The Lallantop

शाहरुख-सलमान की 'करण-अर्जुन' री-रिलीज़ के साथ ही इतिहास रच देगी

30 साल पहले आई Shahrukh Khan और Salman Khan की क्लासिक कल्ट फिल्म Karan Arjun समय के साथ ये फिल्म पॉप और मीम कल्चर का हिस्सा बन गई.

post-main-image
'करण अर्जुन', शाहरुख, सलमान की साथ में पहली फिल्म थी.

री-रिलीज़ के इस दौर में Shahrukh Khan और Salman Khan की क्लासिक कल्ट फिल्म Karan Arjun सालों बाद फिर से बड़े पर्दे पर आने वाली है. Rakesh Roshan के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म ओरिजनली 1995 में रिलीज़ हुई थी. अब शाहरुख और सलमान की एक साथ आई पहली फिल्म को जनता के लिए फिर से पर्दे पर उतारा जाएगा. इसे 22 नवंबर से थिएटर्स में देख सकेंगे.

कमाल की बात तो ये है कि राकेश रोशन इस फिल्म की री-रिलीज़ से एक नया इतिहास रचने वाले हैं. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक 'करण-अर्जुन' सिर्फ देश में ही नहीं विदेशों में भी रिलीज़ होने जा रही है. इसे सिंगल स्क्रीन्स के साथ मल्टीप्लेक्स में भी री-रिलीज़ किया जाएगा. ये पहली ऐसी फिल्म होगी जिसे देश ही नहीं विदेशों में भी री-रिलीज़ किया जा रहा है.

मेकर्स जानते हैं कि शाहरुख, सलमान का फैनबेस इंडिया के साथ-साथ विदेशों में भी बहुत ज़्यादा है. इसलिए मेकर्स ने इसे विदेशी पर्दे पर उतारने का भी फैसला लिया है. इसके लिए राकेश रोशन ने फिल्म का एक मिनट का नया टीज़र भी शेयर किया है. जो आपको नोस्टैलजिया फील करवाएगी.

इस फिल्म की रिलीज़ के बाद शाहरुख और सलमान का करियर ग्राफ बढ़ता ही गया. दोनों इंडस्ट्री के सुपरस्टार्स बन गए. आज की जनरेशन के लिए 'करण-अर्जुन' इसलिए भी खास होगी क्योंकि वो दो सुपरस्टार्स को एक साथ एक स्क्रीन पर लड़ते-झगड़ते और गाना गाते देखेंगे. अमरीश पुरी को पसंद करने वालों के लिए भी ये ट्रीट जैसा है. क्योंकि सालों बाद उन्हें भी बड़े पर्दे पर फैन्स देख पाएंगे.

राकेश रोशन ने उस वक्त सलमान, शाहरुख के साथ फिल्म बनाकर पूरा अटेंशन खींच लिया था. तभी तो ये फिल्म उस वक्त की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म बन गई थी. इसने थिएटर्स में गोल्डन जुबली मनाई थी. यानी ये थिएटर में 50 हफ्तों से ज़्यादा चली थी. सिर्फ यही नहीं इसके 75वें हफ्ते में इसे 26 सेंटर्स में फिर से चलवाया गया था. समय के साथ ये फिल्म पॉप और मीम कल्चर का हिस्सा बन गई. ''मेरे करण अर्जुन आएंगे...'', ''भाग अर्जुन भाग...'' जैसे डायलॉग्स लोग आम बोलचाल की भाषा में इस्तेमाल करने लगे.

'करण अर्जुन' के गाने भी खूब पॉपुलर हुए. ''ये बंधन तो...'', ''भंगड़ा पाले...'', ''राणा जी माफ करना...'' और ''जाती हूं मैं...'' जैसे गानों का भी अलग ही फैन बेस है. शाहरुख, सलमान के साथ फिल्म में राखी भी थीं. मूवी में काजोल और ममता कुलकर्णी का भी अहम रोल था. ये साल 1995 की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली पिक्चर थी. जिसने उस साल 36.75 करोड़ रुपये कमाए थे. जो उस वक्त के हिसाब से एक बहुत बड़ा अमाउंट हुआ करता था.

अब देखना होगा कि शाहरुख, सलमान की ये केमेस्ट्री पर्दे पर फिर से वो जादू चला पाती है या नहीं. वैसे अभी कुछ दिनों पहले स्पाय यूनिवर्स की फिल्म Tiger 3 में शाहरुख का छोटा सा कैमियो था. जिसे देख जनता लहालोट हो गई थी. अब 'करण-अर्जुन' को देखकर जनता कैसा रिएक्शन देगी ये तो 22 नवंबर को ही पता चलेगा. 

वीडियो: दी सिनेमा शो: शाहरुख खान के साथ नॉन एक्शन फिल्म बनाएंगे 'स्त्री 2' के डायरेक्टर अमर कौशिक