The Lallantop

राम जन्मभूमि केस पर बनेगी फिल्म, सनी देओल और संजय दत्त वकील बनेंगे

फिल्म की शूटिंग डेट भी पता चल गई है.

post-main-image
संजय दत्त और सनी देओल 'बाप' में भी काम करने वाले हैं.

सनी देओल आजकल अपनी फिल्म 'गदर 2' के प्रमोशन में व्यस्त हैं. बहुत सालों बाद सनी देओल की कोई ऐसी फिल्म आने जा रही है, जिसका इतना भयानक माहौल बना है. इसे भुनाने की पूरी कोशिश भी हो रही है. फिल्म की स्टारकास्ट किसी न किसी तरह से इसकी मार्केटिंग में जुटी हुई है. लेकिन इसी बीच सनी देओल की नई फिल्म का पता चल गया है. इसमें संजय दत्त भी होंगे. ये राम जन्मभूमि केस पर आधारित होने वाली है.

संजय दत्त और सनी देओल ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है; चाहे 'योद्धा' हो, 'क्रोध' हो या फिर 'क्षत्रिय'. अब दोनों फिर एक ही फ्रेम में नज़र आने वाले हैं. बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड के मुताबिक़ अगस्त में सनी देओल अपनी फिल्म 'जन्मभूमि' की शूटिंग शुरू करेंगे. इससे ये अंदाज़ा लग रहा है कि 11 अगस्त को 'गदर 2' रिलीज हो रही है, इससे फारिग होकर ही वो अपनी नई फिल्म 'जन्मभूमि' पर काम करेंगे. पिक्चर की कहानी राम जन्मभूमि ट्रायल के इर्दगिर्द होने वाली है. इसमें सनी देओल वकील की भूमिका में होंगे. उनके सामने संजय दत्त दूसरे वकील के रोल में होंगे. पूरी फिल्म की शूटिंग मुंबई में ही होगी. वहीं अयोध्या का सेट लगाया जाएगा. वहीं पर कोर्टरूम को भी रीक्रिएट किया जाएगा.

बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट में कहा गया है, 'जन्मभूमि' अयोध्या डिस्प्यूट की पेचीदगी और विवादों की पड़ताल करेगी. इससे पहले राम जन्मभूमि ट्रायल पर कोई फिल्म नहीं बनी है. अब देखना ये होगा कि फिल्म सभी पक्षों को शामिल करती है या नहीं. इधर हमने कई ऐसी फ़िल्में देखीं हैं, जो अपनी सहूलियत के अनुसार कुछ तथ्य छिपा ले जाती हैं. चूंकि राम जन्मभूमि का केस भारत के एक वर्ग के लिए आस्था का भी प्रतीक है, ऐसे में इस मुद्दे पर फिल्म बहुत बारीकी और समझ के साथ बनाई जानी चाहिए. अब देखते हैं कि सनी देओल और संजय दत्त की फिल्म को मेकर्स कैसे अप्रोच करते हैं. हालांकि अभी इसके डायरेक्टर, राइटर या फिर प्रोड्यूसर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

सनी देओल इससे पहले 'दामिनी' में वकील के किरदार में दिख चुके हैं. उस फिल्म को उसी किरदार की वजह से ही जाना जाता है. उनका डायलॉग 'तारीख पर तारीख...' शायद बॉलीवुड के कुछ सबसे मशहूर संवादों में से एक है. फिलहाल वर्क फ्रंट पर उनकी 'गदर 2' रिलीज के लिए तैयार है. वो 'सूर्या' में भी नज़र आने वाले हैं. 'बाप' में सनी और संजय दत्त दोनों साथ काम कर रहे हैं. इस वक़्त संजय दत्त की झोली बड़ी फिल्मों से भरी हुई है. 'बाप', 'जवान', 'लियो' और भी कई फ़िल्में. खैर, देखते हैं सनी और संजय कोर्टरूम ड्रामा 'जन्मभूमि' में क्या करते हैं? ये कब रिलीज होती है? जैसे ही हमें पता चलेगा हम आपको बता देंगे.