकनिल्क के मुताबिक 'बेल बॉटम' ने भारत में कुल 33 करोड़ के आसपास का नेट बिजनेस किया था.

2. रक्षा बंधन

'रक्षाबंधन' भी गुरुवार को रिलीज हुई थी. इसके पास भी एक्सटेंडेड वीकेंड का एज था. फिल्म ने पहले वीकेंड 28 करोड़ के आसपास कमाए थे. ये 'सेल्फी' से करीब 18 करोड़ ज़्यादा है. इंडस्ट्री ट्रैकर साकनिल्क के मुताबिक 'रक्षाबंधन' ने भारत में कुल 57 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया था. वर्ल्डवाइड फिल्म ने तकरीबन 68 करोड़ कलेक्ट किए थे.

3. बच्चन पांडे

इंडस्ट्री ट्रैकर साकनिल्क के मुताबिक 'बच्चन पांडे' ने करीब 37 करोड़ कमाए थे. ये 'सेल्फी' से करीब 27 करोड़ ज़्यादा है. 'बच्चन पांडे' ने भारत में कुल 50 करोड़ के आसपास कमाए थे. इसका ओवरसीज बिजनेस 20 करोड़ था. यानी फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 70 करोड़ रहा था.

4. बॉस

'बॉस' रिलीज हुई थी बुधवार को. यानी इसका एक्स्टेंडेड वीकेंड था पांच दिन का. इसी का फायदा उठाते हुए फिल्म ने पहले वीकेंड कुल 37 से 38 करोड़ का बिजनेस किया था. जो कि 'सेल्फी' से बहुत ज़्यादा है. फिल्म ने भारत में 54 करोड़ के आसपास कमाए थे.

5. सम्राट पृथ्वीराज

हमारी लिस्ट की अगली फिल्म है 'सम्राट पृथ्वीराज'. इसने अपने पहले वीकेंड में कुल 39 करोड़ के आसपास का बिजनेस भारत में किया था. ये 'सेल्फी' के वीकेंड कलेक्शन से चार गुना ज़्यादा है. 'सम्राट पृथ्वीराज' ने भारत में कुल 66 करोड़ कमाए थे.

6. वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा

‘वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा’ ने पहले वीकेंड लगभग 40 करोड़ का बिजनेस किया था. 'सेल्फी' से 30 करोड़ ज़्यादा. फिल्म ने भारत में कुल 61 करोड़ कमाए थे. फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 91 करोड़ के आसपास था.

7. रामसेतु

हमारी लिस्ट की सातवीं और आखिरी फिल्म है, 'रामसेतु'. ये फिल्म मंगलवार को रिलीज हुई थी. यानी इसके पास पूरे छह दिन का एक्स्टेंडेड वीकेंड था. इस छह दिनों में फिल्म ने कुल 55 करोड़ के आसपास की कमाई की थी. यदि स्टैन्डर्ड वीकेंड की बात करें, तो शुक्रवार से रविवार तक फिल्म ने 20 करोड़ के आसपास कमाए थे. ये भी सेल्फी से 10 करोड़ ज़्यादा है.

वीडियो: मूवी रिव्यु: सेल्फी