The Lallantop

टाइगर 3 के लिए सलमान खान ने कितने करोड़ रुपए लिए हैं?

Salman Khan ने टाइगर फ्रेंचाइज की पहली फिल्म Ek Tha Tiger के लिए 15 करोड़ फीस ली थी, प्रॉफ़िट शेयरिंग में उनका 10 प्रतिशत का हिस्सा था. Tiger Zinda Hai के लिए सलमान को 135 करोड़ रुपए मिले. अब 'Tiger 3' के लिए सलमान ने कितने करोड़ लिए हैं?

post-main-image
सलमान खान भयंकर पैसे चार्ज कर रहे हैं

Salman Khan अपनी फिल्म Tiger 3 के लिए कमर कस चुके हैं. ट्रेलर और गाने से लेकर दूसरे प्रमोशनल कंटेंट मार्केट में उतारे जा चुके हैं. फिल्म का माहौल टाइट है. इसे सलमान के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बनाने की कोशिश की जा रही है. अब 'टाइगर 3' के लिए सलमान की फीस पता चली है. ऐसा कहा जा रहा है कि सलमान इसके लिए 100 करोड़ के आसपास चार्ज कर रहे हैं. हालांकि इसमें एक पेंच है.

कोईमोई की रिपोर्ट के अनुसार सलमान 'टाइगर 3' के लिए प्रॉफ़िट शेयरिंग के हिसाब से फीस ले रहे हैं. उनका फिल्म के प्रॉफ़िट में 60 प्रतिशत हिस्सा होगा. इस हिस्से को 100 करोड़ के बराबर बताया जा रहा है. हालांकि ये फिल्म के प्रॉफ़िट के अनुसार घट-बढ़ भी सकता है. अगर 'टाइगर 3' बम्पर कमाई करती है, तो सलमान की फीस बढ़ भी सकती है. YRF स्पाई यूनिवर्स की पिछली फिल्म 'पठान' ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया था. फिल्म ने भारत में 500 करोड़ से ज़्यादा का कलेक्शन किया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रॉफ़िट शेयरिंग मॉडल पर शाहरुख खान 200 करोड़ रुपए अपने घर ले गए. यानी 'पठान' के लिए उनकी फीस रही कुल 200 करोड़.

अगर सलमान खान भी शाहरुख की तरह 200 करोड़ 'टाइगर 3' से कमा लेते हैं, तो ये उनकी फीस में पिछली टाइगर फिल्मों की तुलना में बहुत बड़ा जंप होगा. इस फ्रेंचाइज की पहली फिल्म 'एक था टाइगर' के लिए सलमान ने 15 करोड़ फीस ली थी और इसके साथ ही प्रॉफ़िट शेयरिंग में भी उनका 10 प्रतिशत का हिस्सा था. टाइगर की दूसरी किश्त के लिए सलमान की फीस में 766 प्रतिशत का उछाल आया. 'टाइगर ज़िंदा' है के लिए सलमान को मिले 135 करोड़ रुपए. ये लगभग पहली फिल्म की तुलना में 8.5 गुना ज़्यादा था. सलमान ने अपनी आखिरी फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' के लिए भी लगभग 125 करोड़ लेने थे. लेकिन ये फीस प्रॉफ़िट शेयरिंग पर थी और फिल्म चली नहीं, इसलिए ये फीस ज़रूर रिवाइज हुई थी. 

'टाइगर 3' ने एडवांस बुकिंग में झंडे गाड़े, लेकिन 'जवान' से इस मामले में काफ़ी पीछे छूट गई

दिवाली के दिन 12 नवंबर को ‘टाइगर 3’ रिलीज हो रही है. देखते हैं ये कितना पैसा छापती है और सलमान खान अपने घर कितना पैसा ले जाते हैं! 'टाइगर 3' में सलमान खान के साथ कटरीना कैफ, इमरान हाशमी, रेवती, अनंत विधात, कुमुद मिश्रा, रणवीर शौरी और रिधि डोगरा जैसे एक्टर्स नज़र आने वाले हैं. इस फिल्म को मनीष शर्मा ने डायरेक्ट किया है.