The Lallantop

इंडियन और विदेशी थिएटर्स में 24 घंटे चलेगी सलमान खान की 'टाइगर 3'

दीवाली और लक्ष्मी पूजन के बावजूद Tiger 3 के रात के 12 बजे से लेकर 3 बजे तक के शोज़ रखे गए हैं.

post-main-image
'टाइगर 3' के पोस्टर पर सलमान खान.

Tiger 3 को लेकर एग्ज़ीबिटर्स में उत्साह देखने को मिल रहा है. Salman Khan की ये फिल्म दीवाली के दिन रिलीज़ हो रही है. इसलिए सबको उम्मीद थी कि फिल्म की कमाई उस दिन कमज़ोर रहेगी. आज तक दीवाली के दिन सबसे ज़्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड 'कृष 3' के नाम है, जिसने 15 करोड़ रुपए कमाए थे. ये रिकॉर्ड तो 'टाइगर 3' आसानी से तोड़ती नज़र आ रही है. देखना ये है कि कलेक्शन इससे कितने ऊपर जाते हैं. ख़ैर, अब खबर ये आ रही है कि 'टाइगर 3' की वजह इंडिया और विदेशों के कई थिएटर्स 24 घंटे चलने वाले हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली के सिनेस्टार्स मिनिप्लेक्स ने लक्ष्मी पूजा वाले दिन 'टाइगर 3' का रात 2 बजे का शो रखा है. जो कि सुबह 5 बजे खत्म होगा. उसके बाद सुबज 7 बजे से नए शोज़ चालू हो जाएंगे. वहीं मिडल ईस्ट के कई थिएटर्स रात 12:00 बजे से फिल्म का शो चला रहे हैं. Vox सिनेमाज़ ने रात 12:05 से 'टाइगर 3' का शो रखा है. वहीं नखील मॉल में रात 2 बजे से 'टाइगर 3' के शोज़ शुरू होंगे. अरब देशों में तो सलमान की फिल्म को दीवाली वाला मसला भी फेस नहीं करना पड़ेगा. इसलिए ये थिएटर्स अपने यहां 24 घंटे 'टाइगर 3' के शोज़ चलाएंगे. वहीं इंडिया में 'टाइगर 3' के रिलीज़ के दूसरे दिन यानी सोमवार से थिएटर्स 24 घंटे चलेंगे. भारी बज़ को देखते हुए एग्ज़ीबिटर्स ने 'टाइगर 3' को फुल कपैसिटी पर चलाने का फैसला किया है.

फिल्म की अडवांस बुकिंग भी मस्त चल रही है. पहले दिन के लिए फिल्म के 7 करोड़ रुपए के टिकट अडवांस में बिक चुके हैं. इंडस्ट्री ट्रैकर sacnilk.com के मुताबिक पहले दिन के लिए देशभर से 'टाइगर 3' के 2.26 लाख टिकट बिके हैं. इसमें मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन्स दोनों शामिल हैं. अगर सिर्फ मल्टीप्लेक्स की बात करें, तो 7 नवंबर की शाम 5 बजे तक PVR Inox और सिनेमापोलिस में पहले दिन के लिए 'टाइगर 3' के 92000 टिकटों की अडवांस बुकिंग हो चुकी है. बताया जा रहा है कि फिल्म की फाइनल अडवांस बुकिंग 3 से 4 लाख के बीच रह सकती है. जिससे 17 से 20 करोड़ रुपए की कमाई होगी. इसके अलावा फिल्म पहले दिन कितने पैसे कमाती है, ये ऑन स्पॉट बुकिंग पर निर्भर करेगा.

हालिया इंटरव्यू में 'टाइगर 3' के डायरेक्टर मनीष शर्मा ने बताया कि उनकी फिल्म में कुल 12 एक्शन सीक्वेंस हैं. ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है. मनीष का कहना है कि अगर आप IMAX में इस फिल्म को देखेंगे, तो पाएंगे कि फिल्म का एक्शन किसी इंटरनेशनल फिल्म जितना ही एक्साइटिंग और फ्रेश है. मनीष ने ये भी बताया कि 'रुआं' गाने का वीडियो वर्ज़न फिल्म की रिलीज़ के दिन यानी 12 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा. क्योंकि उससे 'टाइगर 3' के प्लॉट का अहम हिस्सा जुड़ा हुआ है.

'टाइगर 3' में सलमान खान के साथ कटरीना कैफ, इमरान हाशमी, रेवती, रणवीर शौरी और विशाल जेठवा जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं. 

वीडियो: 'टाइगर 3' में सलमान खान के साथ ऋतिक रोशन भी दिखेंगे, इमरान हाशमी के कैरेक्टर से है कनेक्शन!